Birthday Special : Big Bull में नजर आएंगे 'ह‍िटलर दीदी' फेम सुमित वत्स, एक ऑडिशन ने बदल दी ज‍िंदगी

एक्टर से पहले जर्नलिस्ट थे सुमित वत्स. (फोटो साभार : sumit1vats1/Instagram)

एक्टर से पहले जर्नलिस्ट थे सुमित वत्स. (फोटो साभार : sumit1vats1/Instagram)

टीवी एक्टर सुमित वत्स (Sumit Vats) अब बॉलीवुड फिल्म ‘द बिग बुल’ (The Big Bull) में काम करने जा रहे हैं. सुमित अगर एक्टर नहीं होते तो आज एक जर्नलिस्ट होते.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 17, 2021, 6:15 AM IST
  • Share this:
मुंबई. टीवी के फेमस शो ‘हिटलर दीदी’ (Hitler Didi) फेम सुमित वत्स (Sumit Vats)  17 मार्च 1982 को दिल्ली में पैदा हुए थे. सुमित ने एक्टिंग करियर की शुरुआत 2010 में टीवी शो ‘काशी’ से की थी. लेकिन इन्हें पहचान ‘हिटलर दीदी’ से मिली. इस डेली शो में लीड रोल इंदिरा की भूमिका निभाने वाली एक्ट्रेस रति पांडेय के पति ऋषि कुमार का रोल निभाया था. इसके अलावा सुमित ने ‘अजब गजब’, ‘घर जमाई, ‘सूर्या द सुपर कॉप’ जैसे हिट सीरियल्स में काम किया. इन सीरियल में अपनी एक्टिंग की वजह से अब सुमित बॉलीवुड डेब्यू करने जा रहे हैं. अभिषेक बच्चन स्टारर फिल्म ‘द बिग बुल’ में सुमित वत्स नजर आने वाले हैं.

लेकिन बहुत लोगों को नहीं पता होगा कि दमदार एक्टिंग करने वाले सुमित वत्स एक्टर बनने से पहले एक जर्नलिस्ट थे. सुमित देश की राजधानी दिल्ली में पैदा हुए, यहीं पले पढ़े. स्कूलिंग से लेकर कॉलेज तक की पढ़ाई दिल्ली से ही पूरी की. मीडिया से बातचीत में सुमित ने बताया था कि दिल्ली यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म में ग्रेजुएशन किया है. कॉलेज की पढ़ाई के दौरान सुमित थियेटर में काम करते थें. थियेटर के प्यार ने ही इन्हें मुंबई आने का हौसला दिया. सुमित ने टाइम्स से बात करते हुए बताया था कि ‘टीवी शो काशी (Kaashi) के लिए ऑडिशन के लिए शो मेकर्स की टीम दिल्ली आई हुई थी. मैं ऑडिशन में सफल रहा और इस तरह मुंबई आ गया. जब आपको मुंबई में काम मिलना शुरू हो जाता है तब आपको मुंबई अपना लेती है’.

सुमित वत्स बॉलीवुड फिल्म में काम मिलने से बेहद खुश हैं. इन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर फिल्म ‘द बिग बुल’ का पोस्टर शेयर किया.


काम मिलने के मामले में सुमित वत्स खुद को भाग्यशाली मानते हैं कि इन्हें ज्यादा स्ट्रगल नहीं करना पड़ा. ‘हिटलर दीदी’ शो के बाद तो इन्हें काम की कभी कमी नहीं रही. सुमित ने '12/24 करोल बाग' और 'मुक्ति बंधन' जैसे सफल सीरियल में काम किया है. सुमित का थियेटर प्यार अभी कम नहीं हुआ है. सुमित प्ले में काम करते रहते. सुमित ने अपनी फिलॉसफी के बारे में मीडिया से बात करते हुए एक बार कहा था कि ‘मैं एक्टिंग करना चाहता हूं, मेरे लिए यह जरूरी नहीं कि एक्टिंग मैं कहां कर रहा हूं’.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज