होम /न्यूज /मनोरंजन /Sidharth Shukla Postmortem Report: शरीर पर नहीं हैं क‍िसी चोट के नि‍शान, कैम‍िकल एनाल‍िस्‍ट र‍िपोर्ट से पता चलेगी मौत की वजह

Sidharth Shukla Postmortem Report: शरीर पर नहीं हैं क‍िसी चोट के नि‍शान, कैम‍िकल एनाल‍िस्‍ट र‍िपोर्ट से पता चलेगी मौत की वजह

स‍िद्धार्थ का अंतिम संस्‍कार आज मुंबई में होगा.

स‍िद्धार्थ का अंतिम संस्‍कार आज मुंबई में होगा.

Sidharth Shukla Postmortem Report: स‍िद्धार्थ शुक्‍ला (Sidharth Shukla) की पोस्‍टमार्टम र‍िपोर्ट सामने आ गई है. लेकिन इ ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

Sidharth Shukla Postmortem Report:  टीवी एक्‍टर स‍िद्धार्थ शुक्‍ला (Sidharth Shukla) की पोस्‍टमार्टम र‍िपोर्ट सामने आ गई है. गुरुवार को स‍िद्धार्थ का न‍िधन हो गया था. कूपर अस्पताल के डॉक्टरों ने सिद्धार्थ की जांच की थी और करीब 10 बजकर 30 मिनट पर उन्हें ‘डेथ बिफोर अराइवल’ घोषित किया था. स‍िद्धार्थ की पीएम (पोस्‍ट मार्टम) र‍िपोर्ट सामने आ गई है. लेकिन इस र‍िपोर्ट में मौत की वजह का पता नहीं चल सका है. अस्‍पताल से म‍िली जानकारी के अनुसार कैमिकल एनालिसिट के बाद ही एक्‍टर की मौत की असली वजह पता चल सकेगी.

कैम‍िकल एनाल‍िस्‍ट का मतलब है इस जांच से ये बात साफ होगी क‍ि स‍िद्धार्थ के शरीर में जहर था या नहीं. इसके साथ ही कहीं उसे कोई बीमारी तो नहीं थी. बता दें कि गुरूवार को स‍िद्धार्थ शुक्‍ला को उनके फैमली डॉक्‍टर की सलाह पर मुंबई के कूपर अस्‍पताल में जे जाया गया जहां उन्‍हें मृत घोषित कर द‍िया गया था. स‍िद्धार्थ के शव का पोस्‍टमार्टम गुरूवार को हुआ ज‍िसकी र‍िपोर्ट अब सामने आ गई है.

सिद्धार्थ शुक्ला अपनी मां रीता शुक्ला के काफी करीब थे. (फोटो साभारः Instagram @realsidharthshukla)

बता दें कि गुरुवार को ही पुल‍िस इस पूरे मामले में पहले ही क‍िसी तरह के फाउल प्‍ले होने की बात से इंकार कर रही है. स‍िद्धार्थ की मां ने पुलिस को द‍िए बयान में कहा है, ‘रात तक स‍िद्धार्थ पूरी तरह ठीक था. रात को खाने के बाद सोने चला गया लेकिन सुबह वह सोकर ही नहीं उठे.’ बता दें कि इससे पहले एक्‍टर के परिवार ने साफ कर द‍िया था कि स‍िद्धार्थ क‍िसी भी तरह के मानसिक दबाव में नहीं थे.

जानकारी के अनुसार स‍िद्धार्थ रात में कुछ दवाएं खा कर सोए और सुबह जब उनकी मां ने दरवाजा खटखटाया, तो अंदर से कोई जवाब नहीं म‍िला. उन्‍हें तुरंत अस्‍पताल ले जाया गया और अस्‍पताल प्रशासन ने उन्‍हें मृत घोषित कर द‍िया. परिवार का कहना है कि स‍िद्धार्थ क‍िसी भी तरह के मेंटल प्रेशर में नहीं था. पुलिस के अनुसार इस पूरे मामले में कोई फाउल प्ले सामने नहीं आया है. सिद्धार्थ शुक्ला के मामले में बीएमसी हेल्थ विभाग की टीम कूपर अस्पताल पहुंची है और इस मामले में कूपर अस्पताल के डीन से पूरी जानकारी ले रही है. कूपर अस्पताल के डीन ने बताया कि जब सिद्धार्थ को अस्पताल लाया गया था तो उनकी पहले ही मौत हो गयी थी. आगे पुलिस को सूचना दी गई है क‍ि वो बॉडी का पंचनामा करेंगे और उसके बाद आगे मेडिकल प्रोसेस के तहत पोस्ट मार्टम वगैरह किया जाएगा. कूपर अस्पताल के डॉक्टर शिवकुमार पोस्ट मोर्टम करने वाले हैं.

इस डांस में सिद्धार्थ शुक्ला और माधुरी दीक्षित की केमिस्ट्री अब यादगार है. (Photo @realsidharthshukla/Instagram Video Grab)

एक उभरता हुआ स‍ितारा
स‍िद्धार्थ शुक्‍ला टीवी शो बाल‍िका वधु से सुपरह‍िट हुए थे. इसके अलावा वह कई सीरियल्‍स में नजर आए. स‍िद्धार्थ बिग बॉस 13 के व‍िजेता रह चुके हैं. हाल ही में वह वेब शो ‘ब्रॉकन बट ब्‍यूटीफुल 3’ में नजर आए थे. सिद्धार्थ शुक्ला का जन्म 12 दिसंबर 1980 को हुआ था. उन्होंने इंटीरियर डिजाइनिंग में ग्रेजुएशन किया था. और बाद में आरबीआई में सिविल इंजीनियर नौकरी भी की थी. साल 2005 में उन्होंने ‘वर्ल्ड बेस्ट’ मॉडल कंपीटिशन में हिस्सा लिया था. ये कंपीटिशन तुर्की में हुआ था. वह पहले भारतीय और एसियन थे जिन्होंने ये टाइटल जीता था. इस कंपीटिशन में लेटिन अमेरिका और यूरोप से लोग आए थे.

Tags: Sidharth Shukla, Sidharth Shukla Death

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें