Home /News /entertainment /

B'day Special: नवनीत निशान को इस टीवी शो से मिली थी पॉपुलैरिटी, MeToo के तहत लगाए थे आलोक नाथ पर आरोप

B'day Special: नवनीत निशान को इस टीवी शो से मिली थी पॉपुलैरिटी, MeToo के तहत लगाए थे आलोक नाथ पर आरोप

एक्ट्रेस नवनीत निशान का आज 56वां जन्मदिन है. (फोटो साभार - Instagram navneet.nishan)

एक्ट्रेस नवनीत निशान का आज 56वां जन्मदिन है. (फोटो साभार - Instagram navneet.nishan)

टीवी शो 'तारा' से घर-घर में फेमस हुए एक्ट्रेस नवनीत निशान (Navneet Nishan) का आज बर्थडे है. 56 साल की हो चुकीं नवनीत इस समय एक्टिंग की दुनिया से दूर हैं, मगर एक समय था, जब वे टीवी की दुनिया की सबसे व्यस्त एक्ट्रेस थीं. नवनीत निशान ने अपने करियर की शुरुआत बॉलीवुड से की थी. मगर उन्हें पॉपुलरैरिटी टीवी शोज से मिली. नवनीत ने साल 1986 में फिल्म ‘वारिस’ से इंडस्ट्री में कदम रखा था.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. एक्ट्रेस नवनीत निशान (Navneet Nishan) ने अपने करियर की शुरुआत फिल्मों से की थीं. मगर उन्हें असली पहचान टीवी शोज से मिली. 25 अक्टूबर 1965 को जन्मी नवनीत ने साल 1986 में फिल्म ‘वारिस’ से इंडस्ट्री में कदम रखा था. इस फिल्म में स्मिता पाटिल, अमृता सिंह, राज बब्बर, राज किरण और अमरीश पुरी जैसे बड़े कलाकार थे. फिल्म में नवनीत के कैरेक्टर का नाम था ‘छन्नो’. छोटी-सी भूमिका में लोगों ने उन्हें नोटिस नहीं किया. दो साल बाद 1990 में उन्हें एक और फिल्म मिली ‘दृष्टि’. इस फिल्म में उनका  में उनके किरदार का नाम ‘गीता’ था. फिल्म में डिंपल कपाड़िया और शेखर कपूर थे. इस फिल्म से भी उन्हें कोई फायदा नहीं हुआ.

    साल 1992 में नवनीत ने रोनीत रॉय की फिल्म ‘जान तेरे नाम में’ स्पोर्टिंग एक्ट्रेस की भूमिका निभाई. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छी चली. इसके बाद उनकी एक्टिंग की गाड़ी चल पड़ी. उन्होंने ‘बॉम्ब ब्लास्ट’, ‘हम है राही प्यार के’, ‘दिलवाले’, ‘अकेले हम अकेले तुम’, ‘राजा हिन्दुस्तानी’ जैसी कई फिल्में की.

    नवनीत, फिल्में तो कर रही थीं, मगर जो पहचान वो चाह रही थीं, वो नहीं मिल पा रही थी. फिर उन्हें ‘तारा’ सीरियल ऑफर हुआ. इसमें उन्होंने मुख्य भूमिका निभाई और घर-घर में तारा के नाम से फेमस हो गईं. यह पहला ऐसा टीवी शो था जो पांच साल तक चला था. इस सीरियल के अलावा उन्होंने कई और टीवी शोज किए, जिसमें ‘अंदाज’, ‘कसौटी जिंदगी की’, ‘जस्सी जैसी कोई नहीं’, ‘शास्त्री सिस्टर्स’ आदि शामिल है. वक्त बदलने के साथ उन्होंने वेब सीरीज में भी अभिनय किया है. साल 2019 में ‘कोल्ड लस्सी और चिकन मसाला’ नाम की  एक वेब सीरीज में काम किया.

    साल 2018 नवनीत निशान ने मीटू मूवमेंट (MeToo Movement) के तहत एक्टर आलोक नाथ पर छेड़खानी का आरोप लगाया था. गौरतलब है कि आलोक नाथ भी सीरियल ‘तारा’ में अहम किरदार में थे. सबसे पहले इस शो की राइटर ने आलोक नाथ पर आरोप लगाए थे. फिर उसके बाद नवनीत ने कहा था कि चार साल तक आलोक नाथ ने उनके साथ बदतमीजी की थी. और उन्हीं के वजह से उन्हें शो से हाथ धोना पड़ा था.

    नवनीत निशान ने अपने एक पुराने इंटरव्यू में कहा था, “इंडस्ट्री में अब ऐसी बातों का खुलासा हो रहा है, जिनकी चर्चा पहले नहीं होती थी. इससे वे काफी खुशी महसूस कर रही हैं.”

    Tags: Birthday special, Tv actresses

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर