• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • HBD Maniesh Paul: जब सलमान खान की मदद से चमकी थी मनीष पॉल की किस्मत

HBD Maniesh Paul: जब सलमान खान की मदद से चमकी थी मनीष पॉल की किस्मत

मनीष पॉल 'डांस इंडिया डांस', 'नच बलिये', 'झलक दिखला जा' जैसे शोज को होस्ट कर चुके हैं. (फोटो साभारः Instagram/manieshpaul)

मनीष पॉल 'डांस इंडिया डांस', 'नच बलिये', 'झलक दिखला जा' जैसे शोज को होस्ट कर चुके हैं. (फोटो साभारः Instagram/manieshpaul)

आज मनीष पॉल (Maniesh Paul) का जन्मदिन हैं. वे 3 अगस्त को अपना 40वां बर्थडे (Maniesh Paul Birthday) मना रहे हैं. एक्टर के फैंस उन्हें ढेरों बधाइयां दे रहे हैं. आइये, इस मौके पर उनसे जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा जानें.

  • Share this:

    नई दिल्लीः मनीष पॉल (Maniesh Paul) ने शोज होस्ट करने के अलावा एक्टिंग, कॉमेडी, वीजे, रेडियो जॉकी से जुड़ा काम भी किया है, लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा पसंद एक होस्ट के तौर पर ही किया जाता है. वे अवॉर्ड शोज के स्टेज पर अपनी हाजिर जवाबी से हर किसी का दिल जीत लेते हैं. वे अपनी मौजूदगी भर से माहौल को हल्का और खुशनुमा बना देते हैं. आज 3 अगस्त को इस मल्टी टैलेंटेड एक्टर का जन्मदिन (Maniesh Paul Birthday) है. आइये, जानें उनकी जिंदगी से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा.

    पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखने वाले मनीष पॉल का जन्म 3 अगस्त 1981 को हुआ था. वे एक होस्ट के तौर पर कई टीवी शोज में नजर आ चुके हैं. इनमें ‘डांस इंडिया डांस’, ‘नच बलिये’, ‘झलक दिखला जा’, ‘कॉमेडी सर्कस’ जैसे शोज शामिल हैं. वे सलमान के शो ‘दबंग द टूर’ (Da-Bangg The Tour) को भी होस्ट कर चुके हैं.

    मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दिल्ली में पले-बढ़े मनीष ने शुरू-शुरू में स्कूलों और कॉलेजों के प्रोग्रामों को होस्ट किया था. उन्हें आगे चलकर स्टार प्लस के शो ‘संडे टैंगो’ का होस्ट बनने का मौका मिला. मनीष की जिंदगी में एक दौर ऐसा था, जब वे काफी मोटे-तगड़े हुआ करते थे. फिर उनकी मुलाकात सलमान खान से हुई. सलमान ने उन्हें फिट होने में मदद की.

    (फोटो साभारः Instagram/manieshpaul)

    ये भी पढ़ें: सरोज खान की बायोपिक को माधुरी दीक्षित करेंगी नैरेट? कोरियोग्राफर की बेटी ने जताई इच्छा

    एक इंटरव्यू में मनीष ने कहा था, ‘मेरे पास 2015 में सलमान के वर्ल्ड टूर ‘दबंग’ से जुड़ने के लिए कॉल आया. जब मैंने सलमान को अपनी हालत के बारे में बताया, तो उन्होंने कहा कि खूब मेहनत करो, टूर अगले साल होगा. इससे में बहुत खुश हुआ और तय किया कि कैसे भी मुझे फिट होना है.’ बता दें कि मनीष पॉल, सलमान के चहेते हैं. सलमान के शो से जुड़ने के बाद मनीष की किस्मत चमकी और उन्हें करियर में कई अच्छे मौके मिलने लगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज