कपिल शर्मा ने सुनाया दिल का दर्द- शराब ने कर दिया था करियर डांवाडोल, इस फॉर्मूले से उबरे

भाषा
Updated: August 24, 2019, 9:35 PM IST
कपिल शर्मा ने सुनाया दिल का दर्द- शराब ने कर दिया था करियर डांवाडोल, इस फॉर्मूले से उबरे
कपिल शर्मा अब फिर से अपना शो स्‍थापित कर रहे हैं.

कपिल शर्मा (Kapil Sharma) ने कहा कि लोकप्रियता के बाद आपको और जिम्मेदार बनना होता है. यदि लोग प्यार और सराहना कर सकते हैं तो वे आपकी कड़ी आलोचना भी कर सकते हैं.

  • Share this:
टि्वटर पर कहासुनी समेत कई विवादों में घिर चुके अभिनेता एवं हास्य कलाकार कपिल शर्मा ने कहा कि आलोचनाओं को लेकर जिंदगी ने उन्हें बहुमूल्य सीख दी है. यह सबक है तुरंत प्रतिक्रिया नहीं देना. कॉमेडी कार्यक्रम के जरिए सफलता बटोरने वाले कपिल की 2017 में सह-कलाकार सुनील ग्रोवर के साथ हुई कहासुनी के बाद निजी जीवन और करियर दोनों ही डांवाडोल हो गया था.

इसके बाद शराब की लत, अवसाद और स्वास्थ्य के मोर्चे पर भी वह संघर्ष करते दिखे. कपिल ने कहा कि एक सेलेब्रिटी के तौर पर स्पॉटलाइट हमेशा उन पर रहती है और अब वह समझते हैं कि उन्हें आलोचनाओं को स्वीकार करना चाहिए.

जिंदगी ने सिखाया है आलोचनाओं पर तुरंत प्रतिक्रिया नहीं देना: कपिल शर्मा
कपिल शर्मा ने कहा पीटीआई-भाषा से कहा, “कलाकार आम तौर पर भावुक होते हैं और हम तत्काल प्रतिक्रिया देते हैं. मैंने सीखा है कि जल्दी प्रतिक्रिया नहीं देनी चाहिए और दूसरे पक्ष को सुनना एवं समझना जरूरी होता है.”

उन्होंने कहा कि पूर्ववर्तियों की तरह मेरी भी समझ में आ गया है कि लोकप्रियता के "फायदे और नुकसान" दोनों होते हैं. कपिल ने कहा कि लोकप्रियता के बाद आपको और जिम्मेदार बनना होता है. यदि लोग प्यार और सराहना कर सकते हैं तो वे आपकी कड़ी आलोचना भी कर सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः रेलवे स्टेशन पर गाने वाली महिला को बॉलीवुड में हिमेश रेशमिया ने दिया मौका, देखे VIDEO

उन्होंने जोर देते हुए कहा कि जीवन हर परिस्थिति में आपको सीख देता हैं. मैंने भी खूब सबक सीखे हैं. कुछ लोग समय के साथ बढ़ते और परिपक्व होते हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टीवी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 24, 2019, 9:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...