मां के फैसले से तीन जिंदग‌ियां फंसी, दो-दो शादियां करेगा ये हीरो

नूर नाम आते ही हाल ही में आई फिल्म कलंक की याद आती है. इस फिल्‍म में नूर को अपने पति से शादी करने के लिए सत्या मजबूर करती है. इस सीरियल में एक सत्या और एक नूर हैं, बस कहानी थोड़ी सी बदली हुई है.

News18Hindi
Updated: July 15, 2019, 12:41 PM IST
मां के फैसले से तीन जिंदग‌ियां फंसी, दो-दो शादियां करेगा ये हीरो
बहू बेगम में दिखेगी कलंक कहानी.
News18Hindi
Updated: July 15, 2019, 12:41 PM IST
कलर्स ने साल 1967 में आई फिल्म बहू बेगम के नाम पर एक धारावाहिक लेकर आ रहा है. कलर्स के सीरियल झांसी की रानी के जगह पर आज से नया धारावाहिक 'बहू बेगम' शुरू होने जा रहा है. फिल्म के तरह ही यह भी एक शाही मुस्लिम परिवार की कहानी है, जिसमें प्यार, प्रायश्चित और बदला देखने को मिलेगा. लेकिन इसमें सबसे खास बात ये है कि कहानी में एक हीरो को दो महिलाओं के साथ जीवन ब‌िताना पड़ेगा, ‌जिसका कारण कोई और नहीं, खुद उसकी मां है.

असल में 'दोस्ती के हक बड़े और मोहब्बत के फर्ज कड़े होते हैं' की टैगलाइन से आने जा रहा यह टीवी धारावाहिक एक सिंगल मदर के बेटे और उसकी दोस्त और उसके प्यार की कहानी है. सिंगल मदर की के किरदार में सिमोन सिंह हैं. इनको आपने 21 साल पहले हीना नाम के सीरियल में देखा होगा. तब से ही ये छोटे पर्दे पर दमदार किरदारों के लिए जानी जाती हैं. जबकि उनके बेटे और धारावाहिक मुख्य किरदार में अरिजीत तनेजा नजर आएंगे. जबकि उनकी बेगम के किरदारों में समीक्षा जायसवाल और डायना खान होंगी.

कहानी कुछ ऐसे उलझी हुई कि बेगम रजिया मिर्जा ने जमाने से लड़कर अपने बेटे अजान अख्तर मिर्जा को पाला है. इसलिए वह अपनी मां के फैसले के विरुद्ध नहीं जा सकता है. अजान को शायरा अनवर से प्यार है. लेकिन मां ने नूर से वायदा कर दिया है कि वही उनके घर की बहू बनेगी. ऐसे में अजान शायरा और नूर दोनों को ही साथ रखने के लिए मजबूर हो जाता है.


Loading...

नूर नाम आते ही हाल ही में आई फिल्म कलंक की याद आती है. इस फिल्‍म में नूर को अपने पति से शादी करने के लिए सत्या मजबूर करती है. इस‌के बाद तीनों जिंदग‌ियों को एक छत के नीचे जिंदगी बिताने की बाध्यता होती है. कुछ ऐसा ही नजारा इस सिरीयल में भी देखने को मिलेगा.

यह भी पढ़ेंः YouTube पर छाया पवन सिंह और अक्षरा का ये रोमांटिक VIDEO



इस सीरियल के बारे में वायकॉम 18 के हिंदी मास एंटरटेनमेंट के मुख्य सामग्री अधिकारी मनीष शर्मा बताते हैं, 'इस शो से एक बार फिर शाही मुस्लिम परिवार की छवि देश के सामने उभरेगी. इसमें प्यार, प्रायश्चित और प्रतिशोध की भावना पर बनने वाले सीरियल को ये धारावाहिक फिर से स्‍थापित कर देगा. उल्लेखनीय है कि बहू बेगम नाम की जो फिल्म बनी थी उसमें प्रमुख किरदारों में मीना कुमारी, अशोक कुमार और प्रदीप कुमार थे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टीवी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 15, 2019, 12:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...