• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • ऐसे हुई थी महाभारत के लिए 'दुर्योधन' की कास्टिंग, आवाज सुनकर लड़कियां हो गई थीं फैन, जानें पूरा किस्सा

ऐसे हुई थी महाभारत के लिए 'दुर्योधन' की कास्टिंग, आवाज सुनकर लड़कियां हो गई थीं फैन, जानें पूरा किस्सा

अभिनेता पुनीत इस्सर ने महाभारत में निभाया था दुर्योधन का किरदार

अभिनेता पुनीत इस्सर ने महाभारत में निभाया था दुर्योधन का किरदार

दूरदर्शन (Doordarshan) ने महाभारत (Mahabharat) दोबारा रिलीज कर दिया है. ऐसे में इस शो में दुर्योधन (Duryodhana) बने एक्टर पुनीत इस्सर (Puneet Issar) ने ऑडिशन का एक किस्सा शेयर किया.

  • Share this:
    मुंबई. देश भर में जहां एक तरफ कोरोना वायरस (Coroanvirus) के चलते पूरी तरह लॉकडाउन (Lockdown) है. वहीं दूसरी तरफ दूरदर्शन (Doordarshan) ने अपने दर्शकों को खास सरप्राइज दिया है. घर में समय बिताने के लिए दूरदर्शन ने बीते दिनों दर्शकों के लिए 90 के दशक के सबसे मशहूर धार्मिक टीवी शोज 'रामायण' और 'महाभारत' (Mahabharat) फिर से रिलीज कर दिए हैं. वहीं सोशल मीडिया पर इन शोज को लेकर लोगों का एक्साइटमेंट साफ देखने को मिल रहा है. इसी बीच तीन दशक पुराने इन शोज के लेकर कुछ दिलचस्प बातें सामने आ रही हैं. हाल ही में 'महाभारत' में दुर्योधन (Duryodhana) का किरदार निभाने वाले एक्टर पुनीत इस्सर (Puneet Issar) के ऑडिशन का एक दिलचस्प किस्सा सामने आया है.

    महाभारत में दुर्योधन का किरदार पुनीत ने इतने शानदार तरीके से निभाया था कि उस दौर में लोग सच में उनसे नफरत करने लगे थे. एक एक्टर के लिए इससे बड़ा कॉम्पलिमेंट और क्या हो सकता है. एक इंटरव्यू में पुनीत ईस्सर ने बताया कि उनकी कास्टिंग पहले भीम के रोल के लिए तय हुई थी और शुरू में उनकी खुद की टीम को ही उनकी आवाज पर भरोसा नहीं था.



    पुनीत ने ये इंटरव्यू काफी पहले दिया था. जिसमें उन्होंने बताया, '1986 के दौर में करियर में स्ट्रगल कर रहा था उसी दौरान मुझे मिस्टर बीआर चोपड़ा की महाभारत के बारे में पता चला. मैं बीआर सर के पास गया और उनसे कहा कि सर मैं आपकी महाभारत का हिस्सा बनना चाहता हूं. उन्होंने मुझे देखा. 6 फुट 3 इंच लंबा और अच्छी खासी कद काठी वाला आदमी. उन्होंने कहा कि ठीक है इसे भीम बना दो. उनकी बात सुनकर मैंने कहा कि सर मैंने महाभारत पढ़ी हुई है लेकिन मैं दुर्योधन के किरदार के लिए ऑडिशन करना चाहता हूं.'

    पुनीत ने बताया, 'मेरी बात सुनकर चोपड़ा साहब हैरान रह गए और बोले हम तुम्हें हीरो बनाना चाहते हैं और तुम दुर्योधन क्यों करना चाहते हो? मैंने कहा कि सर मैंने पूरी महाभारत पढ़ी है और मुझे लगता है कि दुर्योधन एक बहुत महत्वपूर्ण किरदार है.' इसके साथ ही बीआर चोपड़ा को शक था कि पुनीत दुर्योधन के डायलॉग नहीं बोल सकेंगे. लेकिन पुनीत ने उन्हें समझाया, 'सर मैं एक ट्रेंड एक्टर हूं और मैं तलफ्फुज़ सिखाता था.' इसके बाद उन्हें पुनीत पर थोड़ा विश्वास आया.

    वहीं इसी इंटरव्यू में 'महाभारत' के शकुनी यानी अभिनेता गूफी पेंटल भी थे. उन्होंने पुनीत की आवाज से जुड़ा एक किस्सा सुनाया. उन्होंने कहा- 'ये बात तब की है जब महाभारत हाल ही में लॉन्च हुई थी. एक दिन एयरपोर्ट पर बातचीत के दौरान हमने पुनीत से कहा कि यार तू आवाज डब करा ले. तेरी आवाज बहुत हस्की है. इतने में वहां से 3-4 बहुत खूबसूरत लड़कियां आईं और पुनीत के पास आकर कहने लगीं सर आपने क्या कमाल का काम किया है और आपकी आवाज बहुत सेक्सी है.' 'महाभारत' की टीम को तब जाकर पुनीत की आवाज पर भरोसा हुआ.

    ये भी पढ़ें- Coronavirus ने ली एक और जान, 52 वर्षीय मशहूर सिंगर का निधन

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज