Home /News /entertainment /

Sakshi Tanwar B’day Spl: एक्ट्रेस नहीं, IAS बनना चाहती थीं साक्षी तंवर, कुछ ऐसी रही उनकी जिंदगी

Sakshi Tanwar B’day Spl: एक्ट्रेस नहीं, IAS बनना चाहती थीं साक्षी तंवर, कुछ ऐसी रही उनकी जिंदगी

साक्षी तंवर को ‘कहानी घर घर की’ से पहचान मिली थी (फोटो आभार instagram/@sakshitanwar)

साक्षी तंवर को ‘कहानी घर घर की’ से पहचान मिली थी (फोटो आभार instagram/@sakshitanwar)

एक्ट्रेस साक्षी तंवर का आज बर्थडे है (Sakshi Tanwr Birthday) है. साक्षी ने दिल्ली के लेडी श्री राम कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है. साक्षी तंवर को शुरुआत में एक्टिंग में कोई दिलचस्पी नहीं थी. वो पहले एक पांच सितारा होटल में एक सेल्स ट्रेनी के तौर पर भी काम करती थीं. इतना ही नहीं उन्होंने एक कपड़े की कंपनी में भी काम किया था. रिपोर्ट्स के अनुसार, यहां पर उन्हें बतौर सैलरी 900 रुपए दिए जाते थे.

अधिक पढ़ें ...

    Happy Birthday Sakshi Tanwar: छोटे पर्दे की बेहद ही पॉपुलर एक्ट्रेस साक्षी तंवर आज 49 साल की हो गई हैं. मगर इस उम्र में भी वो बेहद ही खूबसूरत लगती हैं. उम्र उनके लिए महज एक आंकड़ा ही है. 12 जनवरी 1973 को राजस्थान के अलवर जिले (Sakshi Tanwar Birth Place) में जन्मी साक्षी पढ़ाई-लिखाई में बेहद होशियार थीं. उनके पिता राजेंद्र सिंह तंवर एक सीबीआई ऑफिसर थे. साक्षी ने दिल्ली के लेडी श्री राम कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है. साक्षी तंवर को शुरुआत में एक्टिंग में कोई दिलचस्पी नहीं थी. वो पहले एक पांच सितारा होटल में एक सेल्स ट्रेनी के तौर पर भी काम करती थीं. इतना ही नहीं उन्होंने एक कपड़े की कंपनी में भी काम किया था. रिपोर्ट्स के अनुसार, यहां पर उन्हें बतौर सैलरी 900 रुपए दिए जाते थे.

    कहानी घर घर की से मिली पहचान
    साक्षी तंवर ने अपने लंबे एक्टिंग करियर में हर तरह के किरदार को निभाए हैं. उन्होंने अपनी एक्टिंग का हुनर टीवी शोज, फिल्म और वेब सीरीज तक में दिखाया है. साक्षी ने टीवी पर अपने करियर की शुरुआत दूरदर्शन के एक धारावाहिक ‘अलबेला सुर मेला’ (Albela Sur Mela) की. उनके काम को देखते हुए बहुत ही जल्द एकता कपूर ने उन्हें अपने चर्चित धारावाहिक ‘कहानी घर घर की’ (Kahaani Ghar Ghar Ki) का हिस्सा बनाया. यहां साक्षी को मुख्य भूमिका निभाने का मौका मिला. ‘कहानी घर घर की’ लगभग आठ साल तक चला. इसके बाद साक्षी ‘कहानी हमारे महाभारत की’, ‘बालिका वधू’ और ‘क्राइम पेट्रोल 2’ जैसे टीवी शोज का हिस्सा रहीं. फिर उन्हें वर्ष 2011 में मिला एकता कपूर का ही दूसरा बड़ा शो ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ (Bade Achhe Lagte Hain). इस शो में उन्होंने प्रिया कपूर का किरदार निभाया था.

    दंगल में आमिर खान को दी कड़ी टक्कर
    साक्षी ने कई फिल्मों में भी काम किया है. साल 2006 में उन्होंमे फिल्म ‘ओ रे मनवा’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. इसके बाद वो समय-समय पर फिल्मों में नजर आती रहीं. फिल्म ‘दंगल’ में उन्होंने आमिर खान की पत्नी का किरदार निभाया था. उन्होंने अपनी एक्टिंग से आमिर को फिल्म में कड़ी टक्कर दी थीं. फिल्म ‘मोहल्ला अस्सी’ में साक्षी, सनी देओल के साथ नजर आई थीं. हाल ही वो मनोज बाजपेयी के साथ फिल्म डायल 100 में भी दिखाई दी थीं. उनकी आने वाली फिल्म का नाम ‘पृथ्वीराज’ है.

    आईएएस बनना चाहती थीं साक्षी
    साक्षी तंवर ने अपने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि वो आईएएस बनना चाहती थीं. इसके लिए उन्होंने तैयारी भी की और परीक्षा भी दिया था, मगर वो एग्जाम पास नहीं कर पाईं. इसके बाद किस्मत उन्हें मुंबई ले आई और एक्ट्रेस बन गईं. साक्षी ने अपने इंटरव्यू में यह भी कहा था कि वो अपने करियर से बेहद खुश हैं.

    अबतक नहीं की हैं शादी
    प्रोफेशनल लाइफ के अलावा साक्षी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहती हैं. साक्षी ने अभी तक शादी नहीं की है, हालांकि वह एक बेटी की मां है. दरअसल, साल 2018 में उन्होंने एक प्यारी से बच्ची को गोद लिया. जिसका नाम दित्या तंवर है. जब साक्षी ने दित्या को गोद लिया था तब वह महज नौ महीने की थीं. साक्षी पूरी जिम्मेदारी निभा रही हैं और खुद को बहुत खुशकिस्मत मानती हैं कि उनकी जिंदगी में उनकी बेटी रही है.

    Tags: Birthday special

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर