लाइव टीवी

KBC की हॉट सीट पर पहुंचीं कैंसर पेशेंट आरती कुमारी, जीते इतने लाख

News18Hindi
Updated: September 18, 2019, 10:12 AM IST
KBC की हॉट सीट पर पहुंचीं कैंसर पेशेंट आरती कुमारी, जीते इतने लाख
केबीसी कंटेस्टेंट आरती कुमारी.

12 लाख 50 हजार रुपए के लिए पूछे गए सवाल पर आरती के पास लाइफ लाइन नहीं बची थी. इसलिए उन्होंने खेल वहीं क्विट कर दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 18, 2019, 10:12 AM IST
  • Share this:
मुंबई. 'कौन बनेगा करोड़पति' (Kaun Banega Crorepati) के 17 सितंबर के एपिसोड में एक ऐसी कंटेस्टेंट हॉट सीट पर आई जो सबके लिए एक प्रेरणा से दिखीं. बिहार के दरभंगा की आरती कुमार ब्रेस्ट कैंसर से पीड़त हैं. उनका इलाज चल रहा है लेकिन इस बीच उन्होंने अपनी जिम्मेदारियों का दामन नहीं थामा है. वह बैंक में मैनेजर के तौर पर काम करती हैं और 7 साल के बेटे और अपनी मां के साथ वाराणसी में रहती हैं.

केबीसी के जरिए एक बड़े प्लैटफॉर्म पर आकर आरती (Arti Kumari) ने महिलाओं को इस बीमारी के प्रति जागरुक करने का भी काम किया. अमिताभ बच्चन भी आरती की तारीफ करते नजर आए. साथ ही उन्होंने महिलाओं को ब्रेस्ट कैंसर के प्रति सचेत रहने और किसी भी बीमारी को हल्के में ना लेने की बात कही.

आरती के गेम की बात करें तो KBC में उनकी पारी अच्छी रही. उन्होंने बिना कोई रिस्क लिए खेला और 6,40,000 जीतक घर गईं. आरती ने इस सवाल पर खेल क्विट किया.

इस सवाल पर छोड़ा खेल

सवाल -शिकार करने को लेकर इनमें से कौन से पक्षी को लगभग 320 किलोमीटर प्रति घंटे की तेजी से सबसे ज्यादा गोता लगाने के लिए जाना जाता है? इसका जवाब पेरेग्रीन फाल्कन है. ये सवाल 12 लाख 50 हजार रुपए के लिए पूछा गया था. आरती इस सवाल में कनफ्यूज दिखीं. इस सवाल का जवाब देने के लिए आरती कुमारी के पास कोई भी लाइफ लाइन नहीं थी. ऐसे में उन्होंने बड़ी रकम के लालच में ना आकर सही फैसला लिआ और गेम वहीं पर छोड़ दिया.

यह भी पढ़ें:

सपना चौधरी ने मां के साथ बनाया ये वीडियो, फैन्स बोले 'वाह...'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टीवी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 18, 2019, 10:12 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...