Home /News /entertainment /

Salman Ali B'day: सलमान अली ने जागरण में गाते-गाते पूरा किया सारेगामा-इंडियन आइडल का सफर, दर्द में गुजरा बचपन

Salman Ali B'day: सलमान अली ने जागरण में गाते-गाते पूरा किया सारेगामा-इंडियन आइडल का सफर, दर्द में गुजरा बचपन

सलमान अली आज अपना 24वां जन्मदिन मना रहे हैं. (officialsalman.ali/instagram)

सलमान अली आज अपना 24वां जन्मदिन मना रहे हैं. (officialsalman.ali/instagram)

सलमान अली का जन्म 14 जनवरी 1998 (Salman Ali Birthday) को हरियाणा के नुह जिले के पुनहाना में हुआ था. उनके परिवार की पिछली चार पीढ़ियां संगीत से जुड़ी रही हैं. इसलिए बचपन से ही उन्हें संगीत की शिक्षा मिली थी. बचपन में जागरण में गाते-गाते उन्होंने सारेगामा लिटिल चैंप और इंडियन आइडल तक का सफर पूरा किया.

अधिक पढ़ें ...

    इंडियन आइडल 10 के विनर सलमान अली (Salman Ali) को शो जीतने के बाद जबरदस्त पॉपुलैरिटी मिली थी. इसमें कोई शक नहीं है कि इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्होंने बहुत मेहनत और संघर्ष किया है. अब वो करियर में अपनी खास पहचान बना चुके हैं. इसके पहले सारेगामा लिटिल चैंप के भी वो फर्स्ट रनर अप रहे थे. सलमान अली आज अपना 24वां जन्मदिन (Happy Birthday Salman Ali) मना रहे हैं. इस मौके पर उनके फैंस उन्हें सोशल मीडिया पर बधाई दे रहे हैं.

    गाने कई गाए
    सलमान अली (Salman Ali) का जन्म 14 जनवरी 1998 को हरियाणा के नुह जिले के पुनहाना में हुआ था. उनके परिवार की पिछली चार पीढ़ियां संगीत से जुड़ी रही हैं. इसलिए बचपन से ही उन्हें संगीत की शिक्षा मिली थी. घर में अभाव और गरीबी उन्होंने देखा था. बचपन में जागरण में गाते-गाते उन्होंने सारेगामा लिटिल चैंप और इंडियन आइडल तक का सफर पूरा किया. शो को जीतने के बाद वो सलीम सुलेमान के साथ जमीन के कुछ एपिसोड में भी नजर आए थे. आपको शायद पता ना हो लेकिन वरुण धवन और अनुष्का शर्मा स्टारर सुई धागा के प्रमोशनल सॉन्ग को भी उन्होंने गाया था.

    सलमान खान ने दिया था ब्रेक
    लेकिन, सलमान अली को सबसे बड़ा ब्रेक सलमान खान ने दिया था. उन्होंने सलमान अली को ‘दबंग 3’ में उन्हें गाना ऑफर किया था. इसके अलावा टीवी सीरिज चंद्रगुप्त मौर्य के थीम सॉन्ग को भी उन्होंने ही गाया था जो काफी पॉपुलर हुआ था. सलमान अली ने जय हो में ‘सैटेलाइट शंकर’ और दबंग 3 में आवारा गाना गाकर अपनी खास पहचान बनाई.

    कई रिएलिटी शो में आए नजर
    सलमान अली जी टीवी के रिएलिटी शो प्रो म्यूजिक लीग में बतौर कैप्टन म्यूजिक डायरेक्टर, कंपोजर और सिंगर अंकित तिवारी के साथ नजर आए थे. इसके अलावा इस शो के ब्रांड एंबेस्डर सुरेश रैना थे. इस शो से भी सलमान अली को बहुत पॉपुलैरिटी मिली थी. लोगों ने इस शो को काफी पसंद किया था. सलमान अली इंडियन आइडल जीतने के बाद म्यूजिक इंडस्ट्री में अपनी पहचान स्थापित करने में लगे हुए हैं. उनके कुछ म्यूजिक एलबम भी रिलीज हो चुके हैं.

    Tags: Indian Idol 10, Tv show

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर