होम /न्यूज /मनोरंजन /

बालाजी टेलीफिल्म्स ने नहीं बढ़ाया एकता कपूर और शोभा कपूर का वेतन, जानिए क्यों

बालाजी टेलीफिल्म्स ने नहीं बढ़ाया एकता कपूर और शोभा कपूर का वेतन, जानिए क्यों

बालाजी टेलीफिल्म्स की AGM में एकता कपूर और शोभा कपूर के वेतनवृद्धि को मंजूरी नहीं मिली. (Photo @ektarkapoor/Instagram)

बालाजी टेलीफिल्म्स की AGM में एकता कपूर और शोभा कपूर के वेतनवृद्धि को मंजूरी नहीं मिली. (Photo @ektarkapoor/Instagram)

बालाजी टेलीफिल्म्स (Balaji Telefilms) द्वारा शेयर बाजार को दी गई सूचना के अनुसार वृद्धि के दो असाधारण प्रस्तावों को 31 अगस्त, 2021 को आयोजित कंपनी की वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में शेयरधारकों से आवश्यक मंजूरी नहीं मिल सकी.

    नई दिल्ली. बालाजी टेलीफिल्म्स के शेयरधारकों ने कंपनी की प्रबंध निदेशक शोभा कपूर (Managing Director Shobha Kapoor) और संयुक्त प्रबंध निदेशक एकता कपूर (Joint Managing Director Ekta Kapoor) के वेतन में वृद्धि के प्रस्ताव को खारिज कर दिया. बालाजी टेलीफिल्म्स (Balaji Telefilms) द्वारा शेयर बाजार को दी गई सूचना के अनुसार वृद्धि के दो असाधारण प्रस्तावों को 31 अगस्त, 2021 को आयोजित कंपनी की वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में शेयरधारकों से आवश्यक मंजूरी नहीं मिल सकी.

    कंपनी ने बताया कि दोनों प्रस्तावों के पक्ष में डाले गए वोटों की तुलना में प्रस्ताव के खिलाफ अधिक वोट पड़े, जिसके कारण यह पारित नहीं हो पाया. कंपनी ने कहा कि शेयरधारकों ने हालांकि 11 फरवरी, 2021 से लगातार 5 वर्षों की अवधि के लिए कंपनी के गैर-कार्यकारी स्वतंत्र निदेशक के रूप में नियुक्त करने के लिए अन्य प्रस्ताव पारित कर दिए.

    नियमों के अनुसार किसी भी असाधारण प्रस्ताव को पारित करने के लिए एजीएम में 75 प्रतिशत मत की जरूरत होती है. बालाजी टेलीफिल्म्स की प्रबंध निदेशक शोभा कपूर को 10 नवंबर, 2021 से 2 साल की और अवधि के लिए मेहनताने को मंजूरी देने के प्रस्ताव के पक्ष में केवल 43.23 प्रतिशत मत मिले, जबकि 56.76 प्रतिशत मत इसके खिलाफ पड़े. वहीं कंपनी की संयुक्त प्रबंध निदेशक एकता कपूर की वेतन वृद्धि के प्रस्ताव के पक्ष में 44.54 प्रतिशत मत पड़े, जबकि 55.45 प्रतिशत मत प्रस्ताव के खिलाफ पड़े.

    इस बीच जेसन कोठारी की नियुक्ति के तीसरे असाधारण प्रस्ताव को 99.77 प्रतिशत मतों से मंजूरी मिल गई. कंपनी की नवीनतम वार्षिक रिपोर्ट के अनुसार एक्टर जीतेंद्र की पत्नी शोभा कपूर को कुल 2.09 करोड़ रुपए का वेतन मिला है, जिसमें 1.95 करोड़ रुपए वेतन के साथ 7.62 लाख रुपए की अन्य जरूरतें शामिल है. बालाजी टेलिफिल्म्स में अरबपति कारोबारी मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 24.91 प्रतिशत हिस्सेदारी है.

    Tags: Balaji Telefilms, Ekta kapoor

    अगली ख़बर