बाय चांस ऐक्टिंग में आईं हिना खान, नहीं देखा था एक्ट्रेस बनने का सपना

बाय चांस ऐक्टिंग में आईं हिना खान, नहीं देखा था एक्ट्रेस बनने का सपना
हिना खान.

हिना खान (Hina Khan) के दोस्तों में से किसी एक को ऑडिशन देना था, लेकिन अगले दिन उन्हें शो मेकर्स की तरफ से उन्हें कॉल किया गया और हिना खान को अक्षरा का रोल मिल गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 31, 2020, 11:50 PM IST
  • Share this:
मुंबई. एक्ट्रेस हिना खान (Hina Khan) के करियर की शुरुआत टीवी शो से 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' से हुआ था. इस शो में वे अक्षरा बहू के किरदार को जीवंत कर वह घर-घर फेमस हो गईं, लेकिन हिना कभी भी ऐक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं? हिना की एंट्री 'ये रिश्ता क्या कहलाता है (Yeh Rishta Kya Kehlata Hai)' में बाय चांस हुई थी. वे अपने कुछ दोस्तों के साथ उस टीवी शो के लिए किए जा रहे ऑडिशन पर गई थीं. उनके दोस्तों में से किसी एक को ऑडिशन देना था, लेकिन अगले दिन उन्हें शो मेकर्स की तरफ से उन्हें कॉल किया गया और हिना खान को अक्षरा का किरदार मिल गया.

हिना खान एक्ट्रेस नहीं, एयर होस्टेस बनना चाहती थीं. उन्होंने बकायदा एयर-होस्टेस के एक कोर्स में एडमिशन ले लिया था, लेकिन किस्तम को कुछ और ही मंजूर था. वे बीमार पड़ गईं और कोर्स ज्वाइन नहीं कर सकीं. उनका आसमान में उड़ान भरने का सपना पूरा नहीं हो पाया. हालांकि हिना खान प्रोफेशनल हायर एजुकेशन किया है. उन्हें टीवी की ज्यादा पढ़ी-लिखी एक्ट्रेस हैं. उन्होंने एमबीए की डिग्री हासिल की है.

कुछ दिनों पहले एक्ट्रेस हिना खान ने बॉलीवुड में नेपोटिज्म यानी भाई-भतीजावाद पर अपने विचार रखे थे. उन्होंने कहा था कि, उनके पास स्क्रीन पर अच्छा परफॉर्म करने के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं है. उन्होंने इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में इस पर खुलकर बात की थी. उन्होंने कहा- 'स्टार किड्स या वो लोग जो इंडस्ट्री से हैं, अगर उनकी कोई फिल्म ना चले तो उन्हें इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा, लेकिन अगर मैं एक बड़ी फिल्म साइन करती हूं और वह नहीं चलती है तो मुझे दूसरा मौका नहीं मिलेगा. फर्क सिर्फ ये है कि उनकी फिल्में काम करें या ना करें लेकिन फिर भी उनको एक के बाद एक फिल्मों के ऑफर मिलते रहेंगे'.




हिना खान ने आगे बताया कि 'हमें एक बड़े निर्माता या निर्देशक के नोटिस में आने के लिए बहुत मेहनत करने की आवश्यकता होती है. मैंने टीवी, फिल्मों, वेबसीरीज और म्यूजिक वीडियो में काम किया है और अब मैं वेब फिल्मों में भी काम कर रही हूं. मैं अपना बेस्ट दे रही हूं क्योंकि मुझे पता है कि मुझे अपनी सभी फिल्मों में अच्छा प्रदर्शन करना होगा तभी कोई मुझे नोटिस कर सकता है'.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज