• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • 'रामायण' से लेकर 'बुनियाद' तक, क्या लॉकडाउन के बाद भी देखना चाहेंगे 90s के ये सुपरहिट शो...

'रामायण' से लेकर 'बुनियाद' तक, क्या लॉकडाउन के बाद भी देखना चाहेंगे 90s के ये सुपरहिट शो...

लॉकडाउन के चलते पुराने शोज को री-टेलीकास्ट किया गया है.

लॉकडाउन के चलते पुराने शोज को री-टेलीकास्ट किया गया है.

1987 में आए रामायण (Ramayan) को री-टेलीकास्ट किए जाने के बाद यह अब तक के सबसे ज्यादा देखे जाने वाले शो में से एक बन गया है.

  • Share this:
    मुंबई : कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते प्रकोप पर लगाम लगाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने 24 मार्च को देश में 21 दिनों के लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा की थी. जिसके बाद से ही बॉलीवुड से लेकर टीवी इंडस्ट्री में भी शूटिंग बंद है. ऐसे में लोगों के मनोरंजन के लिए टीवी में वापसी हुई 80 और 90 के दशक के सुपरहिट शोज की, जिनमें धार्मिक धारावाहिक 'रामायण (Ramayan)' से लेकर 'महाभारत' और 'शक्तिमान' जैसे को री-टेलीकास्ट किया गया. जिसका लोगों में जमकर क्रेज देखने को मिला.

    रामायण जब री-टेलीकास्ट किया गया तो इस शो ने टीआरपी में रिकॉर्ड भी बना लिया और बार्क रेटिंग में बाजी मारते हुए हिंदी GEC (जनरल एंटरटेनमेंट चैनल) शो की कैटेगरी में 2015 के बाद से अभी तक की हाईएस्ट रेटिंग पाई है. BARC की रिपोर्ट के मुताबिक, दूरदर्शन के 1987 के पौराणिक शो रामायण अब तक के सबसे ज्यादा देखे जाने वाले शो में से एक बन गया है. शो के री-टेलीकास्ट होते ही 34 मिलियन लोगों ने इसे अपने टीवी में देखा. वहीं उसी शाम टेलीकास्ट हुए दूसरे एपीसोड को 45 मिलियन दर्शकों ने देखा.

    Ramayan, Mahabharat, Buniyad, Sarabhai Vs Sarabhai, Shaktiman, Lockdown, बॉलीवुड, Bollywood, Bollywood News, Entertainment, COVID19, Coronavirus, Coronavirus Update, Coronavirus in India, Ramayan TRP, खिचड़ी

    दूरदर्शन के धारावाहिकों के अलावा कॉमेडी शो 'साराभाई vs साराभाई' और 'खिचड़ी' जैसे शोज ने भी वापसी की और इन शोज का भी फैंस ने स्वागत किया. इन शोज की वापसी के बाद लोगों में जो क्रेज देखने को मिला उससे यह तो साबित होता है कि लोग सास-बहू के ड्रामे से हटकर भी कुछ देखना पसंद करते हैं और टेलीविजन के सुनहरे दिनों को याद करते हैं. लेकिन सवाल यह है कि क्या लॉकडाउन खत्म होने के बाद भी लोग इन शो को देखना जारी रखेंगे या फिर अपने पुराने रूटीन में वापस लौट जाएंगे.

    Ramayan, Mahabharat, Buniyad, Sarabhai Vs Sarabhai, Shaktiman, Lockdown, बॉलीवुड, Bollywood, Bollywood News, Entertainment, COVID19, Coronavirus, Coronavirus Update, Coronavirus in India, Ramayan TRP, खिचड़ी

    बता दें देश में अभी तक 5274 कोरोना वायरस के मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 410 लोग रोगमुक्त हो चुके हैं तो वहीं 149 लोगों की जान जा चुकी है. पीएम मोदी ने 14 अप्रैल को 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की थी, जो कि 14 अप्रैल को खत्म होने वाला है. लेकिन, बिगड़ते हालातों को देखते हुए कहा जा रहा है कि इसे आगे बढ़ाया जा सकता है. हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि यह लॉकडाउन आगे बढ़ेगा या नहीं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज