कोरोना वायरस पर एकता कपूर ने दी काम की सलाह- किसी को बिना छुए भी छूने के कई तरीके हैं

कोरोना वायरस पर एकता कपूर ने दी काम की सलाह- किसी को बिना छुए भी छूने के कई तरीके हैं
एकता कपूर

कोरोना वायरस (Coronavirus) वायरस के इस दौर में हर कोई आपको घर में रहकर इस बीमारी को फैलने से रोकने की सलाह दे रहा है. लेकिन एकता कपूर (Ekta Kapoor) ने इस बीच एक बड़े काम की सलाह दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2020, 2:10 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
कोरोनो वायरस (Coronavirus) का भयंकर प्रकोप पूरी दुनिया पर नजर आ रहा है. इटली (Itly) और स्‍पेन (Spain) में सैकड़ों जानें इस वायरस के चलते चली गई हैं. वहीं भारत (Coronavirus In India) में भी लगातार इस वायरस से ग्रसित होने वाले मरीजों की संख्‍या लगातार बढ़ती जा रही है. ऐसे में लोगों को अपने-अपने घरों में रहकर इस बीमारी के फैलाव को रोकने की सलाह दी जा रही है. लेकिन इस बीच प्रोड्यूसर एकता कपूर (Ekta Kapoor) ने लोगों को एक बड़े काम की सलाह दी है.

दरअसल कोरोना वायरस का प्रसार बहुत ही तेजी से होता है और ये एक जानलेवा संक्रमण है. ऐसे में सरकार समेत बॉलीवुड के कई सेलीब्रिटी लोगों को 'सोशल डिस्‍टेंसिंग' (Social Distancing) यानी सामाजिक दूरी बनाए रखने की सलाह दे रहे हैं. लेकिन एकता कपूर ने कोरोना के मरीजों से सामाजिक दूरी बनाने की बात तो कही है लेकिन उन्‍हें समाज से अलग-थलग करने पर एतराज जताया है.

एकता कपूर ने कुछ देर पहले ही इंस्‍टाग्राम पर एक पोस्‍ट शेयर किया और लिखा, 'सभी से एक छोटा सा निवेदन.. किसी बीमारी को कलंक नहीं बनने दीजिए. इस वायरस से हमें समझदारी, सहानुभति और मानवता के साथ लड़ना है. कृपया सोशल डिस्‍टेंसिंग करें लेकिन अगर किसी को ये वायरस हो जाए तो उसे ऐसा महसूस न कराएं कि समाज को उसकी जरूरत ही नहीं है. ये समय है इस बीमारी से लड़ने का... पर उन्‍हें प्‍यार और उनका ध्‍यान देते हुए जिन्‍हें ये बीमारी हो रही है. किसी को बिना छुए भी छूने के कई तरीके होते हैं!'



 







बता दें कि भारत में कोरोना वायरस (Coronvirus) के मामलों की संख्या 511 हो गई है. 3 नए मामले सामने आने के बाद महाराष्ट्र में कोरोना के मरीजों की संख्या 101 हो गई है. वहीं, मुंबई में एक और संक्रमित की मौत हो गई है. ऐसे में देश में अब तक 10 लोगों की इस वायरस से जान जा चुकी है. केंद्र सरकार और सभी राज्यों ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई तेज कर दी है. ज्यादातर राज्यों में लॉकडाउन किया गया है, लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने की सख्त हिदायत दी गई है. वहीं, पंजाब और महाराष्ट्र सरकार ने पूरी तरह से कर्फ्यू लगा दिया है.

ये भी पढ़ें :-

दूसरी बार भी कोरोना के टेस्ट में पॉजिटिव पायी गईं कनिका कपूर
कोरोना के बीच दीपिका पादुकोण ने पापा के लिखा स्पेशल नोट, कहा- आप पर गर्व है
Corona Effect: घर में बर्तन धोते नजर आए कैटरीना कैफ और कार्तिक आर्यन
First published: March 24, 2020, 1:24 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading