KBC Season 11 में नहीं मिलेगी ये लाइफ लाइन

News18Hindi
Updated: August 20, 2019, 10:36 AM IST
KBC Season 11 में नहीं मिलेगी ये लाइफ लाइन
बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन.

Kaun Banega Crorepati 11 में एक लाइफ लाइन में बदलाव के अलावा घड़ी का नाम भी बदला गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 20, 2019, 10:36 AM IST
  • Share this:
कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati 11) का ग्यारहवां सीजन शुरू हो चुका है. इस बार ये सीजन कुछ बड़े बदलावों के साथ आया है. नए सीजन में आप एक लाइफ लाइन को बहुत मिस करने वाले हैं. यह लाइफ लाइन है 'Phone a freind'. इसमें कंटेस्टेंट को किसी सवाल पर अटकने की हालत में एक दोस्त को कॉल करने का मौका मिलता था. ये लाइफ लाइन थी तो बड़ी मददगार, लेकिन कई बार इसके चक्कर में कंटेस्टेंट कनफ्यूज हो जाते थे. या कई बार ऐसा भी हुआ कि सवाल समझाने के बाद भी फोन लाइन पर मौजूद दूसरा शख्स सही ढंग से सवाल को नहीं पकड़ पाता था. ऐसे में भी ये लाइफ लाइन केवल मुश्किल ही बढ़ाती थी. अब नए सीजन में शो मेकर्स ने कंटेस्टेंट्स की इसी मुश्किल को हल किया है और इसकी जगह एक दूसरी लाइफ लाइन को दी है.

नई लाइफ लाइन को भी आप पहले से जानते हैं, क्योंकि ये लाइफ लाइन है 'Flip the question' मतलब ये कि सवाल को बदल दीजिए. किसी भी संकट की स्थिति में आप इस लाइफ लाइन का इस्तेमाल कर अपना सवाल बदल सकते हैं. अब कंटेस्टेंट्स के हाथ में थोड़ी पावर बढ़ गई है. बस उन्हें सूझबूझ के साथ आगे बढ़ना होगा.

एक लाइफ लाइन में बदलाव के अलावा घड़ी का नाम 'टिकटिकी देवी', 'कांटा बेन' नहीं है. इस बार घड़ी नाम घड़ीमान रखा गया है. इसके अलावा इस बार केबीसी का थीम म्यूजिक भी हटके है. ये शानदार म्यूजिक मशहूर डायरेक्टर जोड़ी 'अजय-अतुल' ने बनाया है. अजय-अतुल वही जोड़ी है, जिन्होंने सैराट, धड़क, जीरो, अग्निपथ, माउली, सिंघम (पंजाबी) फिल्म का म्यूजिक दिया है. फिलहाल उनके पास पानीपत, शमशेरा जैसे मोटे प्रोजेक्ट्स हैं.

यह भी पढ़ें:

KBC Season 11: अमिताभ बच्चन ने केबीसी में किया बड़ा खुलासा, एक्टिंग से पहले करते थे ये काम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टीवी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 9:46 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...