'कसौटी जिंदगी के' की इस एक्ट्रेस को दिल्ली में कराना था COVID 19 टेस्ट पर हुआ ये हाल, गुस्से में लिखा Open Letter

'कसौटी जिंदगी के' की इस एक्ट्रेस को दिल्ली में कराना था COVID 19 टेस्ट पर हुआ ये हाल, गुस्से में लिखा Open Letter
एक्ट्रेस चारवी सराफ पिछले कई दिनों से कोविड 19 टेस्ट कराने के लिए मशक्कत कर रही हैं.

टीवी सीरियल 'कसौटी जिन्दगी के (Kasautii Zindagii Kay)' फेम एक्ट्रेस चारवी सराफ (Charvi Saraf) ने दिल्ली के अस्पतालों को हाल साझा करते हुए अपना गुस्सा जाहिर किया.

  • Share this:
मुंबई. कोरोना (Coronavirus) के काल ने लोगों को परेशान कर दिया. रोज बढ़ते मामले अब सभी की चिंताएं बढ़ा रहा हैं. दिल्ली (Corona cases in Delhi) में जिस तेजी के साथ कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, वो चिंता का विषय हैं. हाल ही में टीवी एक्ट्रेस दीपिका सिंह ने अपनी मां के इलाज के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मदद की गुहार लगाई थी. वहीं, अब टीवी सीरियल 'कसौटी जिन्दगी के (Kasautii Zindagii Kay)' फेम एक्ट्रेस चारवी सराफ (Charvi Saraf) ने दिल्ली के अस्पतालों को हाल साझा किया है.

टीवी सीरियल 'कसौटी जिन्दगी के (Kasautii Zindagii Kay)'  में शिवानी (प्रेरणा की छोटी बहन) की भूमिका निभाने वाली एक्ट्रेस चारवी (Charvi Saraf)  सराफ ने एक खुला पत्र साझा करते हुए दिल्ली में एक कोविड 19 परीक्षण करवाने के अपने अनुभव को साझा किया है. टाइम्स अॉफ इंडिया की एक खबर के मुताबिक, उन्होंने अपने नोट में बताया कि कैसे अपना टेस्ट करवाने के लिए मशक्कत करनी पड़ रही है.

उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने खुद अस्पताल और डॉक्टर्स को बुलाना पड़ा, लेकिन सारी कोशिशें नाकाम हो गई हैं क्योंकि कोई भी मदद करने के लिए तैयार नहीं है. चारवी ने अपनी पीड़ा बताते हुए कहा कि मेरे दिमाग में पहले ये चल रहा था कि किसी तरह से मेरा कोविड टेस्ट हो जाए. लेकिन मैं ये नहीं जानती थी कि दिल्ली में कोरोना की जांच कराना अपने आप में एक बड़ा काम है.



उन्होंने आगे कहा कि मैंने सालों से हमारा इलाज कर रहे डॉक्टरों को कॉल किए, उन्होंने कहा कि उनके पास COVID टेस्ट किट नहीं हैं. फिर मैंने कुछ निजी अस्पतालों से कंपर्क किया तो उन्होंने भी ये कहते हुए मना कर दिया कि ये सुविधा यहांं नहीं है. चारवी ने बताया कि मैं इस हालत में नहीं थी कि अस्पताल जा सकूं. इसके बाद मैंने कुछ सरकारी अस्पतालों में भी कॉल किया तो उन्होंने मुझे वायरल होने के लिए अपने डॉक्टर से परामर्श करने के लिए कहा. मैंने फिर COVID -19 हेल्पलाइन से भी संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि वे अगले सप्ताह तक पहले से बुक्ड हैं. एक्ट्रेस ने कहा कि मैं केवल टेस्ट के लिए हताश हो गई थी.
चारवी ने इस खत में आगे कहा कि कोरोना के लक्षण को दिखते हुए मुझे 5 दिन बीत गए हैं, लेकिन मैं चाहकर भी अभी तक टेस्ट नहीं करा पाई हूं. उन्होंने कहा सोचिए कि अगर टेस्ट कराना मेरे लिए भी मुश्किल हो रहा है तो सोचिए उनका क्या हाल होगा जो डॉक्टरों को संपर्क में नहीं हैं, गरीब लोग जिन्हें सरकार के अस्पतालों में लंबी कतारों में खड़ा होना पड़ता है, जहां जोखिम बहुत ज्यादा है और वो प्राइवेट लैब की फीस भी नहीं दे सकते, उनके लिए ये कितना मुश्किल होगा.

एक्ट्रेस दिल्ली में हुईं इन अव्यवस्था और अक्षमता पर अधिकारियों और दिल्ली सरकार से सवाल किया. उन्होंने कहा, मैं एक एक्ट्रेस हूं और मैं हर किसी की तरह एक नियमित जीवन व्यतीत करती हूं. मुझे बस एक COVID परीक्षण की आवश्यकता है ताकि मेरा परिवार और मुझे पता चले कि हम सुरक्षित हैं या नहीं. खबरें रोज सच्चाई से पर्दा उठा रही हैं, जहां सरकार पर्याप्त परीक्षण किट और किसी भी आपातकालीन प्रकोप की व्यवस्था से अधिक होने पर लगातार दावे कर रही है.

चारवी ने कहा कि पहले मुझे लगता था खबरें गलत हैं, लेकिन अब मुझे विश्वास हो गया है. उन्होंने कहा कि मै अब वास्तव में ये समझ नहीं पा रही हूं कि दिल्ली सरकार लोगों की मदद कैसे करेगी. कुछ लोग हैं जिनको लक्षण दिख रहे हैं लेकिन फिर भी टेस्ट नहीं करा रहे, वहीं, मेरे जैसे लोग जो टेस्ट कराना चाहते हैं. लेकिन सवाल ये है कि क्या सरकार और अस्पतालों को हमारे जैसे लोगों की कोई चिंता है?

ये भी पढ़ें- 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में 'दयाबेन' की होगी वापसी! प्रोड्यूसर ने बताई सच्चाई
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज