• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • Happy Birthday Sargun Mehta: एक्टिंग के लिए सरगुन मेहता ने बीच में ही छोड़ दी थी पढ़ाई

Happy Birthday Sargun Mehta: एक्टिंग के लिए सरगुन मेहता ने बीच में ही छोड़ दी थी पढ़ाई

टीवी एक्ट्रेस सरगुन मेहता का आज 33वां जन्मदिन है.
(फोटो साभारः  Instagram @sargunmehta)

टीवी एक्ट्रेस सरगुन मेहता का आज 33वां जन्मदिन है. (फोटो साभारः Instagram @sargunmehta)

टीवी एक्ट्रेस सरगुन मेहता (Sargun Mehta Birthday) का आज जन्मदिन है. वह 33 साल की हो गई हैं. उन्होंने कई पॉपुलर टीवी शो और पंजाबी फिल्मों में काम किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. टीवी की पॉपुलर एक्ट्रेस सरगुन मेहता (Sargun Mehta Birthday) का आज जन्मदिन है. वह 33 साल की हो गई हैं. सरगुन मेहता टीवी इंडस्ट्री के साथ-साथ पंजाबी इंडस्ट्री की सबसे पॉपुलर एक्ट्रेस में से एक हैं. उन्होंने लगभग हर जोनर के टीवी शो और पंजाबी फिल्में की हुई हैं. उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनकी पढ़ाई से लेकर करियर की तक कि सभी छोटी-बड़ी जानकारी शेयर करने जा रहे हैं.

    सरगुन मेहता (Sargun Mehta) का जन्म 6 सितंबर 1988 को चंडीगढ़ में हुआ था.उन्होंने चंडीगढ़ के प्राइवेट स्कूल से पढ़ाई पूरी करने के बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी के किरोड़ीमल कॉलेज में कॉमर्स से ग्रेजुएशन की है. इस बाद उन्होंने बिजनेस मैनेजमेंट की पढ़ाई करना शुरू की लेकिन थिएटर में इंटरेस्ट होने की वजह से इसे बीच में ही छोड़ दिया. बता दें कि जब सरगुन छोटी थीं, तब उन्होंने अपने भाई के साथ मिलकर रियलिटी शो ‘बूगी वूगी’ का ऑडिशन दिया था. लेकिन उस वक्त दोनों रिजेक्ट हो गए थे.

    सरगुन मेहता (Sargun Mehta Tv Debut) ने साल 2009 में टीवी शो ’12/24 करोल बाग’ से टीवी की दुनिया में कदम रखा. उनके सपोर्टिंग किरदार को काफी सराहा गया. साल 2012 में उन्होंने टीवी शो ‘फुलवा’ में अहम किरदार निभाया. ये उनकी लाइफ का टर्निंग प्वाइंट बना. इसी दौरान उन्होंने शो ‘क्या हुआ तेरा वादा’ में अहम रोल निभाया. वह तबतक अपने आप को एक लीडिंग एक्ट्रेस के तौर पर सेट कर चुकी थीं. साल 2013 में वह ‘बालिका वधु’ में नजर आईं. अक्टूबर 2012 में उन्होंने कॉमेडी शो कॉमेडी ‘सर्कस के अजूबे’ में कपिल शर्मा के साथ काम किया.

    सरगुन मेहता (Sargun Mehta Punjabi Films) ने साल 2015 में पंजाबी रोमांटिक कॉमेडी फिल्म ‘अंग्रेज’ से डेब्यू किया. ये उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दूसरी पंजाबी फिल्म बनी थी. इसके लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस की कैटेगरी में पीटीसी पंजाबी फिल्म अवार्ड मिला. इसके बाद साल 2016 में आई फिल्म ‘पंजाब’ और साल 2017 में आई फिल्म ‘लाहौरिये’ में काम किया. उन्होंने पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री के अपने चार साल के करियर में 7 बार बेस्ट एक्ट्रेस की कैटगरी में अवार्ड जीते. साल 2019 में आई उनकी फिल्म ‘काला शाह काला’ भी सुपरहिट हुई. ये फिल्म उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी.

    सरगुन मेहता (Sargun Mehta Ravi Dubey) ने अपने लॉन्ग टाइम ब्वॉयफ्रेंड रवि दुबे से दिसंबर 2013 में शादी की थी. रवि दुबे उनके साथ सीरियल ’12/24 करोल बाग में काम कर रहे थे. दोनों ने शादी के तुरंत बाद ही ‘नच बलिए 6’ में हिस्सा लिया. इसके बाद उन्होंने उस शो को भी पहली बार होस्ट किया, जिसके लिए वह कई साल पहले रिजेक्ट हुई थीं. ये शो ‘बूगी-वूगी’ था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज