हिमानी शिवपुरी ने बयां किया दर्द, बोलीं- 'हमारे पास न PF है, न पेंशन... कहां जाएं हम?'

हिमानी शिवपुरी ने बयां किया दर्द. (फोटो साभार: hshivpuri/Instagram )

हिमानी शिवपुरी ने बयां किया दर्द. (फोटो साभार: hshivpuri/Instagram )

टीवी की फेमस एक्ट्रेस हिमानी शिवपुरी (Himani Shivpuri) ने अपना दर्द बयां किया है. इनका कहना है कि पुराने कलाकार इन दिनों बेहद तनाव में जी रहे हैं.

  • Share this:

मुंबई: कोरोना महामारी (Corona Pandemic) की वजह से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में काम-धंधा करीब-करीब ठप पड़ा है. काम नहीं होने की वजह से कई जूनियर और ओल्ड ऑर्टिस्ट बेहद परेशान हैं. ‘हप्पू की उलटन-पलटन’ (Happu Ki Ultan Paltan) टीवी शो की फेमस एक्ट्रेस हिमानी शिवपुरी (Himani Shivpuri)  ने अपना दर्द बयां करते हुए बताया कि इस वक्त सबसे अधिक परेशान पुराने और वरिष्ठ एक्टर-एक्ट्रेस हैं.

हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए हिमानी शिवपुरी ने कहा कि ‘यह बहुत मुश्किल भरा समय है. हम कलाकार, खासकर जो बुजुर्ग कलाकार है ,जब काम करते हैं तभी कमा पाते हैं. लेकिन अब काम मिलना मुश्किल हो गया है. हमारे पास किसी तरह का सपोर्ट नहीं है'. इसके अलावा 60 साल की एक्ट्रेस हिमानी ने इस दौर को स्ट्रगल भरा बताते  हुए कहा कि ‘ इसे एक इंडस्ट्री कहा जाता है लेकिन  न इंडस्ट्री का दर्जा प्राप्त नहीं है न ही उस तरह से काम होता है. अगर काम नहीं है तो हमारी इनकम जीरो है. पिछले एक साल से हमारी इंडस्ट्री से जुड़े लोगों की आय छिटपुट रही है. ये सच में बहुत बुरा समय है. हां ये सच है कि हम एक्टर शायद उतने मुश्किल में नहीं है जिस तरह दूसरे लोग हैं, लेकिन स्ट्रगल तो स्ट्रगल है’.

(हप्पू की उलटन पलटन के 500 एपिसोड हुए)

हिमानी शिवपुरी का कहना है कि 'जल्द से जल्द एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के फाइनेंशियल स्ट्रक्चर को सुधारा जाना चाहिए, ताकि ऐसे संकट के समय में मुश्किल न हो. हमारे पास प्रोविडेंट फंड नहीं है, न ही केयर फंड है जहां से मुश्किल समय में हम पैसे ले सकें. हमें पेंशन सुविधा भी नहीं है. हम क्या करें ? हांलाकि हिमानी ने अभी भी उम्मीद का दामन नहीं छोड़ा है. कहती हैं  'इस महामारी के समय हमे खुद को स्वस्थ रखना है.  अभी के जो हालात हैं उसमें हमें अपनी देखभाल खुद करनी है. घर पर रहना है और सभी तरह के एहतियात बरतने हैं. हमें अपनी इम्यूनिटी  के साथ-साथ अपने फिजिकल और मेंटल हेल्थ को मजबूत बनाए रखना है'.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज