एकता कपूर का 45वां बर्थडेः इस एक्टर का कर रही हैं इंतजार, इनकी शादी के बाद करेंगी हाथ पीले!

एकता कपूर का 45वां बर्थडेः इस एक्टर का कर रही हैं इंतजार, इनकी शादी के बाद करेंगी हाथ पीले!
एकता कपूर.

एकता कपूर (EKta Kapoor) का नाम इन दिनों भले विवादों के चलते ज्यादा चर्चा में आता हो, लेकिन उनके बारे में जानेंगे तो कहेंगे वाह...

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
मुंबई. बॉलीवुड और इंडियन टीवी जगत की जानी-मानी निर्माता एकता कपूर (Ekta Kapoor) का आज जन्मदिन है. उनका जन्म‌ 7 जून 1975 को हुआ था. आज वो अपना 45वां जन्मदिन मना रही हैं. ऐसे में हमेशा एक सवाल उठता है कि सबकुछ होने के बाद भी एकता किस बात का इंतजार कर रही हैं. वो शादी क्यों नहीं कर रही हैं. इसका जवाब एक बार उनसे पूछा गया था. यह मौका 'वीरे दी वेडिंग' की रिलीज का था. उन दिनों सोनम कपूर की भी शादी हो रही थी. ऐसे में फिल्म और असल जिंदगी दोनों में शादी का ऐसा माहौल चल रहा था कि एकता से सवाल पूछ लिया गया.

एकता कपूर से पूछा गया कि वो कब शादी कर रही हैं. एकता ने इसका काफी मजेदार जवाब दिया. उन्होंने कहा कि वो सलमान खान की शादी के दो साल बाद शादी करेंगी. मुंबई मिरर से एकता ने कहा, 'मेरी शादी होगी. सल्लू भाई की शादी के दो साल बाद.' अब ये सही भी है क्योंकि, जिस तरह सलमान खान अपने लिए परफेक्ट पार्टनर ढूंढ़ने में टाइम ले रहे हैं. जाहिर है कि एकता कपूर भी लेंगी.





इसके इतर भले आज एकता कपूर को उनकी फिल्मों के चयन को लेकर उनकी आलोचना हो रही हो. लेकिन याद कीजिए साल 1995 में ज़ी टीवी पर आने वाले सीरियल 'हम पांच' को. शायद ही कोई उसे भूल पाए. महिलाओं के गैंग वाले इस पहले सीरियल को खूब दर्शक मिले. आपको बता दें कि पांच लड़कियों वाले परिवार की अतरंगी कहानी को लेकर जब धारावाहिक शुरू करने का आइडिया एकता को आया तो मां शोभा कपूर और पिता जीतेंद्र ने इस आइडिया को तुरंत हां कह दिया.



1995 में शुरू हुआ वो सफ़र फिर जो शुरु हुआ तो एकता कपूर टीवी की क्वीन बन गईं और भारत के सबसे ज़्यादा देखे जाने वाले धारावाहिकों को उन्होंने प्रोड्यूस किया. आज एकता का जन्मदिन है और 45 साल की उम्र में वो 40 से ज़्यादा टीवी धारावाहिक और फ़िल्मों को प्रोड्यूस कर चुकी हैं.

यह भी पढ़ेंः जॉर्ज फ्लॉयड का समर्थन कर रहे सेलेब्स पर अभय देओल ने साधा निशाना, कही ये बात

इनमें 'हम पांच' के आलवा 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी', कसौदी जिंदगी की, कहानी घर-घर की, नागिन जैसे धारावाहिकों ने भारतीय टेलीविजन की दिशा बदल दी. यही नहीं स्मृति ईरानी, साक्षी तंवर, श्वेता तिवारी, मौनी रॉय तक को आज इतनी बड़ी स्टार बनाने में एकता का ही हाथ है.
First published: June 7, 2020, 6:19 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading