लाइव टीवी

राइफल शूटर है TV की ये संस्कारी बहू, बस इस काम से करती हैं तौबा

News18Hindi
Updated: December 14, 2019, 9:32 AM IST
राइफल शूटर है TV की ये संस्कारी बहू, बस इस काम से करती हैं तौबा
दिव्यांका ने टीवी की दुनिया में खूब नाम कमाया है.

दिव्यांका त्रिपाठी (Divyanka Tripathi) ने अपने करियर की शुरुआत ऑल इंडिया रेडियो से की थी. उन्होंने टीवी में अपना डेब्यू किया साल 2004 में इंडियाज बेस्ट सिनेस्टार्स की खोज से किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 14, 2019, 9:32 AM IST
  • Share this:
मुंबई: टीवी की दुनिया में संस्कारी बहू के नाम से मशहूर, अपनी अदाओं से दर्शकों को कायल करने वाली दिव्यांका त्रिपाठी (Divyanka Tripathi) आज अपना 35वां बर्डथे मना रही हैं.'ये है मोहब्बतें' से घर-घर में इशिता के किरदार से अपनी पहचान बनाने वाली दिव्यांका यूं तो कई सीरियल्स में काम कर चुकी हैं लेकिन उनको सबसे ज्यादा शोहरत इसी सीरियल से मिली. 'बनूं मैं तेरी दुल्हन' में अपनी बेहतरीन भूमिका के बाद से ही अभिनेत्री दिव्यांका त्रिपाठी लगभग बिना रुके काम कर रही हैं.

 



 



View this post on Instagram




 

#Ishra's re-Shaadi sequence with family. Won't we miss them all? #YehHaiMohabbatein #WeddingAlbum @StarPlus @ektaravikapoor


A post shared by Divyanka Tripathi Dahiya (@divyankatripathidahiya) on






दिव्यांका (Divyanka Tripathi) का जन्म 14 दिसंबर 1984 को मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भोपाल (Bhopal) में हुआ. उनकी स्कूली शिक्षा व कॉलेज की पढ़ाई 'नूतन कॉलेज' भोपाल से ही हुई. ये बहुत ही कम लोग जानते हैं कि वह ट्रेंड राइफल शूटर हैं. उन्होंने भोपाल राइफल अकादमी से राइफल शूटिंग कोर्स किया है. इसके साथ ही उन्होंने उत्तरकाशी के नेहरू इंस्टीट्यूट ऑफ माउंटेनियरिंग से पर्वतारोहण कोर्स कर रखा है.

 



 




View this post on Instagram




 

Sun kissed ☀️


A post shared by Divyanka Tripathi Dahiya (@divyankatripathidahiya) on






दिव्यांका त्रिपाठी ने अपने करियर की शुरुआत ऑल इंडिया रेडियो से की थी. उन्होंने टीवी में अपना डेब्यू किया साल 2004 में इंडियाज बेस्ट सिनेस्टार्स की खोज से किया. इस में वह एक कंटेस्टेंट के तौर पर नजर आई थीं. साल 2005 में दिव्यांका मिस भोपाल भी रह चुकी हैं.

 



 




View this post on Instagram




 

Stop over... #Muscat


A post shared by Divyanka Tripathi Dahiya (@divyankatripathidahiya) on






उन्होंने अपन टेलीविज़न करियर दूरदर्शन से शुरू किया था. लेकिन उन्हें पहचान 'बनू मई तेरी दुल्हन' से मिली. उन्होंने इस सीरियल के लिए बहुत से पुरस्कार भी जीते. बाद में उन्होंने 'मिस्टर एंड मिसेज शर्मा अल्लाहबाद वाले' में अपनी अदाकारी दिखाई. साल 2013 में उन्हें 'ये है मोहब्बते' शो में 'इशिता' का किरदार मिला. इसी किरदार से वह लोगों को दिलों में राज करने लगी. इसमें वे रमन भल्ला की वाइफ इशिता भल्ला के रोल में नजर आईं. दोनों की जोड़ी को ऑनस्क्रीन खूब पसंद किया गया. 7 साल तक चले इस शो में दोनों कलाकारों ने लीड रोल प्ले किया.

 



 




View this post on Instagram




 

💙 #DrapeDress Outfit @sghouseofdesign Styling @stylingbyvictor #SohailMughal Makeup @sharukh_khan902_


A post shared by Divyanka Tripathi Dahiya (@divyankatripathidahiya) on






दिव्यांका ने टीवी की दुनिया में खूब नाम कमाया है. यही वजह है कि वे टीवी की दुनिया में सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस में शामिल हैं. फिल्मी बीट्स की मानें तो वे हर एक दिन 90,000 से 1,00,000 रुपए तक की कमाई करती हैं. दिव्यांका और विवेक दहिया 'ये है मोहब्बतें' के सेट पर मिले, दोस्ती हुई और फिर प्यार हो गया. दोनों घरवालों के रजामंद से 8 जुलाई 2016 में शादी की. नच बलिए 8 में वह अपने पति विवेक दहिया के साथ नजर आई थीं.

 




आप शायद ही ये जानते होंगे कि अपनी एक्टिंग से लोगों को दिलों में राज करने वाली दिव्यांका को एक काम बिल्कुल नहीं कर सकती. संस्कारी बहू का किरदार निभाने वाली दिव्यांका को खाना बनाना बिल्कुल पसंद नहीं हैं. हालांकि शादी के बाद उन्होंने कुछ-कुछ चीजें बनानी जरूर सीख ली हैं.

ये भी पढ़ें: दिव्यांका त्रिपाठी की फैन ने उनके प्यार में कर डाला ऐसा काम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टीवी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 14, 2019, 9:25 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर