B’day: सुरभि ज्योति को घरवाले प्यार से बुलाते हैं फ्रूटी, आज मना रहीं है अपना 33वां बर्थडे

सुरभि ज्योति को जन्मदिन की बधाई. (फोटो साभार: surbhijyoti/Instagram)

सुरभि ज्योति को जन्मदिन की बधाई. (फोटो साभार: surbhijyoti/Instagram)

सुरभि ज्योति (Surbhi Jyoti) अपने फैशन सेंस और एक्टिंग की वजह से एक अलग पहचान बना चुकी हैं. टीवी शो ‘कुबूल है’ (Qubool Hai) में इतनी शानदार एक्टिंग की लोग उन्हें जोया फारुखी (Zoya Farooqui) के नाम से ही जानने लगे.

  • Share this:

मुंबई. टीवी और पंजाबी फिल्मों से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने वाली फेमस एक्ट्रेस सुरभि ज्योति (Surbhi Jyoti) का जन्म 29 मई 1988 को पंजाब के जालंधर (Jalandhar) में हुआ था. ज्योति ने स्कूली पढ़ाई शिव ज्योति पब्लिक स्कूल से की और ग्रेजुएशन हंस राज मेहता महाविद्यालय से किया. सुरभि ने इंग्लिश लिटरेचर में एमए किया है. अपने स्कूली दिनों ज्योति डिबेट कंपटीशन में हिस्सा लेती और जीतती थी. असल जिंदगी में भी एक्ट्रेस बेबाक और बोल्ड हैं. अपनी काबिलियत की बदौलत सुरभि आज टीवी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का एक फेमस चेहरा बन चुकी हैं.

बिजनेस फैमिली से ताल्लुक रखने वाली सुरभि ज्योति को घर वाले प्यार से फ्रूटी बुलाते हैं. सुरभि एक रेडियो जॉकी भी रह चुकी हैं. शुरू से ही इन्हें एक्टिंग का शौक था. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत पंजाबी फिल्मों और सीरियल से की है. सुरभि ने भले ही कई टीवी शोज, फिल्म, वेब सीरीज में काम किया है, लेकिन उन्हें पहचान और सफलता ‘कुबूल है’ शो के फेमस किरदार जोया से मिली. करन सिंह ग्रोवर के साथ उनकी ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री फैंस को बेहद पसंद आई. इस शो की वजह से उन्हें कई अवॉर्ड भी मिले.

(फोटो साभार: surbhijyoti/Instagram)

इसकी सफलता को देखते हुए मेकर्स ने ‘कुबूल है’ सीजन 2 (Qubool Hai 2.0) भी शुरू कर दिया है. इसके अलावा सुरभि ने ‘तन्हाइयां’ और ‘कोई लौट के आया है’ सीरियल में काम किया. इसके अलावा उन्होंने वेब सीरीज में भी काम किया. लेकिन ‘नागिन 3’ में बेला का रोल प्ले कर वे एक बार फिर सुर्खियों में आ गईं.

(फोटो साभार: surbhijyoti/Instagram)

सुरभि न सिर्फ टैलेंटेड हैं बल्कि अच्छी पर्सनैलिटी वाली बेहद खूबसूरत और फैशन की अच्छी समझ रखने वाली एक्ट्रेस हैं. सोशल मीडिया पर बेहद एक्टिव रहने वाली सुरभि की अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है.

(फोटो साभार: surbhijyoti/Instagram)



टीवी की फेमस एक्ट्रेस बन चुकी सुरभि अपने हर एपिसोड के लिए अच्छी खासी फीस लेती हैं. मीडिया की खबरों की मानें तो वे हर एपिसोड के लिए करीब 75 हजार रुपए फीस लेती हैं. अपने दम पर एक्ट्रेस ने मुंबई में दो बेडरुम का फ्लैट भी ले लिया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज