लाइव टीवी

3:30 घंटे से ज्यादा चले Bigg Boss 13 Grand Finale में सिद्धार्थ शुक्ला बने विजेता, पढ़ें पल-पल की अपडेट

News18Hindi
Updated: February 16, 2020, 1:18 AM IST
3:30 घंटे से ज्यादा चले Bigg Boss 13 Grand Finale में सिद्धार्थ शुक्ला बने विजेता, पढ़ें पल-पल की अपडेट
सिद्धार्थ शुक्ला जीते.

बिग बॉस 13 (Bigg Boss 13) का ग्रांड फिनाले चल रहा है. इसमें रश्मि-सिद्धार्थ, आसिम-हिमांशी और आरती-पारस और शहनाज जबर्दस्त प्रदर्शन करेंगी. सलमान खान विनर की घोषणा करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 16, 2020, 1:18 AM IST
  • Share this:
मुंबई. चार महीनों से भी ज्यादा चले बिग बॉस के 13वें सीजन के साढ़े तीन घंटे से ज्यादा चले ग्रांड फिनाले में आखिरकार सलमान खान ने सिद्धार्थ शुक्ला (Siddharth Shukla) को विनर घोष‌ित कर दिया. करीब साढ़े तीन से ज्यादा चले शो में छह फाइनलिस्ट सिद्धार्थ शुक्ला (Siddharth Shukla) , शहनाज गिल (Shehnaaz Gill), रश्मि देसाई (Rashmi Desai), पारस छाबड़ा (Paras Chhabra), आसिम रियाज (Asim Riaz) और आरती सिंह (Arti Singh) के किस्मत को टटोला गया. इसमें पहले पारस छाबड़ा ने 10 लाख रुपये लेकर शो को छोड़ दिया. इसके बाद टॉप 5 के बीच काफी उहापोह के बाद एक-एक के क्रमशः आरती सिंह, रश्म‌ि देसाई, शहनाज गिल बाहर अए. इसके बाद सलमान खान (Salman Khan) विनर (Bigg Boss 13 Winner) का हाथ उठाकर घोषणा कर दिया. इस मौके पर बिग-बॉस 13 के सभी कंटेस्टेंट यहां पहुंचे, जिसमें सिद्धार्थ डे वहां ना होकर असम से फिल्मफेयर के सेट से सीधे बिग बॉस से जुड़े.

यहां पढ़ें कैसे आगे बढ़ा बिग बॉस का ग्रांड फिनाले





    • सलमान खान ने सिद्धार्थ शुक्ला को ट्रॉफी दी और बाकी चार कंटेस्टेंट को आबूधाबी के यास आइलैंड की टिकटें दीं.

    • सलमान खान ने दो मिनट की उहा-पोह के बाद आखिर में सिद्धार्थ शुक्ला का हाथ ऊपर करते हुए उन्हें विजेता घोष‌ित कर दिया.






 




View this post on Instagram




 

#BiggBoss13 ke tedhe safar ko poora karke aaj aap sabke handsome hunk aur #BB13 ke hero @realsidharthshukla has won season 13 of #BiggBoss! Congratulations! @vivo_india @beingsalmankhan #BiggBoss13Finale #BB13Finale #BB13GrandFinale #SalmanKhan


A post shared by Colors TV (@colorstv) on







    • आख‌िर में बिग बॉस ने सिद्धार्थ शुक्ला और आसिम रियाज को घर की बत्तियां बुझाकर घर से बाहर जाने को कहा.

    • शहनाज के जाने के बाद आसिम रियाज और सिद्धार्थ शुक्ला के बीच की एक एक्‍शन डांस परफार्मेंस दिखाई गई. इसमें आसिम रियाज ने कमाल का एक्ट किया.







  • बिग बॉस-13 के टॉप-3 में जगह बनाने वाली शहनाज गिल घर से बेघर हो गईं. वह घर की सबसे मजबूत खिलाड़ी थीं. लेकिन खिताब के इतने पास आकर उनके जीतने का सपना टूट गया. वह शो से बाहर गईं. इसके बाद घर में सिद्धार्थ शुक्ला और आसिम रियाज टॉप 2 में बचे.






  • इससे पहले आरती के बाद रश्‍मि देसाई भी फाइनल में इतने करीब पहुंचकर ट्रॉफी नहीं जीत पाईं. वह घर से बेघर हो गईं. उन्‍हें रोहित शेट्टी से बाहर लेकर गए. बिग बॉस के घर में खतरों के खिलाड़ी के होस्ट रोहित शेट्टी पहुंचे. वहां उन्होंने फाइनल के चारों कंटेस्टेंट के साथ स्टंट किया. चूहों वाले स्टंट को शहनाज ने करने से इनकार कर दिया. इसके बाद इस स्‍टंट को सिद्धार्थ, आसिम और रश्‍मि ने किया. इसके बाद रोहित ने चारों फाइलिस्‍ट से उनके सामने रखे बॉक्‍स को खोलने को कहा. जिस बॉक्‍स में सेफ लिखा था, वह कंटेस्‍टेंट सुरक्षित था. पहला बॉक्‍स शहनाज ने खोला. इसमें शहनाज सुरक्षित निकलीं. शहनाज के बाद सिद्धार्थ भी सुरक्षित निकले. आसिम और रश्‍मि ने एक साथ बॉक्‍स खोले. इसमें आसिम सुरक्षित थे, लेकिन रश्‍मि बाहर हो गईं.

  • बिग बॉस-13 के ग्रांड फिनाले में पहुंचकर आरती सिंह बाहर हो गई हैं. उन्हें घर से लेने के लिए खुद उनकी मां घर के अंदर आईं. पारस के बाद आरती सिंह घर से बाहर होने वाली दूसरी फाइनलिस्ट हैं. स्टेज पर आने के बाद आरती ने सलमान के साथ डांस करने की इच्छा जताई, जिसे सलमान ने माई लव माई लव.... गाने पर डांस कर पूरा किया. आरती सिंह ने शो में सिद्धार्थ के नंबर वन बनने की उम्मीद जताई.

  • बिग बॉस 13 के सबसे मजबूत खिलाड़ी माने जा रहे पारस छाबड़ा फिनाले में 10 लाख रुपए लेकर बाहर हो गए हैं. घर से बाहर निकलकर पारस छाबड़ा ने सलमान खान से अपने निर्णय पर कहा, मैं घर में अपने मर्जी से आया था, निकला भी मर्जी से ही हूं. इससे पहले सलमान खान सभी कंटेस्‍टेंट को 10 लाख रुपए लेकर घर से बाहर निकलने का ऑफर दिया. पारस ने बजर बजाकर ये ऑफर चुन लिया.

  • सलमान खान ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा, फिनाले के चार फाइनलिस्‍ट विजेता को छोड़कर आबूधाबी के यास आइलैंड जाने का मौका मिलेगा. फाइनलिस्‍ट अपने साथ अपने किसी एक को ले जा सकेंगे.
    बिग बॉस-13 के ग्रेंड फिनाले में टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह और मोहम्‍मद कैफ भी पहुंचे. दोनों यहां पर पूर्व क्रिकेटरों की लीग का प्रमोशन करने के लिए पहुंचे.





  • हरभजन सिंह और मोहम्मद कैफ दोनों ने ही शहनाज गिल को अपनी फेवरेट बताते हुए उनकी जीत की उम्मीद जताई. ग्रांड फिनाने के मौके पर हंसी का डोज देने के लिए आए कॉमेडियन सुनील ग्रोवर. सुनील ग्रोवर ने अमिताभ बच्‍चन के केबीसी वाले अंदाज में लोगों को जमकर हंसाया.






  • उन्होंने सलमान खान, अजय देवगन और शाहरुख खान के अंदाज में मिमिक्री कर सभी को हंसाया. इससे पहले सभी टॉप 6 कंटेस्टेंट और बिग बॉस के इस सीजन में घर से पहले बाहर हो चुके कुछ कंटेंस्टेट अपनी परफार्मेंस देंगे. शो की शुरुआत सलमान खान के धाकड़ अंदाज में हुई. पहले सलमान खान की कुछ यादें दिखाई गईं, जिसमें वो रोते और हंसते दिखे. साथ ही गुत्‍थी के शादी का सीन भी दिखाया गया.





 




View this post on Instagram




 

#Repost @beingsalmankhan with @make_repost ・・・ Grand Finale #BiggBoss


A post shared by Colors TV (@colorstv) on






  • सलमान खान के बाद शो में टॉप 6 के सभी किरदार अपनी परफार्मेंस देंगे. उनके साथ ‌इस सीजन में घर में जाने वाले दूसरे सदस्यों के साथ वो अपनी परफॉर्मेंस देंगे. इनमें सबसे ज्यादा जबर्दस्त परफॉर्मेंस अभी तक रश्मि देसाई और सिद्धार्थ शुक्ला की बाजीराव मस्तानी के गाने 'रंग लगा दे रे' पर किए गए डांस को माना जा रहा है.





News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टीवी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 15, 2020, 9:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर