लाइव टीवी

कपिल शर्मा के शो में आए 'रामायण' के एक्टर्स- अब ऐसे दिखते हैं राम, लक्ष्मण और सीता

News18Hindi
Updated: March 8, 2020, 6:35 AM IST
कपिल शर्मा के शो में आए 'रामायण' के एक्टर्स- अब ऐसे दिखते हैं राम, लक्ष्मण और सीता
रामानंद सागर की 'रामायण' का एक सीन. (फाइल फोटो).

निर्देशक रामानंद सागर (Ramanand Sagar) के इस सीरियल में एक्‍टर अरुण गोविल (Arun Govil) श्री राम का, दीपिका चिखल‍िया (Dipika Chikhlia) सीता का और सुनील लहरी (Sunil Lahri) लक्ष्‍मण का किरदार निभाते थे.

  • Share this:
मुंबई. दूरदर्शन (Doordarshan) के सुपरहिट सीरियल 'रामायण' (Ramayan) को प्रसारित हुए पूरे 33 साल हो चुके हैं. ये टीवी शो इतना मशहूर था कि लोग इस सीरियल के एक भी एपिसोड मिस करना नहीं भूलते थे. इस टीवी सीरियल की कास्ट को सोनी टीवी के मशहूर टीवी शो 'द कपिल शर्मा शो' (The Kapil Sharma Show) में बुलाया गया. निर्देशक रामानंद सागर (Ramanand Sagar) के इस सीरियल में एक्‍टर अरुण गोविल (Arun Govil) श्री राम का, दीपिका चिखल‍िया (Dipika Chikhlia) सीता का और सुनील लहरी (Sunil Lahri) लक्ष्‍मण का किरदार निभाते थे. दर्शक तीनो एक्टर्स को इतने साल बाद टीवी स्क्रीन पर फिर से देखने के लिए बहुत उत्साहित थे. इन एक्टर्स ने कपिल के शो पर बहुत मस्ती की और शो को लेकर कई खुलासे किए.

'रामायण' में श्री राम का किरदार निभाने वाले एक्‍टर अरुण गोविल ने एक खुलासा करते हुए बताया कि एक ऐसा समय भी आया था जब कई मैग्‍जीन्‍स ने उन्‍हें 'बोल्‍ड' फोटोशूट (Sensuous Photoshoot) कराने के लिए अप्रोच किया था. शो के इतने पॉपुलर होने पर कपिल शर्मा (Kapil Sharma) ने रामायण की कास्ट से सवाल किया कि, क्या कभी ऐसा हुआ है कि वो कहीं गए और वहां पर भीड़ की वजह से वो परेशान हो गए हों या फिर भीड़ से बचकर निकलना पड़ा हो. इसपे सुनील लहरी जवाब देते हुए कहते हैं 'मेरे साथ दो-तीन बार ऐसा हुआ है कि आप सोच लीजिए कि मैं बस बच गया हूं. एक बार हम दिल्ली के रामलीला मैदान (Ramleela Maidan) में किसी फंक्शन के लिए गए थे, उस समय मुझे नया-नया स्टारडम था. लोग वहां पर हाथ बढ़ा रहे थे मिलाने के लिए तो मैं भी हाथ बढ़ाने लगा. थोड़ी देर बाद मैंने देखा कि मेरे कुर्ते की आस्तीन (स्लीव) ही गायब थी।'

अरुण गोविल ने भी इस धारावाहिक में श्री राम का किरदार मिलने का किस्सा सुनाते हैं, "उन दिनों मैं धारावाहिक विक्रम और बेताल में राजा विक्रमादित्य का रोल निभा रहा था. मुझे रामायण के बारे में पता चला तो मैंने रामानंद सर के पास जाकर राम का किरदार निभाने का अनुरोध किया. महीने भर तक वो कलाकर ढूंढते रहे फिर उन्होंने मुझे एक दिन फोन किया और कहा, 'तेरे से अच्छा राम नहीं मिलेगा."








 




View this post on Instagram




 

Watch the iconic cast of Ramayan on #TheKapilSharmaShow celebrating #33YearsOfRamayan this Sat at 9:30 PM only on Sony. #ArunGovil #DeepikaChikhalia #SunilLahri @kapilsharma @kikusharda @chandanprabhakar @krushna30 @bharti.laughterqueen @sumonachakravarti @banijayasia @archanapuransingh


A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial) on






ये भी पढ़े: सालों से मशहूर हैं होली के ये 10 गाने, सुनते ही नाचने पर हो जाएंगे मजबूर

आपको बता दें 'रामायण' दूरदर्शन का एक सुपरहिट सीरियल था जिसे प्रसारित हुए अब पूरे 33 साल हो चुके हैं. रामानंद सागर का ये सीरियल जनवरी 1987 से जुलाई 1988 के बीच प्रसारित हुआ था. हालांकि इसके बाद कई प्रोडक्‍शन हाउसों ने रामायण को बनाने की कई कोशिशें की, लेकिन कोई भी उस स्‍तर पर पॉपुलर नहीं हो पाया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टीवी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 8, 2020, 6:35 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading