• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • शक्तिमान के बाल कलाकार हर्ष सोनी, अभिनय की दुनिया में जोरदार वापसी

शक्तिमान के बाल कलाकार हर्ष सोनी, अभिनय की दुनिया में जोरदार वापसी

हर्ष सोनी ने बाल कलाकार के तौर शक्तिमान में काम किया था.

हर्ष सोनी ने बाल कलाकार के तौर शक्तिमान में काम किया था.

हर्ष सोनी (Harsh Soni) का एक एक्टर बनने का ख़्वाब उस वक्त पूरा हुआ जब उन्हें बचपन में शक्तिमान नामक लोकप्रिय सीरियल में बाल कलाकार के तौर पर काम करने का मौका मिला. इसके बाद उन्होंने बड़े होने के दौरान मीत, शका लाका बूम बूम, विक्रम और गब्राल, गुमराह, दो सहेलियां जैसे कई शोज में काम किया है.

  • Share this:

    मुंबईः गुजरात में सिनेमाघरों में दिन-रात फ़िल्में देखने वाला बालक हर्ष सोनी (Harsh Soni) साथ-साथ में ये सपना भी देखा करता था कि एक दिन वो भी अपने चहेते फ़िल्मी सितारों की तरह बड़े पर्दे पर चमकेगा. उल्लेखनीय है कि जिन सिनेमाघर में हर्ष बचपन से सिनेमा देखा करते थे वो खुद उनका ताल्लुक ख़ुद उनके परिवार से था. ऐसे में मनचाही और जब चाहे फिल्में देखने का फितूर हर्ष के सिर पर इस कदर छाया हुआ था कि उनका ज़्यादातर समय अपने सिनेमा हॉलों में फ़िल्मे देखते हुए बीता करता था. फ़िल्में ही उसकी सच्ची दोस्त हुआ करती थीं.

    हर्ष सोनी का एक एक्टर बनने का ख़्वाब उस वक्त पूरा हुआ जब उन्हें बचपन में शक्तिमान नामक लोकप्रिय सीरियल में बाल कलाकार के तौर पर काम करने का मौका मिला. इसके बाद उन्होंने बड़े होने के दौरान मीत, शका लाका बूम बूम, विक्रम और गब्राल, गुमराह, दो सहेलियां जैसे कई शोज में अभिनय कर अपनी एक अलग पहचान बनाई. उन्होंने गुजराती सीरियल महक में भी काम किया. इसके अलावा, हर्ष ने कई बड़े सितारों के साथ लोकप्रिय विज्ञापन फिल्मों में काम कर प्रशंसा पाई.

    मगर हर्ष की चाह तो बड़े पर्दे पर अपना जलवा दिखाने की थी. उन्होंने शाहरूख खान-करीना कपूर स्टारर फ़िल्म अशोका, फिर सोच, हैट्रिक, ख़ाकी जैसी फ़िल्मों में अभिनय किया और बीच-बीच में वे तमाम शोज़ और ऐड फ़िल्मों‌ में करते रहे. 2016 में एक गुजराती फ़िल्म में भी वो नजर आए. मगर कुछ निजी वजहों के चलते हर्ष सोनी को 4 साल तक कैमरे से दूर रहना पड़ा. अब हर्ष सोनी एक बार फिर से कैमरे के सामने अपना जलवा दिखाने को लेकर बेहद उत्साहित हैं. वे जल्द ही एक वेब सीरीज में नजर आएंगे, जो कि एक क्राइम थ्रिलर है. इसके अलावा उन्होंने एक गुजराती फ़िल्म भी साइन की है.

    ग़ौरतलब है कि जब चार साल बाद हर्ष सोनी एक बार फिर से अभिनय की दुनिया में लौटने का ख़्वाब दे रहे थे, तब तक उनका वज़. इस क़दर बढ़ गया था कि जिनके साथ वो पहले काम कर चुके हैं, वो भी उन्हें ठीक से पहचान नहीं पा रहे थे. वो जिस भी रोल के लिए ऑडिशन देने जाते, उन्हें अपने मोटापे के चलते किसी और रोल के लिए ऑडिशन देने के लिए कहा जाता. ऐसे में हर्ष सोनी ने ठाना कि वो अपना वजन इस क़दर घटाएंगे कि उन्हें किसी के सामने फिर से शर्मिंदा ना होना पड़े और एक बार फिर से उन्हें मनचाहा किरदार निभाने का मौका मिले.

    हर्ष बताते हैं, “मैंने ख़ुद को 6 महीने के लिए सबसे अलग-थलग कर लिया था. मैं न तो अपने दोस्तों से मिलता था और नहीं किसी रिश्तेदार से. मेरा एक ही मक़सद था कि मैं एक बार फिर से अपने पहले वाले लुक में आ जाऊं. इसलिए मैंने दिन-रात अपनी बॉडी पर ध्यान देना शुरू किया और आख़िरकार छह महीने की मशक़्क़त के बाद मैंने अपना वज़न इस क़दर घटाया कि मैं फिर से अभिनय के दुनिया में जाऊं तो मुझे किसी तरह की शर्मिंदगी का सामना ना करना पड़े.” जल्द ही हर्ष की मेहनत रंग लाई और जल्द ही उन्हें एक वेब सीरीज और एक फ़िल्म में उन्हें काम मिल गया. अब वो एक बार फिर एक्टिंग की दुनिया में अपने हुनर को लोगों के सामने पेश करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज