Indian Idol 12: विवाद पर अभिजीत सावंत बोले- 'इंडियन आइडल 11' में सब कुछ नकली था

अभिजीत सावंत ने शो के फॉर्मेट में बदलाव और अमित कुमार विवाद के बारे में बात की है. (फाइल फोटो)

अभिजीत सावंत ने शो के फॉर्मेट में बदलाव और अमित कुमार विवाद के बारे में बात की है. (फाइल फोटो)

अभिजीत सावंत (Abhijeet Sawant) ने कहा 'एक्स्ट्रा एलिमेंट की टाइम हमारे समय में कम थी, लेकिन आज इन एलिमेंट को अधिक प्रासंगिकता दी जा रही है. उन्हें कंटेस्टेंट्स को चैलेंजिंग वर्क देना चाहिए. जब आप अन्य एलिमेंट पर अधिक काम करते हैं, तो सिंगिंग का स्तर नीचे चला जाता है.

  • Share this:

मुंबई. लोकप्रिय सिंगिंग रियलिटी शो 'इंडियन आइडल 12' (Indian Idol 12) अमित कुमार कंट्रोवर्सी (Amit Kumar Controversy) के बाद गलत कारणों से लगातार सुर्खियों में बना हुआ है. 'इंडियन आइडल 12' ने किशोर कुमार को समर्पित एक विशेष एपिसोड का आयोजन किया जो महान गायक के 100 गीतों पर बेस्ड था. इस विशेष एपिसोड की शोभा बढ़ाने के लिए किशोर कुमार के बेटे अमित कुमार को विशेष जज के रूप में बनाया गया. एपिसोड के बाद अमित कुमार ने कहा कि उन्हें प्रतियोगियों की प्रशंसा करने के लिए मजबूर किया गया, भले ही उन्हें उनका प्रदर्शन अच्छा न लगे.

2005 में पहले इंडियन आइडल के विजेता गायक अभिजीत सावंत (Abhijeet Sawant) ने आगे आकर शो के फॉर्मेट (प्रारूप) में बदलाव और अमित कुमार विवाद के बारे में बात की है. अभिजीत सावंत ने कहा कि अमित कुमार तभी और वहीं शो में अपनी चिंता व्यक्त कर सकते थे और उन्हें शो के प्रसारित होने का इंतजार करने की जरूरत नहीं थी.

अभिजीत सावंत ने 'द टाइम्स ऑफ इंडिया' को बताया, 'मुझे लगता है कि अगर अमित कुमार जी ने एक बार भी उल्लेख किया होता कि उन्हें कंटेंट पसंद नहीं है, सिंगिंग या शो को इससे बेहतर तरीके से किया जा सकता है, मुझे यकीन है कि क्रिएटिव टीम निश्चित रूप से उनकी बात सुनती. वह हमारे देश के इतने फेमस सिंगर हैं और वे उस स्थिति में हैं कि वे मेकर्स को बता सकते हैं कि वे क्या महसूस कर रहे हैं. मुझे नहीं लगता कि एपिसोड प्रसारित होने के बाद बोलना सही है.' बॉलीवुड लाइफ को दिए एक इंटरव्यू में अभिजीत सावंत ने शो में जोड़े गए 'एक्स्ट्रा एलिमेंट' के बारे में बात की और बताया कि कैसे सिंगिंग से ध्यान हटा दिया गया है.

अभिजीत सावंत ने कहा 'एक्स्ट्रा एलिमेंट की टाइम हमारे समय में कम हुआ करती थी, लेकिन आज इन एलिमेंट को अधिक प्रासंगिकता दी जा रही है. उन्हें कंटेस्टेंट्स को चैलेंजिंग वर्क देना चाहिए. जब आप अन्य एलिमेंट पर अधिक काम करते हैं, तो सिंगिंग का स्तर नीचे चला जाता है. यह है मेरा सबसे बड़ा इशू है. हमें सिंगिंग पर अधिक समय देना चाहिए.'

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज