Home /News /entertainment /

India’s Best Dancer 2: सौम्या कांबले बनीं शो की विनर, ट्रॉफी के साथ मिली कार और इतने लाख रुपये

India’s Best Dancer 2: सौम्या कांबले बनीं शो की विनर, ट्रॉफी के साथ मिली कार और इतने लाख रुपये

सौम्या कांबले का लोगों ने भरपूर प्यार दिया (फोटो आभार instagram@saumya.kofficial)

सौम्या कांबले का लोगों ने भरपूर प्यार दिया (फोटो आभार instagram@saumya.kofficial)

'इंडियाज बेस्ट डांसर' के सीजन 2 का ग्रैंड फिनाले (India’s Best Dancer 2 Grand Finale) बीते रविवार को हुआ. महाराष्ट्र की पूणे शहर की रहने वाली 16 साल की सौम्या कांबले (Saumya Kamble) इस सीजन की विनर बनी हैं. शो में उनकी कोरियोग्राफर थीं वर्तिका झा (Vartika Jha). वहीं गौरव सरवन (Gourav Sarwan) फर्स्ट रनर अप रहें. फिनाले में कई सेलिब्रिटी भी बतौर गेस्ट पहुंचे हुए थे. वहीं शो को मनीष पॉल (Manish Paul) ने होस्ट किया.

अधिक पढ़ें ...

‘इंडियाज बेस्ट डांसर 2’ (India’s Best Dancer 2) के ग्रैंड फिनाले में महाराष्ट्र की सौम्या कांबले (Saumya Kamb) ने बाजी मारते हुए इस सीजन की ट्रॉफी अपने नाम कर ली हैं. बेस्ट 5 फाइनलिस्ट में से जयपुर के गौरव सरवन को फर्स्ट रनर अप और ओडिशा की रोजा राणा को सेकेंड रनर-अप घोषित किया गया. वहीं, असम के रक्तिम ततुरिया को इस प्रतियोगिता में चौथा स्थान मिला तो जमरुथ  पांचवे नंबर पर रहे. सौम्या कांबले को ट्रॉफी के अलावा एक कार और 15 लाख रुपये का चेक भी मिला. इतना ही नहीं, उनकी कोरियोग्राफर वर्तिका झा (Vartika Jha) को भी 5 लाख रुपये मिले.

फिनाले में कई सेलिब्रिटी पहुंचे

‘इंडियाज बेस्ट डांसर 2’  को टेरेंस लुईस, गीता कपूर और मालाइका अरोड़ा (Terence Lewis Geeta Kapoor Malaika Arora) ने जज किया था. फिनाले में मलाइका नहीं आ पाई  थीं, उनकी जगह एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty )नजर आईं और गेस्ट के तौर पर रैपर बादशाह और गीतकार मनोज मुंतशिर (Badshah Manjo Mutashir) शो में शामिल हुए. शो के होस्ट मनीष पॉल (Manish Paul) थे. मनीष ने अपनी कॉमेडी से पूरे सीजन में सबका भरपूर मनोरंजन किया. शो के फिनाले में बॉलीवुड के मशहूर सिंगर मिका सिंह और कोरियोग्राफर धर्मेश सर (Mika Singh Dharmesh Sir ) भी पहुंचे हुए थे.

शो की खास बातें

बता दें कि सौम्या की कोरियाग्राफर वर्तिका झा की यह लगातार दूसरी जती है. उन्होंने पहले सीजन में भी जीत हासिल की थी. शो के फाइनलिस्ट कोरियोग्राफर आर्यन पात्रा के साथ रक्तिम ततुरिया , सनम जौहर के साथ रोजा राणा, रुपेश सोनी के साथ गौरव सरवन और सोनाली कर के साथ जमरुथ थे. फिनाले चैनल पर रात को 8 बजे ऑन एयर हुआ था.


पिता ने नहीं दिया था साथ

साम्या के पिता ने पहले उन्हें सपोर्ट नहीं किया था. बाद में वो अपनी बेटी के समर्थन में खुलकर सामने आए. टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए शो की विजेता 16 साल की सौम्या ने कहा, ‘जब मैं विनर बनी तो मैं देख सकती थी कि उनके पिता मुझ पर कितना गर्व महसूस कर रहे हैं. मैं यह देखकर बेहद इमोशनल हो गई थी. जब मैं टॉप 5 में चुनी गई तो उन्होंने कहा कि अब मैं डांसर बन सकती हूं.’

सौम्या का सपना

सौम्या कांबले इस वक्त 11 वीं  की  पढ़ाई पूरी कर रही हैं. उन्होंने यह फैसला लिया है कि वह डांस के साथ साथ अपनी पढ़ाई भी पूरी करेंगी. उनका सपना है कि वह डांस में इंडिया को इंटरनेशनल प्लैटफॉर्म पर रिप्रेसेंट करे. इसके साथ साथ सौम्या कियारा अडवाणी को भी कोरियोग्राफ करना चाहती हैं क्योंकि वह उनकी बहुत बड़ी फैन हैं. अपने इंडियाज बेस्ट डांसर के साथियों को वह बहुत मिस करने वाली हैं.

Tags: Sony TV

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर