Home /News /entertainment /

birthday special deepika chikhalia became popular after role of sita actress has won mp seat pr

Dipika Chikhalia B’day: सीता माता की इमेज ने दीपिका चिखलिया को संसद में पहुंचाया, चुनाव में मिली थी बंपर जीत

दीपिका चिखलिया को जन्मदिन की बधाई.फोटो साभार: dipikachikhliatopiwala/Instagram)

दीपिका चिखलिया को जन्मदिन की बधाई.फोटो साभार: dipikachikhliatopiwala/Instagram)

Happy Birthday Dipika Chikhalia: दीपिका चिखलिया (Dipika Chikhalia) की जिंदगी में सीता (Sita) का यह किरदार उनके लिए अब तक का सबसे बड़ा काम रहा. इस किरदार को निभाने के बाद भारत के घर-घर में पूजी जाने लगीं. इस किरदार को निभाने के बाद उनकी पॉपुलैरिटी में ऐसा इजाफा हुआ कि भारत के तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने उन्हें अपने घर दावत पर बुलाया था. इसकी यादें एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर शेयर किया था.

अधिक पढ़ें ...

दीपिका चिखलिया (Dipika Chikhalia) इंडियन एक्ट्रेस हैं जिन्होंने कई शोज और फिल्मों मे काम किया लेकिन आज भी उन्हें दूरदर्शन के लोकप्रिय टीवी धारावाहिक ‘रामायण’ (Ramayan) की सीता की वजह से याद किया जाता है. दीपिका 29 अप्रैल 1965 में मुंबई में पैदा हुईं और बचपन से ही उन्हें अभिनय करना पसंद था. दीपिका ने मात्र 14 साल की उम्र से ही कमर्शियल विज्ञापनों में काम करना शुरू कर दिया था. हालांकि उनके पिता को ये पसंद नहीं था लेकिन उनकी मां ने दीपिका को हमेशा सपोर्ट किया. रामानंद सागर (Ramanand Sagar) के रामायण में सीता का रोल प्ले कर दीपिका इतनी पॉपुलर हुईं कि उन्हें देवी के रूप में पूजा जाने लगा था. और यही वजह थी कि उन्हें राजनीतिक गलियारों से ऑफर मिला.

अब तो समय के साथ दीपिका चिखलिया में काफी बदलाव आ गया है कि लेकिन उस दौर को वह आज भी भूल नहीं पातीं हैं. हालांकि जिस रोल की वजह से उन्हें पॉपुलैरिटी मिली सीता का वह रोल उन्हें आसानी से नहीं मिल गया था. मीडिया रिपोर्ट की माने तो इसके लिए करीब 25 आर्टिस्टों ने एक साथ स्क्रीन टेस्ट दिया था. ऑडिशन के दौरान संवाद अदायगी से लेकर चेहरे के हाव-भाव, चलने फिरने का भी जायजा लिया गया था. फाइनली एक्ट्रेस इस रोल के लिए सेलेक्ट हो गईं.

dipika chikhalia

‘रामायण’ की सीता दीपिका चिखलिया. (फोटो साभार: dipikachikhliatopiwala/Instagram)

‘रामायण’ की सीता दीपिका चिखलिया
‘रामायण’ धारावाहिक टीवी के इतिहास में सबसे लोकप्रिय कार्यक्रम में से एक माना जाता है. इसकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि धारावाहिक टेलीकास्ट होने के समय लोग अपने सारे काम छोड़ टीवी के सामने बैठ जाते थे. सड़कों पर कर्फ्यू जैसा आलम हो जाता था. दीपिका चिखलिया ने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि ‘एक बार उनके घर शादी का निमंत्रण पत्र आया. दीपिका के पिता ने वह पत्र दीपिका के हाथ में देते हुए कहा कि पढ़ो. दीपिका ने पत्र खोल कर देखा तो लिखा हुआ था कि ‘हस्त मिलाप का समय रामायण धारावाहिक के एपिसोड के खत्म होने के बाद’.

राजीव गांधी ने दीपिका को दावत पर बुलाया था
दीपिका की जिंदगी में सीता का यह किरदार उनके लिए अब तक का सबसे बड़ा काम रहा. इस किरदार को निभाने के बाद भारत के घर-घर में पूजी जाने लगीं. इस किरदार को निभाने के बाद उनकी पॉपुलैरिटी में ऐसा इजाफा हुआ कि भारत के तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने उन्हें अपने घर दावत पर बुलाया था. इसकी यादें एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर शेयर किया था.

dipika chikhalia, rajiv gandhi

राजीव गांधी के साथ दीपिका चिखलिया. (फोटो साभार: dipikachikhliatopiwala/Instagram)

लालकृष्ण आडवाणी दीपिका की आवाज के मुरीद थे
बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने दीपिका के आवाज की तारीफ की थी. दीपिका ने जब चुनाव मैदान में कदम रखा तो सीता माता इमेज के चलते राजनीति की चौखट पर भी जीत हासिल हुई. 1991 में बीजेपी की तरफ से गुजरात के बडोदरा सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ा. राजा रणजीत सिंह गायकवाड को 50 हजार वोटों से मात दी थी. दीपिका के लिए यह वह समय था जब लोग उनकी पूजा करते थे.

dipika chikhalia

कपिल शर्मा शो पर दीपिका चिखलिया पहुंचीं थीं.(फोटो साभार: dipikachikhliatopiwala/Instagram)

ये भी पढ़िए-‘रामायण’ की ‘सीता’ को मॉडर्न ड्रेस में देख यूजर्स बोले-‘ये क्या रूप धारण कर लिया आपने माते?’

शानदार फैमिली लाइफ जी रही हैं दीपिका
दीपिका चिखलिया के हस्बैंड हेमंत टोपीवाला एक बिजनेसमैन हैं. एक्ट्रेस अपनी दो बेटियों और पति के साथ शानदार जीवन जी रही हैं. इनकी दो बेटियां निधि और जूही हैं.

Tags: Bihar Jharkhand News Live, Bollywood Birthday, Deepika Chikhalia, Ramayan, Sita devi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर