• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • Happy Birthday Nia Sharma: निया शर्मा के बर्थडे पर जानिए क्या है उनका असली नाम...

Happy Birthday Nia Sharma: निया शर्मा के बर्थडे पर जानिए क्या है उनका असली नाम...

निया शर्मा का आज जन्मदिन है.
(फोटो साभारः Instagram @niasharma90)

निया शर्मा का आज जन्मदिन है. (फोटो साभारः Instagram @niasharma90)

टीवी की सबसे पॉपुलर और ग्लैमरस एक्ट्रेस निया शर्मा (Nia Sharma Birthday) का आज 31वां जन्मदिन है. इस मौके पर हम आपको उनकी लाइफ और करियर से जुड़ी जरूरी बातें बता रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    मुंबईः टीवी की सबसे पॉपुलर और ग्लैमरस एक्ट्रेस निया शर्मा (Nia Sharma Birthday) का आज जन्मदिन है. वह आज 31 साल की हो गई हैं. उनका जन्म दिल्ली में हुआ. उनका असली नाम नेहा शर्मा है. निया ने दिल्ली के एक प्राइवेट संस्थान से मास कॉम्युनिकेशन में ग्रेजुएशन किया था. उन्होंने साल 2010 में आए टीवी शो ‘काली- एक अग्नि परीक्षा’ से डेब्यू किया. इसके बाद उन्होंने सीरीयल ‘बहनें’ में निशा मेहता का किरदार निभाया. निया को बड़ा ब्रेक स्टार प्लस के पॉपुलर शो ‘एक हजारों में मेरी बहना’ से मिला. ये शो बहुत ही सक्सेफुल हुआ और 2011 से 2013 तक चला.

    निया शर्मा (Nia Sharma Aksahay Kumar) ने साल 2014 में बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार के शो ‘जमाई राजा’ में काम किया. अक्षय ने इस शो को प्रोड्यूस किया था. वह इस शो का साल 2014 से 2016 तक हिस्सा रहीं और बाद में शो छोड़ दिया. साल 2017 में, निया शर्मा ने डिजिटल डेब्यू किया. उन्होंने विक्रम भट्ट की वेब सीरीज ‘ट्विस्टेड’ में काम किया. ये एक इरोटिक थ्रिलर सीरीज थी. निया ने ‘ट्विस्टेड’ के दूसरे और तीसरे सीजन में अपने कैरेक्टर रिप्राइज्ड वर्जन निभाया.

    निया शर्मा ने साल 2017 में, टीवी के पॉपुलर स्टंट बेस्ड रियलिटी शो ‘फीयर फैक्टरः खतरों के खिलाड़ी’ के 8वें सीजन में हिस्सा लिया. वह इस शो से दो बार एलिमिनेट हुईं, जब तीसरी बार उन्होंने शो में एंट्री की तो आखिरी तक टिकी रही और फाइनलिस्ट बनीं. साल 2017 से जनवरी 2018 तक वो ‘मेरी दुर्गा’ में दिखाई दीं.

    न‍िया हाल ही मेंं ब‍िग बॉस OTT में नजर आई थीं.

    नवंबर 2019 में, निया शर्मा ‘नागिन 4: भाग्य का जहरीला खेल’ में शामिल हुईं. उन्होंने रूप बदलने वाली नागिन का किरदार निभाया. इस शो को एकता कपूर ने प्रोड्यूस किया था. वह इस शो में तब तक काम करती रही जब तक कि यह अगस्त 2020 में बंद नहीं हो गया. इसके तुरंत बाद उन्होंने ‘फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी- मेड इन इंडिया’ में पार्टिसिपेट किया और शो की विजेता बनीं.

    nia sharma, nia sharma photos

    शेयर करते ही निया शर्मा का यह लुक सोशल मीडिया पर छा गया है. एक्ट्रेस के फैन उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे. (फोटो साभारः इंस्टाग्रामः @niasharma90)

    निया शर्मा (Nia Sharma Web Series) ने साल 2020 में रवि दुबे के साथ दोबारा काम किया. उन्होंने रवि दुबे के साथ ‘जमाई राजा 2.0’ वेब सीरीज में काम किया. दोनों की केमेस्ट्री को काफी पसंद किया गया. निया शर्मा ने टीवी शो और वेब सीरीज के अलावा म्यूजिक वीडियो में भी काम किया है. उनके कई सॉन्ग सुपरहिट हुए हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज