Home /News /entertainment /

Arjun Bijlani Birthday Spl: अर्जुन बिजलानी का जब नहीं रहा था खुद पर भरोसा, हो गए थे काफी निराश

Arjun Bijlani Birthday Spl: अर्जुन बिजलानी का जब नहीं रहा था खुद पर भरोसा, हो गए थे काफी निराश

अर्जुन बिजलानी को जन्मदिन की बधाई. (फोटो साभार:arjunbijlani/Instagram)

अर्जुन बिजलानी को जन्मदिन की बधाई. (फोटो साभार:arjunbijlani/Instagram)

अर्जुन बिजलानी (Arjun Bijlani) को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था. अर्जुन जब 19 साल के हुए तो उनके पापा का देहांत हो गया. एक युवा होते लड़के की दुनिया अचानक से बदल गई. जिस एक्टिंग को महज शौक शौक में करते थे उसे ही कमाई का जरिया बनाने का प्लान किया. कड़ी मशक्कत के बाद काम मिला. कई टीवी शोज में काम किया लेकिन एकता कपूर (Ekta Kapoor) के शो ‘नागिन’ से फेमस हुए. अर्जुन आज अपना 39वां जन्मदिन मना रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    अर्जुन बिजलानी (Arjun Bijlani) का जन्म 31 अक्टूबर 1982 को मुंबई में एक सिंधी फैमिली में हुआ. हाल ही में रियलिटी शो ‘खतरों के खिलाड़ी 11’ (Khatron Ke Khiladi 11)  के विजेता बनकर चर्चा में आए अर्जुन ने सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत की है. आज टीवी के टॉप एक्टर्स में शुमार अर्जुन की लाइफ स्टोरी आज भले ही युवाओं को अट्रैक्टिव लगे, लेकिन इस मुकाम को पाने किए एक्टर ने काफी स्ट्रगल किया है. अर्जुन की लाइफ में सबसे टफ टाइम तब आया जब उनके पिता सुदर्शन बिजलानी (Sudarshan Bijlani) का साया सिर से उठ गया.

    अर्जुन बिजलानी  को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था. अर्जुन जब 19 साल के हुए पापा का देहांत हो गया. एक युवा होते लड़के की दुनिया अचानक से बदल गई. जिस एक्टिंग को महज शौक शौक में करते थे उसे ही कमाई का जरिया बनाने का प्लान किया. मां और अपने छोटे भाई बहन का गुजारा करने के लिए कुछ करना था तो एक्टिंग को गंभीरता से लेते हुए काम की तलाश में भटकने लगे. अर्जुन रोज सुबह से लेकर शाम तक स्टूडियोज के चक्कर लगाते लेकिन निराश होकर घर लौट आते.

    arjun bijlani, birthday special

    अर्जुन बिजलानी ने सफलता पाने के लिए कड़ी मशक्कत की है.(फोटो साभार:arjunbijlani/Instagram)

    जाहिर सी बात है ऐसे हालात में अर्जुन बिजलानी को आर्थिक समस्या से भी जूझना पड़ा. हिंदुस्तान टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में अर्जुन ने अपनी लाइफ के स्ट्रगल को बताते हुए कहा था कि ‘पापा की डेथ के बाद मां और वाइफ ने उन्हें बहुत सपोर्ट दिया, जब भी थक कर निराश लौटते तो मां संबल देती, पत्नी हौसला देती. एक बार तो ऐसा हुआ कि उन्हें लगने लगा कि उनके अंदर कोई क्वालिटी ही नहीं है. ऐसे में उनके टूटे हुए मन को मां-बीवी ने सहारा दिया. अर्जुन फिर पूरी लगन से काम पाने की कोशिश में जुट गए.

    ये भी पढ़िए-जूही चावला ने थ्रोबैक फोटो शेयर कर फराह खान को चौंकाया, कहां हैं आजकल इस फोटो की तीसरी एक्ट्रेस?

    अर्जुन बिजलानी की मेहनत रंग लाई और सन 2004 में पहली बार काम मिला. टीवी के कई फेमस शो जैसे ‘मिले जब हम तुम’, ‘परदेस में है मेरा दिल’, ‘लेफ्ट राइट लेफ्ट’, ‘नागिन’ जैसे शो का हिस्सा रहे अर्जुन की लाइफ में ‘खतरों के खिलाड़ी 11’ मी का पत्थर साबित हुआ. इस शो को जीतने के बाद अर्जुन की पॉपुलैरिटी काफी बढ़ गई है. अर्जुन ने कई रियलिटी शो को होस्ट भी किया है.

    Tags: Arjun Bijlani, Bollywood Birthday, Khatron Ke Khiladi 11

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर