Home /News /entertainment /

avika gor birthday special 5 special facts about balika vadhu anandi an

Avika Gor B'day Spl: 'बालिका वधू' की आनंदी से जुड़ी वे 5 खास बातें जो शायद ही आप जानते हों

अविका गौर टीवी शो 'बालिका वधू' से घर-घर मशहूर हो गई थीं. (Instagram@avikagor)

अविका गौर टीवी शो 'बालिका वधू' से घर-घर मशहूर हो गई थीं. (Instagram@avikagor)

'बालिका वधू' (Balika Vadhu) से अविका गौर (Avika Gor) हर किसी की पसंदीदा एक्ट्रेस बन गई थीं. वे अपने करियर में एक लंबा सफर तय कर चुकी हैं, फिर भी 'बालिका वधू' में उनका निभाया किरदार आज भी लोगों के दिलों पर छाया हुआ है. आज 30 जून को उनका जन्मदिन है. आइए, इस मौके पर उनसे जुड़ी खास बातों को जानें, जो कम लोग ही जानते हैं.

अधिक पढ़ें ...

अविका गौर (Avika Gor) लोगों के बीच ‘बालिका वधू’ (Balika Vadhu) की आनंदी के रूप में लोकप्रिय हैं. उनके प्रशंसक आज भी इस किरदार से जुड़ाव महसूस करते हैं. वे इस भूमिका से घर-घर पहचानी जाने लगी थीं. उन्होंने अपने अभिनय की शुरुआत बहुत ही कम उम्र में कर दी थी.

‘बालिका वधू’ के बाद एक्ट्रेस को हिट शो ‘ससुराल सिमर का’ में भी देखा गया था. उन्होंने रोली भारद्वाज का रोल निभाया था और एक्टर मनीष रायसिंघन के साथ स्क्रीन साझा की थी. उनकी केमिस्ट्री को फैंस ने खूब पसंद किया था. हर तरफ उनके अफेयर की चर्चाएं होने लगी थीं. अविका ने रियलिटी शो में भी हिस्सा लिया था.

अविका ने अपने अभिनय-कौशल के चलते कई पुरस्कार जीते हैं. वे ‘राजीव गांधी नेशनल अवॉर्ड’ और ‘इंडियन टेलीविजन एकेडमी अवॉर्ड’ सहित कई पुरस्कार अपने नाम कर चुकी हैं. सोशल मीडिया पर भी उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है. वे आज अपना बर्थडे मना रही हैं. एक्ट्रेस के जन्मदिन पर उनके बारे में कुछ ऐसी दिलचस्प बातें आपको बताएंगे, जो शायद आप न जानते हों.

1. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अविका गौर भारत की पहली एक्ट्रेस हैं, जिन्हें वियतनाम में प्रतिष्ठित ‘फेस ऑफ द ईयर’ अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था. उन्होंने ‘मॉर्निंग वॉक’ और ‘पाठशाला’ जैसी फिल्मों में भी काम किया है. वे अलग-अलग सामाजिक गतिविधियों से भी जुडी़ हैं. वे बाल विवाह से जुड़े जागरूकता अभियान से भी जुडी़ हैं.

2. बहुत कम लोग जानते हैं कि अविका ने ‘कान्स फिल्म फेस्टिवल’ में रेड कार्पेट पर अपनी मौजूदगी दर्ज कराई थी. एक्ट्रेस ने को-स्टार मनीष रायसिंघन के साथ अपनी शॉर्ट फिल्म ‘अनकही बातें’ के लिए समारोह में भाग लिया था, जिसे शॉर्ट फिल्म कैटेगरी के लिए चुना गया था.

3. अविका को घूमना-फिरना पसंद है. उनका इंस्टाग्राम अकाउंट उनकी यात्राओं की तस्वीरों से भरा पड़ा है. अविका खाने-पीने की भी शौकीन हैं. उन्हें आलू और जंक फूड बहुत पसंद है. उन्हें पाव भाजी और आइसक्रीम बहुत पसंद है.

View this post on Instagram

A post shared by Avika Gor (@avikagor)

4. अविका को पालतू जीवों से गहरा लगाव है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने अपने डॉगी का नाम अपनी गर्दन के पीछे गुदवाया था.

5. अविका ने टॉलीवुड में फिल्म ‘उय्याला जम्पाला’ (Uyyala Jampala) से डेब्यू किया था. उन्होंने तेलुगु सिनेमा में बेस्ट फीमेल डेब्यू के लिए SIIMA अवॉर्ड भी जीता था.

Tags: Avika Gor, Bollywood Birthday

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर