लाइव टीवी

टीवी सीरियल्स की शूटिंग ना होने से 100 करोड़ का घाटा, कोरोना वायरस ने इस तरह तोड़ी कमर

News18Hindi
Updated: March 25, 2020, 6:19 AM IST
टीवी सीरियल्स की शूटिंग ना होने से 100 करोड़ का घाटा, कोरोना वायरस ने इस तरह तोड़ी कमर
तारक मेहता का उल्टा चश्मा

भारत में पूरी तरह लॉकडाउन होने से पहले महाराष्ट्र सरकार की ओर से टीवी सीरियल्स की शूटिंग पर पूरी तरह से रोक देने के चलते अभी तक दो हफ्तों में करीब 100 करोड़ रुपये का घाटा हो चुका है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2020, 6:19 AM IST
  • Share this:
मुंबई. कोरोना वायरस (Corona Virus-Covid 19) से प्रत्यक्ष तौर पर जान जाने का खतरा है तो अप्रत्यक्ष तौर पर कई बिजनेसेज़ को तबाह कर दे रहा है. इसी क्रम में टीवी इंडस्ट्री पर इसका प्रभाव इस कदर पड़ा है कि करीब 100 करोड़ रुपये तक घाटा हो चुका है. यह घाटा शूटिंग से संबंधित है. पिंकविला से बात करते हुए टीवी एंड वेब, आईएफटीपीसी के चेयरमैन जेडी मजिठिया ने बताया कि अब भी तक शूटिंग्स के रुक जाने से करीब सौ करोड़ का नुकसान हो चुका है.

असल में शूटिंग रुकने के वजह से ना केवल प्रसारण संबंधी नुकसान हुए हैं बल्कि उससे ज्यादा रोजना प्रयोग में आने वाले संयत्र और शूटिंग सेट की कॉस्टिंग आदि जोड़े तो यह नुकसान सौ करोड़ का आंकड़ा पार कर जाता है. जबकि बहुतेरे कलाकारों व अन्य लोगों को मिलने पैसे को अगर इसी नुकसान में जोड़ दिया जाता है तो यह आंकड़ा और ज्यादा बढ़ जाता है. हालांकि टीवी एंड वेब, आईएफटीपीसी के चेयरमैन जेडी मजिठिया ने यह भी कहा कि इन दिनों के हालात और कोरोना के बढ़ते प्रकोप के समय काम करना ठीक नहीं होगा.

हालांकि पीएम मोदी ने फिलहाल आगामी 21 दिन के लिए देश को लॉकडाउन कर दिया है. ऐसे में अगामी 21 दिनों तक किसी तरह की कोई शूटिंग नहीं हो सकती. ऐसे में बिग बॉस 13 समेत कई टेलीविजन सीरियल रिपीट टेलीकास्ट किए जा रहे हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टीवी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 6:18 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर