लाइव टीवी

महाभारत के 'शकुनि मामा' को इसलिए मिली थी टांगें तोड़ देने की धमकी, सालों बाद गूफी पेंटल ने खोले राज

News18Hindi
Updated: May 22, 2020, 1:54 PM IST
महाभारत के 'शकुनि मामा' को इसलिए मिली थी टांगें तोड़ देने की धमकी, सालों बाद गूफी पेंटल ने खोले राज
गुफी पेंटल ने हाल ही में एक वाक्या शेयर किया है.

एक्टर गुफी पेंटल (Gufi Pental) ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि कैसे लोग उन्हें असल जिंदगी में भी शकुनि समझ नफरत करने लगे थे.

  • Share this:
मुंबई. कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से देश भर में लॉकडाउन चल रहा है. इस लॉकडाउन में लोगों की भारी मांग के बाद 80-90 के दशक का दौर टीवी पर दोबारा लौटा, जिसको लोगों ने काफी पसंद किया. दूरदर्शन को इस लॉकडाउन में लोगों ने फिर से पसंद किया और टीआरपी के मामले में भी रिकॉर्ड कायम किया. बीआर चोपड़ा द्वारा निर्देशित सीरियल महाभारत (Mahabharat) के कलाकार और शूटिंग के दौरान की यादें फिर से ताजा हो चली हैं. महाभारत के यादगार पात्रों में से एक 'शकुनि मामा' हैं, जिनके इशारे पर पूरी महाभारत हुई. इस पात्र को टीवी पर एक्टर गुफी पेंटल (Gufi Pental) ने निभाया था. उन्होंने हाल ही में एक वाकया शेयर किया है.

दूरदर्शन पर रामायण (Ramayan) और महाभारत (Mahabharata) दोनों खत्म हो चुके हैंं, लेकिन इनकी यादों को लोग नहीं भुला पा रहे हैं. शूटिंग के दौरान के किस्से और सेट पर होने खट्टी-मीठी यादों को लोग जानना चाह रहे हैं. हाल ही में एक्टर गुफी पेंटल (Gufi Pental) ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि कैसे लोग उन्हें असल जिंदगी में भी 'शकुनि' समझ नफरत करने लगे थे और नफरत भरी चिट्ठियां लिखते थे.

Mahabharat, Dead Soldier, Dead Soldier arise in mid shoot of Mahabharat, Mahabharat Viral Video, BR Chopra, Doordarshan, Mahabharata war scene, रामायण, महाभारत, बीआर चोपड़ा , दूरदर्शन, महाभारत वॉर सीन, Entertainment, Entertainment News, Mahabharat Viral Scene, Lockdown, Coronavirus, Bhishma Pitamah, Bhishma Pitamah Arrow



गुफी पेंटल ने बताया कि एक सज्जन ने उन्हें चिट्ठी लिखकर टांगें तोड़ने की धमकी दी थी और इस धमकी के साथ उन्होंने कहा था कि वे बुरे काम करने छोड़ दें. अपनी बात आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि उस दौर में लोग इतने मासूम होते थे कि उन्हें लगता था, वह असली 'शकुनि मामा' हैं. उन्होंने कहा कि लोग मेरे कैरेक्टर की वजह से मुझसे नफरत करते थे. उस जमाने की कई खट्टी-मीठी यादें जुड़ी हैं.



उन्होंने कहा कि अमरीश पुरी को मोगैम्बो के किरदार के लिए जाना जाता है. अमजद खान को गब्बर सिंह की भूमिका के लिए जाना जाता है. मेरे मामले में, यह 'शकुनि मामा' की भूमिका है, जिसे मुझे याद किया जाता है. मेरे किरदार की वजह से लोग मुझसे नफरत करते हैं. 'शकुनि मामा' शो में तड़के के लिए थे. उन्होंने कहा ऐसे धार्मिक सीरियल में शकुनि जैसे पात्र कहानी में इतनी अच्छी तरह से पिरोई गई हैं कि वो शो के लिए एक अभिन्न अंग हो गया फिर ऐसे पात्रों के बिना ये कहानी नहीं चलती.

आपको बता दें कि गूफी पेंटल ने 'महाभारत' के लिए कास्टिंग की थी. वह शो से कास्टिंग डायरेक्टर के तौर पर ही जुड़े थे लेकिन फिर उन्हें भी 'शकुनि मामा' के किरदार के लिए साइन कर लिया गया.

ये भी पढ़ें :- प्रियंका चोपड़ा को आई 15 साल पहले की याद, HOT RED ड्रेस में गुनगुनाया था ये गाना, अब बताई सच्चाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टीवी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 22, 2020, 1:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading