Home /News /entertainment /

आर्थिक तंगी से गुजर रहीं मशहूर एक्ट्रेस शगुफ्ता अली, इलाज के लिए मांग रहीं मदद

आर्थिक तंगी से गुजर रहीं मशहूर एक्ट्रेस शगुफ्ता अली, इलाज के लिए मांग रहीं मदद

शगुफ्ता ने खुलासा किया कि वह पिछले 20 वर्षों से बीमार हैं (Video Grab Youtube)

शगुफ्ता ने खुलासा किया कि वह पिछले 20 वर्षों से बीमार हैं (Video Grab Youtube)

अपनी शानदार अभिनय से लोगों का दिल जीतने वालीं मशहूर एक्ट्रेस शगुफ्ता अली (Shagufta Ali) इन दिनों आर्थिक तंगी से गुजर रही हैं.

    नई दिल्ली. छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे तक अपनी शानदार अभिनय से लोगों का दिल जीतने वालीं मशहूर एक्ट्रेस शगुफ्ता अली (Shagufta Ali) इन दिनों आर्थिक तंगी से गुजर रही हैं. शगुफ्ता जिन्होंने इंडस्ट्री को 36 साल दिए हैं और 15 से अधिक लोकप्रिय फिल्मों और लगभग 20 टीवी धारावाहिकों में काम किया है, और आज उनके पास काम न होने से उन्हें आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ रहा है. उन्हें अपने खराब स्वास्थ्य के कारण एक बड़ी वित्तीय संकट से गुजरना पड़ रहा है.

    स्पॉटबॉय में प्रकाशित एक खबर के अनुसार शगुफ्ता ने खुलासा किया कि वह पिछले 20 वर्षों से बीमार हैं, लेकिन उस समय ये मामूली सा था, जिसे वह संभाल सकती थीं. दरअसल में, उन्हें कैंसर था, थर्ड स्टेज का. उन्होंने बताया कि यह है पहली बार वह इस बारे में मीडिया में बात कर रही हैं. किसी को नहीं पता था कि वह इस दौर से गुजर रही हैं, सिवाय इंडस्ट्री के बहुत कम लोगों को छोड़कर जो उनके करीबी दोस्त थे. वह समय था जब उनके हाथ में बहुत काम था. उन्हें स्तन कैंसर का पता चला था और वह तीसरे स्टेज में था. उन्हें उस गांठ को हटाने के लिए बड़ी सर्जरी से गुजरना पड़ा.

    शगुफ्ता ने आगे बताया कि उन्होंने कीमोथेरेपी ली जो हर बार एक नया जन्म पाने जैसा था, लेकिन वह अपने काम और अपनी जिम्मेदारियों के प्रति इतनी समर्पित थीं कि उनकी सर्जरी के 17वें दिन वह अपने शो की शूटिंग के लिए दुबई चले गई थीं. शूटिंग के दौरान उनके साथ कुछ दुर्घटनाएं हुई थीं. दरअसल, उनके पैर में बहुत चोट लगी थी, जब वह अपने पिता को देखने जा रही थीं तो एक बड़ा एक्सीडेंट हो गया था, जिसमें उनकी हड्डी दो टुकड़ों में टूट गई और जिसके बाद उन्हें अपने हाथ में एक स्टील की छड़ रखनी पड़ी.

    वह आगे कहती हैं कि इन सब चीजों ने भी उन्हें काम करने से नहीं रोका. वह काम करती रहीं और सकारात्मक सोच के साथ अपना जीवन व्यतीत करती रहीं, लेकिन अब पिछले 4 साल से उन पर जिंदगी बहुत कठोर हो गई है. उन्हें 6 साल पहले मधुमेह (Diabetes) का पता चला था और तब से वह कई स्वास्थ्य समस्याओं का सामना कर रही हैं, उनकी स्वास्थ्य की स्थिति खराब हो गई है. मधुमेह ने उनके पैरों को बहुत बुरी तरह प्रभावित किया है. उनके पैर सुन्न हैं और बीच-बीच में उसमें भयानक दर्द भी होता था. तनाव के स्तर के कारण उनका शुगर लेवल बढ़ गया है और अब इसका असर उनकी आंखों पर भी पड़ा है और इसके लिए उन्हें इलाज करवाना होगा.

    कलर्स टीवी पर जेनिफर विंगेट और हर्षद चोपड़ा स्टारर 'बेपनाह' में कैमियो करने वालीं शगुफ्ता पिछले चार साल से शो से बाहर हैं, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति बुरी तरह प्रभावित हुई है. उन्होने कहा, 'पता नहीं क्यों, लेकिन पिछले चार सालों से मेरे पास काम नहीं आया है और जो आया है, आखिरी समय में वह पूरा नहीं हुआ. मैंने बीच में सिर्फ एक फिल्म की है और वह भी पूरी नहीं हुई है, मैंने शूटिंग की. आखिरी पूर्ण काम जो मैंने किया था 'साथ निभाना साथिया' 10-11 महीनों के लिए. 36 साल से, मैं उद्योग में काम कर रही हूं. मई में, मैंने 36 साल पूरे किए. मैंने 17 साल की उम्र में काम करना शुरू किया और अब मैं 54 साल की हूं. उस समय से इन चार वर्षों ने मुझे अपने जीवन का सबसे बुरा दौर दिखाया है. मुझे कोई मदद नहीं मिली. बहुत से लोग नहीं जानते थे कि मैं एक बड़ी आर्थिक तंगी से गुजर रही हूं, क्योंकि तब तक मैं जीवित रहने के लिए अपनी बहुत सारी संपत्ति बेच दी.'

    शगुफ्ता कहती हैं, 'मैंने अपनी कार, गहने बेच दिए हैं और अगर मैं डॉक्टर के पास जा रही हूं तो मैं ऑटो रिक्शा में यात्रा कर रही हूं. यह मेरे लिए बहुत दुखदायी रहा है. मुझे तत्काल वित्तीय मदद की जरूरत है और जीवित रहने के लिए भी काम करना है. मैं वास्तव में उलझन में थी, ईमानदारी से मुझे बाहर आकर मांगना चाहिए मदद, मुझे जरूरत है क्योंकि मेरे पास अब बेचने के लिए कुछ नहीं बचा है. मैंने लोगों से कर्ज लिया है, जिसे मुझे चुकाना है. इसके अलावा मुझे घर की ईएमआई, मेडिकल बिल और अन्य चीजों का भुगतान करना है. देनदारियां और जिम्मेदारियां खत्म नहीं होती हैं. कोई भी तब तक इंतजार नहीं करेगा जब तक कि मैं वित्तीय संकट से नहीं गुजर रही हूं.'

    Tags: Shagufta Ali, Tv actresses

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर