'ससुराल सिमर का' फेम आशीष रॉय का निधन, दोनों किडनी हो गई थीं फेल

अभिनेता आशीष राय

'ससुराल सिमर का' और 'कुछ रंग प्यार के ऐसे भी' जैसे सीरियल्स में कर चुके आशीष राय (Ashiesh Roy) काफी लंबे समय से बीमार थे.

  • Share this:
    मुंबई. टीवी इंडस्ट्री के जाने माने एक्टर आशीष रॉय (Ashiesh Roy) का आज निधन हो गया है.  'ससुराल सिमर का', 'बनेगी अपनी बात', 'ब्योमकेश बख्शी', 'यस बॉस', 'बा बहू और बेबी', 'मेरे अंगने में', 'कुछ रंग प्यार के ऐसे भी' और 'आरंभ' जैसे दर्जनों टीवी शोज करने वाले एक्टर आशीष राय (Ashiesh Roy) काफी लंबे समय से बीमार थे. वह 55 साल के थे.

    एक्टर आशीष राय (Ashiesh Roy) भी आर्थिक तंगी की वजह से ठीक से अपना इलाज नहीं करवा पाए थे. आशीष राय की दोनों किडनी फेल हो गई थीं, जिसकी वजह से उनका निधन हुआ. उन्होंने सोशल मीडिया (Social Media) पर लोगों से मदद की अपील भी की थी. आशीष राय के निधन से बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री शोक में डूबी हुई है.

    उनके दोस्त सूरज थापर ने बताया कि मंगलवार तड़के रॉय को सांस लेने में तकलीफ हुई, जिसके बाद उन्होंने दम तोड़ दिया. उन्होंने बताया कि उनके सहायकों ने उन्हें चाय दी,  जिसे पीने से उन्होंने मना कर दिया और तेजी से सांस लेने लगे. अचानक वह (तड़के) तीन बजकर 45 मिनट पर बेहोश हो गए और दम तोड़ दिया.

    उल्लेखनीय है कि आशीष राय को दो बार लकवा के स्ट्रोक आ चुके थे. बीते साल से ही उनकी स्वास्‍थ्य को लेकर समस्याएं चल रही थीं. लेकिन इस साल उनकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई.

    उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि मैं अकेला हूं तो इस वजह से दिक्कतें तो हैं. मैंने शादी नहीं की है. जिंदगी आसान नहीं है. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि मैं अपनी बहन के पास कोलकाता शिफ्ट हो जाऊंगा इंडस्ट्री में किसी को तो मुझे काम देना होगा, नहीं तो आपको पता है कि क्या होगा.

    आर्थिक तंगी से जूझ से आशीष ने फेसबुक पर एक पोस्ट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था कि सुबह की कॉफी बिना शक्कर की. ये मुस्कुराहट मजबूरी में है जी. भगवान उठा ले मुझे. कुछ समय पहले एक इंटरव्यू में आशीष ने बताया था कि 2019 में लकवा मार जाने के बाद वह ठीक हो गए थे, लेकिन उन्हें कोई काम नहीं मिला. काम नहीं मिला तो उन्होंने अपनी जमापूंजी के दम पर ही गुजारा करना शुरू कर दिया और धीरे-धीरे सब खत्म हो गया.

    आशीष रॉय ने टीवी के अलावा हॉलीवुड फिल्मों की डबिंग भी की है. वह एक वॉयस ओवर आर्टिस्ट भी थे. उन्होंने 'सुपरमैन रिटर्न्स', 'द डार्क नाइट', 'गार्जियन्स ऑफ द गैलेक्सी', 'द लेजेंड ऑफ टार्जन' और 'जोकर' जैसी कई फिल्मों के विभिन्न किरदारों के लिए डबिंग की है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.