Home /News /entertainment /

Arun Govil B'day Spl: अरुण गोविल कैसे बने 'रामायण' के 'राम'? दिलचस्प कहानी के पीछे सूरज बड़जात्या का भी है हाथ

Arun Govil B'day Spl: अरुण गोविल कैसे बने 'रामायण' के 'राम'? दिलचस्प कहानी के पीछे सूरज बड़जात्या का भी है हाथ

'रामायण' के 'राम' अरुण गोविल का आज 64वां जन्मदिन है.

'रामायण' के 'राम' अरुण गोविल का आज 64वां जन्मदिन है.

अरुण गोविल (Arun Govil Birthday) कहीं पहुंचते तो लोग भगवान की तरह उनकी पूजा शुरू कर देते. हालांकि, रामायण से पहले अरुण गोविल (Arun Govil) कुछ फिल्मों का भी हिस्सा रहे थे, लेकिन उन्हें बॉलीवुड वह पहचान नहीं दिला सका जो टीवी के प्रसिद्ध धार्मिक धारावाहिक रामायण (Ramayan) ने दिलाई. आज अरुण गोविल के जन्मदिन पर आपको उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं-

अधिक पढ़ें ...

    अभिनेता अरुण गोविल (Arun Govil) का आज जन्मदिन है. अरुण गोविल आज अपना 64वां जन्मदिन मना रहे हैं. अभिनेता टीवी के प्रसिद्ध धारावाहिक ‘रामायण’ (Ramayan) में भगवान राम का किरदार निभाने के बाद इसी रूप में पहचान जाने लगे. भगवान राम (Lord Rama) के साथ उनकी पहचान ऐसी जुड़ी कि लोगों ने उन्हें पूजना शुरू कर दिया. घरों में उनके पोस्टर दिखाई देते थे और जब खुद अरुण गोविल (Arun Govil Birthday) कहीं पहुंचते तो लोग भगवान की तरह उनकी पूजा शुरू कर देते. हालांकि, रामायण से पहले अरुण गोविल कुछ फिल्मों का भी हिस्सा रहे थे, लेकिन उन्हें बॉलीवुड वह पहचान नहीं दिला सका जो टीवी के प्रसिद्ध धार्मिक धारावाहिक रामायण ने दिलाई. आज अरुण गोविल के जन्मदिन पर आपको उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं-

    12 जनवरी 1958 को जन्मे अरुण गोविल का फिल्मी सफर पहले फिल्म से शुरु हुआ था. उसके बाद उन्होंने कुछ और फिल्में भी कीं मगर 1987-88 के दौर में भगवान राम के रूप में उनके किरदार ने बहुत नाम कमाया. साल 2020 में जब लॉकडाउन लगा तो सरकार ने फिर से नेशनल पर रामायण का प्रसारण शुरु किया और उससे आज के वक्त के लोगों को भी अरुण गोविल के दमदार अभिनय के बारे में पता चला.

    लेकिन, क्या आप जानते हैं अरुण गोविल ‘रामायण’ के ‘राम’ कैसे बने और आखिर उन्हें यह शो कैसे मिला. दरअसल, अरुण गोविल को रामायण का राम बनाने में सबसे बड़ा हाथ ताराचंद बड़जात्या और सूरज बड़जात्या का है. क्योंकि, पहले तो रामानंद सागर ने अरुण गोविल को राम का किरदार देने से इनकार कर दिया था. इसके बाद सूरज बड़जात्या की बदौलत अभिनेता को यह रोल मिला. अरुण गोविल ने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था.

    arun govil, arun govil birthday

    अरुण गोविल को रामायण से घर-घर में पहचान मिली. (फोटो साभारः यूट्यूब)

    उन्होंने बताया कि, भगवान राम के किरदार के लिए ऑडिशन देने के बाद पहले तो उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया. लेकिन, बाद में सूरज बड़जात्या ने उन्हें राम के किरदार के लिए लुक टेस्ट के दौरान अपनी स्माइल का इस्तेमाल करने की सलाह दी. अभिनेता ने भी सूरज बड़जात्या की बात पर अमल किया. दरअसल, बड़जात्या परिवार राजश्री प्रोडक्शन्स के मालिक थे और अरुण गोविल ने उनकी कई फिल्मों में काम किया था. ताराचंद, सूरज बड़जात्या के दादा थे.

    Tags: Arun Govil, Ramayan, TV Actor

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर