'भाभी जी घर पर हैं' में हुआ पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी का प्रचार? Video Viral

भाभी जी घर पर हैं
भाभी जी घर पर हैं

टीवी के सबसे लोकप्रिय शो 'भाभी जी घर पर हैं' (Bhabiji Ghar Par Hain) के लेटेस्ट एपिसोड की एक क्लिप वायरल हो रही है। आरोप लगाया जा रहा है कि इसमें पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और बीजेपी (BJP) को प्रमोट किया जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2019, 12:30 PM IST
  • Share this:
टीवी के सबसे लोकप्रिय कॉमेडी शो 'भाभी जी घर पर हैं' में यूं तो हंसी के ठहाके देखने को मिलते हैं लेकिन अब ये शो सियासी कारणों की वजह से सुर्खियों में आ गया है। इस शो पर कुछ ऐसा हुआ की राजनीतिक पार्टी कांग्रेस बुरा मान गई है और महाराष्ट्र कांग्रेस ने चैनल और बीजेपी के विरुद्ध चुनाव आयोग में आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत की है। बताया जा रहा है कि इस शो के हाल ही में आए एक एपिसोड में पीएम नरेंद्र मोदी और उनके प्रयासों की तारीफ की गई है और इसे पार्टी के प्रचार के तौर पर देखा जा रहा है।

सलमान खान ने अनजाने में तोड़ा ये कानून, ASI ने भेजा नोटिस

दरअसल, हुआ कुछ ऐसा कि शो एक लेटेस्ट एपिसोड में किरदार 'तिवारी जी' सड़क पर कचरा फैला देख नाराज हो गए और आस-पास के लोगों को 'स्वच्छता अभियान' के फायदे समझाते दिखाई दिए। ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखकर लोगों का मानना है कि 'तिवारी जी' पीएम नरेंद्र मोदी का बिना नाम लिए उन्हें 'कर्मठ नेता' बता रहे हैं और बोल रहे हैं कि वो एक ऐसे इंसान है जो देश की अखंडता और स्वच्छता के लिए लड़ रहे हैं।



बताया पेड न्यूज-
इस वीडियो में पीएम नरेंद्र मोदी के 'स्वच्छता अभियान' की बात करते हुए ये भी कहा गया कि पहले ये अभियान लोगों में जागरूकता के अभाव की वजह से फ्लॉप हो गया था लेकिन अब लोगों के बीच अभियान को लेकर सही जागरूकता भी फैलाई गई है और ये अभियान देश भर में आंदोलन बन चुका है। इसके अलावा ये भी बताया गया कि 'स्वच्छता अभियान' के अंर्तगत 9 करोड़ शौचालयों का निर्माण किया जा चुका है। इसी वीडियो में 'आज की हमारी सरकार' जैसे वाक्यों का भी इस्तेमाल किया गया है जिसे बीजेपी का प्रचार माना जा रहा है।



सोमवार को 'भाभी जी घर पर हैं' के खिलाफ शिकायत करते हुए महाराष्ट्र कांग्रेस ने इसे पेड न्यूज बताया है इस पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

बता दें कि इससे पहले टीवी शो 'तुझसे है राब्ता' और 'कुंडली भाग्य' पर भी आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन करने का आरोप लगा है। दावा किया गया था कि इन शोज में भी चुनाव के दौरान मौजूदा सरकार की योजनाओं का प्रमोट किया गया है। इन शोज की क्लिप भी सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी है।

ये भी पढ़ें- गंजेपन से जूझते दिखेंगे आयुष्मान खुराना, इस फिल्म में तीसरी बार बनेगी सुपरहिट जोड़ी

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज