लाइव टीवी

Bigg Boss 13: अतुल कपूर देते हैं बिग बॉस की आवाज, जानिए उनके बारे में सबकुछ

News18Hindi
Updated: February 15, 2020, 4:19 PM IST
Bigg Boss 13: अतुल कपूर देते हैं बिग बॉस की आवाज, जानिए उनके बारे में सबकुछ
बिग बॉस अतुल कपूर

बिग बॉस 13 (Bigg Boss 13) फिनाले का दिन आ गया. ऐसे में पूरे सीजन जिस बात की चर्चा रहती है कि बिग बॉस कभी सामने नहीं आते. बिग बॉस की आवाज कौन देता है. आइए जानते हैं उस शख्स के बारे में...

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 15, 2020, 4:19 PM IST
  • Share this:
मुंबई. एक बार फिर से बिग बॉस (Bigg Boss) के फिनाले का दिन आ गया, लेकिन यह पता नहीं चल पाया कि बिग बॉस की आंख के पीछे कौन है. किसी को नहीं पता बिग बॉस चार-चार महीने सीजन चलने के बाद भी वो शख्स कभी सामने क्यों नहीं आता, जो हर वक्त, हर समय कंटेस्टेंट को देखता रहता है. आप बिग बॉस को ध्यान से देखते हो जानते होंगे कि घर में कभी भी तूफान मच जाता है. ऐसे में अगर वो किसी की बात सुनते हैं तो केवल ‌बिग बॉस की. शो के होस्ट सलमान खान (Salman Khan) तो केवल कुछ घंटों के लिए कंटेस्टेंट को समझाने आते हैं लेकिन पूरे सीजन के दौरान बिग बॉस उन्हें देखते रहते हैं.

ऐसे में इस सीजन में भी शहनाज गिल व दूसरे कंटेस्टेंट को यह कहते हुए सुना गया था कि बिग बॉस कभी सामने क्यों नहीं आते. कई लोगों के मन में यह सवाल होगा कि वो शख्स कौन है जो बिग बॉस की आवाज देता है, तो हम आज उस शख्स के बारे में बता देते हैं. उनकी तस्वीर भी नीचे दी गई है.

बिग बॉस की आवाज देते हैं डबिंग आर्टिस्ट अतुल कपूर
बिग बॉस की आवाज अभिनेता अतुल कपूर (Atul Kapoor) देते हैं. अतुल कपूर प्रोफेशनल तौर पर वायस ओवर आर्टिस्ट हैं. उन्होंने साल 2002 से अपने बतौर वायस ओवर आर्टिस्ट अपना करियर शुरू किया था. उन्होंने कुछ फिल्मों में अपनी आवाज दी ही थी कि साल 2006 में उन्हें उनके करियर के सबसे बड़ा ब्रेकथ्रू मिला, जब उन्हें बिग बॉस हिन्दी की आवाज बनने का मौका मिला. शुरुआत में सोनी पर प्रसारित होने वाले बिग बॉस पर उन्होंने अपनी आवाज दी, इसके बाद साल 2008 से कलर्स टीवी पर आने के बाद भी आवाज उन्हीं ने दी. तब से आज तक लगातार अतुल कपूर ही बिग बॉस की आवाज बने हुए हैं.

दे चुके हैं आयरन मैन और द अवेंजर में अपनी आवाज
अतुल कपूर प्रमुख रूप से हॉलीवुड फिल्मों की हिन्दी डबिंग में आवाज देते हैं. उन्होंने साल 2008 में आई 'आयरन मैन' से लेकर साल 2013 में आई 'आयरन मैन 3' के बाद 'द अवेंजर्स' तक में आवाज दी. यह सिलसिला अभी जारी है. वो मार्वल्स की 'अवेंजर्सः इनफिनिटी वार' तक उनकी आवाज का जादू बिखेर रहे हैं.

atul-kapoor-bigg-boss
बिग बॉस की आवाज
कहने का आशय है कि एक दफा किसी प्रोड्यूसर के सामने अतुल बोल देते हैं तो वो चाहकर भी अतुल को खुद से जुदा नहीं कर पाते. उन्होंने 'कैप्टन अमेरिकाः सिविल वार' और शर्लक 'होम्सः अ गेम्स ऑफ शैडो' में भी अपनी आवाज का जादू बिखेरा था.

atul-kapoor-bigg-boss 1
कौन हैं बिग बॉस


हाल के दिनों में उन्होंने साउथ इंडियन फिल्म 'विवेगम' के हिन्दी वर्जन को भी अपनी आवाज दी थी. उन्होंने एनिमेटेड फिल्म 'टॉय स्टोरी 3' को भी अपनी आवाज दी थी.

यह भी पढ़ेंः माहिरा शर्मा को Bigg Boss 13 के घर से ले गए विक्की कौशल, नहीं होगी वापसी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टीवी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 15, 2020, 6:06 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर