होम /न्यूज /मनोरंजन /Sandeep Acharya Birth anniversary: संदीप आचार्य ने अमेरिका तक बिखेरा था अपनी सुरीली आवाज का जादू!

Sandeep Acharya Birth anniversary: संदीप आचार्य ने अमेरिका तक बिखेरा था अपनी सुरीली आवाज का जादू!

संदीप आचार्य संगीत की दुनिया में आज बड़ा नाम होते.

संदीप आचार्य संगीत की दुनिया में आज बड़ा नाम होते.

शर्मीले संदीप आचार्य (Sandeep Acharya) बचपन से ही पढ़ाई में भी होशियार थे. चार भाई-बहनों में सबसे छोटे संदीप साइंस में ...अधिक पढ़ें

संदीप आचार्य (Sandeep Acharya) एक ऐसा सिंगर जिसे दुनिया देखनी थी, सपनों को जीना था, सात समंदर पार तक अपनी आवाज का जादू बिखेरना था, अपनी नव विवाहिता बीवी संग जिंदगी जीनी थी, अपनी नन्हीं बच्ची को चलना सिखाना था, लेकिन वह सब कुछ छोड़ कर चला गया. 4 फरवरी 1984 को राजस्थान के बीकानेर में पैदा हुए संदीप ने ‘इंडियन आइडल’ (Indian Idol 2006) की ट्रॉफी जीतकर देशभर के लोगों का दिल अपनी मखमली आवाज से जीत लिया था. इतना ही नहीं अपनी सुरीली आवाज का जादू अमेरिका तक बिखेरने वाला संदीप जिंदगी की जंग हार गया. एक शानदार आवाज के मालिक संदीप को बचपन से ही गाने का शौक था. आज संदीप की बर्थ एनिवर्सरी पर संगीतप्रेमी एक बार फिर शोकाकुल हो उठे हैं.

‘इंडियन आइडल’ बन देशभर में छा गए थे संदीप
शर्मीले संदीप आचार्य बचपन से ही पढ़ाई में भी होशियार थे. चार भाई-बहनों में सबसे छोटे संदीप साइंस में ग्रेजुएट थे. संदीप एक शानदार आवाज के मालिक हैं इसका पता फैमिली वालों को नहीं थी. एक बार स्कूली प्रतियोगिता में हिस्सा लिया तब उनके टैलेंट के बारे में सबको पता चला. धीरे-धीरे कंपीटीशन में हिस्सा लेते-लेते संदीप को जब रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल’ में मौका मिला तो सबको हराते हुए विनर बन गए. संदीप ने सोनी टीवी के एक शो ‘कैसा ये प्यार है’ में एक्टिंग डेब्यू भी किया था.

शादी के एक साल बाद ही संदीप का हो गया था निधन
इंडियन आइडल’ शो जीतकर संदीप आचार्य देशभर में चर्चित हो गए थे, लेकिन ये सब बस कुछ दिनों के लिए था, ये किसे पता था. 15 दिसंबर 2013 में सिंगर संदीप के मौत की खबर जब आई तो हर कोई सन्न रह गया था. पीलिया बीमारी ने संदीप की जान ले ली. सबसे दर्दनाक बात ये थी कि संदीप की शादी के मात्र एक साल ही हुए थे और उनकी नन्ही सी बच्ची ने आंख भी ठीक से नहीं खोली थी कि पिता का साया हमेशा के लिए उठ गया.

ये भी पढ़िए-आलिया भट्ट की गर्ल गैंग ने पूरे किए दोस्ती के बेमिसाल 20 साल, देखिए मस्ती-मजाक की खूबसूरत PICS

अमेरिका में जीता था बेस्ट न्यू बॉलीवुड टैलेंट का अवॉर्ड
संदीप आचार्य ने जब ‘इंडियन आइडल’ की ट्रॉफी अपने नाम की थी तब मात्र 22 साल के थे. संदीप के करियर का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा था. संदीप को अमेरिका के न्यू जर्सी में बेस्ट न्यू बॉलीवुड टैलेंट का अवॉर्ड भी मिला. सुरीले संदीप अगर आज होते तो निश्चित तौर पर बॉलीवुड के फेमस सिंगर में नाम होता. लेकिन होनी को कौन टाल सकता है. अपने परिवार और फैंस को रोता बिलखता छोड़ ये युवा सिंगर अपने गायिकी के सफर को अधूरा छोड़ गया.

Tags: Birth anniversary, Indian idol, Singer

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें