• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • Anupam Shyam Bday Special: अंतर्राष्ट्रीय फिल्म से किया था डेब्यू, 'सज्जन सिंह' बनकर मिली पहचान

Anupam Shyam Bday Special: अंतर्राष्ट्रीय फिल्म से किया था डेब्यू, 'सज्जन सिंह' बनकर मिली पहचान

अनुपम श्याम के फैंस आज उनके जन्मदिन के मौके पर उन्हें याद कर रहे हैं. (फाइल फोटो)

अनुपम श्याम के फैंस आज उनके जन्मदिन के मौके पर उन्हें याद कर रहे हैं. (फाइल फोटो)

अनुपम श्याम (Anupam Shyam) का आज 64वां जन्मदिन है. उनका 8 अगस्त 2021 को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था. अनुपम श्याम के फैंस आज उनके जन्मदिन के मौके पर उन्हें याद कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली: थियेटर से फिल्म और टीवी की दुनिया में खास पहचान बनाने वाले अभिनेता अनुपम श्याम (Anupam Shyam) का आज 64वां जन्मदिन है. उनका 8 अगस्त 2021 को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था. अनुपम श्याम के फैंस आज उनके जन्मदिन के मौके पर उन्हें याद कर रहे हैं. पिछले साल जन्मदिन के ठीक पहले वो अस्पताल में कई दिनों तक भर्ती रहे थे और ठीक होने के बाद जन्मदिन मनाया था. उन्होंने कई सालों तक बॉलीवुड में काम किया था लेकिन असल पहचान उन्हें टीवी की दुनिया में मिली.

    थियेटर से शुरू की एक्टिंग
    अनुपम श्याम प्रतापगढ़ से पढ़ाई पूरी करने के बाद लखनऊ के भारतेन्दु नाट्य अकादमी से थियेटर की पढ़ाई की. इसके बाद अनुपम श्याम दिल्ली के श्रीराम सेन्टर रंगमंडल में काम करने लगे. और यहां काम करते-करते एक्टिंग का सपना लिए वो मुंबई चले गए.

    अंतर्राष्ट्रीय फिल्म से की करियर की शुरुआत
    उनके एक्टिंग टैलेंट का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि अनुपम श्याम के करियर की शुरुआत ही अंतर्राष्ट्रीय फिल्म से हुई थी. सबसे पहले उन्होंने ‘लिटिल बुद्धा’ नाम की फिल्म में काम किया था. इसके बाद उन्होंने शेखर कपूर की फिल्म ‘बैंडिट क्वीन’ साइन की इसके बाद उन्होंने कई और फिल्मों में काम किया लेकिन उन्हें वो पहचान नहीं मिली.

    लुक के कारण मिले विलेन के रोल
    अनुपम श्याम की एक और खास बात थी कि उनका लुक ऐसा था कि उन्हें शुरू से डकैत या बदमाश के किरदार ही मिलते थे. लेकिन उनके करियर में टर्निंग प्वाइंट आया जब 2009 में आए सीरियल ‘मन की आवाज प्रतिज्ञा’ में उन्होंने ठाकुर सज्जन सिंह का किरदार निभाया.

    ठाकुर सज्जन सिंह ने दिलाई पहचान
    इसमें उनका देसी इलाहाबादी अंदाज लोगों को खूब पसंद आया. इसके बाद उन्हें घर-घर ठाकुर सज्जन सिंह के नाम से पहचान मिल गई. इसमें भी उनका विलेन का ही किरदार था लेकिन उत्तरप्रदेश की पृष्टभूमि पर बने इस सीरियल में उनका यूपी के दबंग परिवार के सबसे दबंग व्यक्ति का किरदार उनके ऊपर काफी अच्छा लगा.

    8 अगस्त को हुआ था निधन
    अनुपम श्याम का इस साल 8 अगस्त को निधन हो गया. वो लंबे समय से बीमार थे जिसके बाद उनके शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था. उनके फैंस जन्मदिन के मौके पर आज उन्हें याद कर रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज