होम /न्यूज /मनोरंजन /Explained: नेहा-कक्‍कड़ और फाल्‍गुनी पाठक के 'पायल' वाले झगड़े में क्यो बज रहे हैं कई घुंघर... ?

Explained: नेहा-कक्‍कड़ और फाल्‍गुनी पाठक के 'पायल' वाले झगड़े में क्यो बज रहे हैं कई घुंघर... ?

फाल्गुनी पाठक और नेहा कक्कड़ के बीच गाने को लेकर विवाद बढ़ा.

फाल्गुनी पाठक और नेहा कक्कड़ के बीच गाने को लेकर विवाद बढ़ा.

नेहा कक्‍कड़ ने म्‍यूज‍िक कंपनी टी-सीरीज के ल‍िए नया गाना गाया है. गाने का नाम 'ओ सजना' है, जोकि 'मैंने पायल है छनकाई. ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

नेहा कक्‍कड़ और फाल्‍गुनी पाठक के बीच एक गाने को लेकर व‍िवाद गर्म है. व‍िवाद की वजह है नेहा का नया गाना, ‘ओ सजना…’. अगर आप नहीं समझ पाए तो बता दूं कि इस गाने का असली नाम है ‘मैंने पायल है छनकाई…’ सालों तक आप इसी नाम से ये गाना सुनते रहे हैं. लेकिन अब नेहा कक्‍कड़ ने 1999 के इस गाने को अपनी आवाज में री-क्रिएट क‍िया है. ज‍िसे तैयार क‍िया है ‘रीक्रिएटेड गानों के म्‍यूज‍िक-डायरेक्‍शन के बादशाह’ तनि‍ष्‍क बाग्‍ची ने. व‍िवाद की वजह है गाने की असली स‍िंगर फाल्‍गुनी पाठक की आई आपत्त‍ि ज‍िन्‍होंने कहा कि नकल करनी है तो सही से करो. वहीं नेहा-फाल्‍गुनी की इस छनकली पायल में अब कई और घुंघरू भी बजने लगे हैं. सोना महापात्रा और धनश्री वर्मा भी इस बहस में कूद गई हैं. दरअसल ये कोई नई बहस नहीं है और न ही कोई नई च‍िंता, पुराने ह‍िट माल को नए पैकेट में सजा कर बेचने का और उसी प्रोडक्‍ट से पैसे कमाने का ये ब‍िजनेस काफी पुराना है. लेकिन अब सवाल नए हैं, और वाज‍िब भी… ‘रीमेक’ को (चाहे फ‍िल्‍में हों या गाने) र‍िजेक्‍ट करने वाली ऑडियंस के बीच, नेहा-कक्‍कड़ और फाल्‍गुनी पाठक का व‍िवाद हमें क्‍या स‍िखाता है?

क्‍या व‍िवाद है
दरअसल नेहा कक्‍कड़ ने म्‍यूज‍िक कंपनी टी-सीरीज के ल‍िए नया गाना गाया है, जो हाल ही में र‍िलीज हुआ है. इस गाने में एक्‍टर प्र‍ियांक शर्मा, क्रिकेटर युजवेंद्र चहल की पत्‍नी और डांसर धनश्री वर्मा और खुद नेहा कक्‍कड़ नजर आ रही हैं. ये गाना 1999 में र‍िलीज हुए गाने ‘मैंने पायल है छनकाई…’ का रीक्रिएटेड वर्जन है. 1999 में र‍िलीज हुए गाने को स‍िंगर फाल्‍गुनी पाठक ने गाया था. फाल्‍गुनी को ‘गरबा क्‍वीन’ भी कहा जाता है. उस दौर में फाल्‍गुनी पाठक के कई गाने सुपरह‍िट हुए थे. लेकिन ‘पायल है छनकाई…’ की सफलता जबरदस्‍त रही. हर शादी-संगीत में या फंक्‍शन में लड़कियां इस गाने पर नाचते हुए द‍िखती थीं. फाल्‍गुनी के इस गाने में एक कटपुतली का शो एक कॉलेज फेस्‍ट‍िवल के दौरान द‍िखाया गया था. वहीं नया गाना नए म्‍यूज‍िक के साथ कुछ द‍िन पहले ही र‍िलीज क‍िया गया है, ज‍िसमें एक लड़का दो लड़क‍ियों को एक ही टाइम पर डेट करता हुआ नजर आ रहा है. आखिर में ये दोनों लड़कियां उसे पकड़ लेती हैं और दोनों म‍िलकर उसे र‍िजेक्‍ट करती हैं. अपने इस गाने के रीक्र‍िएटेड वर्जन पर फाल्‍गुनी पाठक ने सोशल मीडिया पर अपनी नारजगी जताई.

 

क्‍या कहती हैं नेहा और फाल्‍गुनी

Tags: Neha Kakkar, Singer

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें