होम /न्यूज /मनोरंजन /कपिल शर्मा के शो में आए 'रामायण' के एक्टर्स- अब ऐसे दिखते हैं राम, लक्ष्मण और सीता

कपिल शर्मा के शो में आए 'रामायण' के एक्टर्स- अब ऐसे दिखते हैं राम, लक्ष्मण और सीता

रामानंद सागर की 'रामायण' का एक सीन. (फाइल फोटो).

रामानंद सागर की 'रामायण' का एक सीन. (फाइल फोटो).

निर्देशक रामानंद सागर (Ramanand Sagar) के इस सीरियल में एक्‍टर अरुण गोविल (Arun Govil) श्री राम का, दीपिका चिखल‍िया (Di ...अधिक पढ़ें

    मुंबई. दूरदर्शन (Doordarshan) के सुपरहिट सीरियल 'रामायण' (Ramayan) को प्रसारित हुए पूरे 33 साल हो चुके हैं. ये टीवी शो इतना मशहूर था कि लोग इस सीरियल के एक भी एपिसोड मिस करना नहीं भूलते थे. इस टीवी सीरियल की कास्ट को सोनी टीवी के मशहूर टीवी शो 'द कपिल शर्मा शो' (The Kapil Sharma Show) में बुलाया गया. निर्देशक रामानंद सागर (Ramanand Sagar) के इस सीरियल में एक्‍टर अरुण गोविल (Arun Govil) श्री राम का, दीपिका चिखल‍िया (Dipika Chikhlia) सीता का और सुनील लहरी (Sunil Lahri) लक्ष्‍मण का किरदार निभाते थे. दर्शक तीनो एक्टर्स को इतने साल बाद टीवी स्क्रीन पर फिर से देखने के लिए बहुत उत्साहित थे. इन एक्टर्स ने कपिल के शो पर बहुत मस्ती की और शो को लेकर कई खुलासे किए.

    'रामायण' में श्री राम का किरदार निभाने वाले एक्‍टर अरुण गोविल ने एक खुलासा करते हुए बताया कि एक ऐसा समय भी आया था जब कई मैग्‍जीन्‍स ने उन्‍हें 'बोल्‍ड' फोटोशूट (Sensuous Photoshoot) कराने के लिए अप्रोच किया था. शो के इतने पॉपुलर होने पर कपिल शर्मा (Kapil Sharma) ने रामायण की कास्ट से सवाल किया कि, क्या कभी ऐसा हुआ है कि वो कहीं गए और वहां पर भीड़ की वजह से वो परेशान हो गए हों या फिर भीड़ से बचकर निकलना पड़ा हो. इसपे सुनील लहरी जवाब देते हुए कहते हैं 'मेरे साथ दो-तीन बार ऐसा हुआ है कि आप सोच लीजिए कि मैं बस बच गया हूं. एक बार हम दिल्ली के रामलीला मैदान (Ramleela Maidan) में किसी फंक्शन के लिए गए थे, उस समय मुझे नया-नया स्टारडम था. लोग वहां पर हाथ बढ़ा रहे थे मिलाने के लिए तो मैं भी हाथ बढ़ाने लगा. थोड़ी देर बाद मैंने देखा कि मेरे कुर्ते की आस्तीन (स्लीव) ही गायब थी।'

    अरुण गोविल ने भी इस धारावाहिक में श्री राम का किरदार मिलने का किस्सा सुनाते हैं, "उन दिनों मैं धारावाहिक विक्रम और बेताल में राजा विक्रमादित्य का रोल निभा रहा था. मुझे रामायण के बारे में पता चला तो मैंने रामानंद सर के पास जाकर राम का किरदार निभाने का अनुरोध किया. महीने भर तक वो कलाकर ढूंढते रहे फिर उन्होंने मुझे एक दिन फोन किया और कहा, 'तेरे से अच्छा राम नहीं मिलेगा."





    ये भी पढ़े: सालों से मशहूर हैं होली के ये 10 गाने, सुनते ही नाचने पर हो जाएंगे मजबूर

    आपको बता दें 'रामायण' दूरदर्शन का एक सुपरहिट सीरियल था जिसे प्रसारित हुए अब पूरे 33 साल हो चुके हैं. रामानंद सागर का ये सीरियल जनवरी 1987 से जुलाई 1988 के बीच प्रसारित हुआ था. हालांकि इसके बाद कई प्रोडक्‍शन हाउसों ने रामायण को बनाने की कई कोशिशें की, लेकिन कोई भी उस स्‍तर पर पॉपुलर नहीं हो पाया.

    Tags: Arun Govil, Ramanand Sagar, Ramayan, Sony TV, The Kapil Sharma Show

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें