Home /News /entertainment /

B’day Special: 38 साल के हुए करण पटेल, एकता कपूर के टीवी शो से शुरू किया था करियर

B’day Special: 38 साल के हुए करण पटेल, एकता कपूर के टीवी शो से शुरू किया था करियर

करण पटेल टीवी के पॉपुलर एक्टर हैं(फोटो साभार Instagram@karanpatel)

करण पटेल टीवी के पॉपुलर एक्टर हैं(फोटो साभार Instagram@karanpatel)

पॉपुलर टीवी एक्टर करण पटेल (Karan Patel) आज अपना 38वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. करण ने साल 2003 में अपनी एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. अपने लंबे करियर में उन्होंने 20 से अधिक टीवी शोज किए हैं. साथ ही करण ने कुछ फिल्में भी की हैं. टीवी शो ‘ये है मोहब्बतें’ (Ye Hai Mohabbatein) में करण पटेल ने ‘रमन भल्ला’ (Raman Bhalla) का किरदार निभाया था. इस शो से उन्हें बहुत पॉपुलैरिटी मिली. करण पटेल कई रियलिटी शोज का हिस्सा भी रह चुके हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. छोटे पर्दे के सबसे पॉपुलर एक्टर्स में से एक करण पटेल का आज (23 नवंबर) बर्थडे (Birthday Of Karan Patel) है. करण पटेल हैं तो वैसे गुजराती मगर उनका जन्म 23 नवंबर 1983 को कोलकाता में हुआ था.  करण ने अपने करियर की शुरुआत  टीवी शो ‘कहानी घर घर’ (Kahani Ghar Ghar Ki) से की थी.  इसके बाद करण सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ (Kasautii Zindagi Kay) में नजर आए. इस सीरियल से उन्हें बेहद पॉपुलरिटी  मिली. इसके बाद करण एकता कपूर के कई टीवी शोज में नजर आए. ‘केसर’, ‘काव्यांजलि’, ‘कसम से’, ‘करम अपना-अपना’ जैसे टीवी शोज से करण पटेल छोटे पर्दे के स्थापित कलाकार बन गए.

    ‘टीवी में हिट, फिल्मों में फ्लॉप
    साल 2007 में करण पटेल ने पहली बार किसी रियलिटी शो में हिस्सा लिया. शो का नाम था ‘नच बलिए 3’ (Nach Baliye 3).  साथ ही करण ने ‘कौन जीतेगा बॉलीवुड का टिकट’, ‘सर्वाइवर इंडिया’, ‘झलक दिखला जा’, ‘किचन चैपियन’ और ‘खतरों के खिलाड़ी’ जैसे रियलिटी शोज में भी पार्टिसिपेट किया. करण पटेल ने फिल्मों में भी अपनी किस्मत आजमाई, मगर टीवी शोज की तरह बॉलीवुड में उन्हें कामयाबी नहीं मिली. साल 2010 में उन्होंने फिल्म ‘सिटी ऑफ गोल्ड’ से बॉलीवुड में कदम रखा था. साल 2013 में करण  ने ‘शूटऑउट एट वडाला’ में भी नजर आए थे. साल 2018 में आखिरी बार फिल्म ‘फेमस’ में काम किया.

    ‘मेरी बायोपिक में रणवीर सिंह करें रोल’
    पॉपुलर टीवी शो ‘ये हैं मोब्बतें’ में करण पटेल ने रमन भल्ला का किरदार निभाया था. यह टीवी शो 6 साल तक चला. इस सीरियल में करण ने दिव्यांका त्रिपाठी के साथ काम किया था. दोनों की जोड़ी को दर्शकों ने भरपूर प्यार दिया . करण पटेल ने अपने एक पुराने इंटरव्यू में कहा था कि अगर उनकी लाइफ के ऊपर अगर कोई बायोपिक बनती है, तो उसमें उनका रोल रणवीर सिंह करें.

    अंकिता भार्गव से की शादी
    करण पटेल ने साल 2015 में एक्ट्रेस अंकिता भार्गव से शादी कर ली. साल 2019 में दोनों एक प्यारी-सी बच्ची के मां-बाप बने. करण ने अपनी बेटी का नाम मेहर रखा है. कपल अक्सर बेटी के साथ वाली तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट करते रहते हैं.

    karan patel

    करण पटेल अपनी पत्नी और बेटी के साथ (फोटो साभार Instagram@karanpatel)

    वैसे शादी से पहले करण पटेल का नाम कई एक्ट्रेसेज के साथ जुड़ चुका था. लेकिन सबसे उनका सबसे चर्चित रिश्ता रहा टीवी एक्ट्रेस काम्या पंजाबी के साथ. एक जमाने में दोनों के रिलेश्नशिप और लब स्टोरी के किस्से टीवी इंडस्ट्री में बेहद मशहूर हुए थे. बाद में दोनों की राहें अलग-अलग हो गईं. करण और काम्या दोनों अपनी-अपनी लाइफ में खुश हैं.

    Tags: Birthday special, TV Actor

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर