शुभव‍ि चौकसी: पहले हीरोइनों की शाद‍ियां होते ही उनका करियर खत्‍म हो जाता था, पर अब नहीं

शुभव‍ि चौकसी ने न्यूज 18 से की खास बातचीत
शुभव‍ि चौकसी ने न्यूज 18 से की खास बातचीत

एकता कपूर (Ekta Kapoor) के सीरियल कसौटी जिंदगी के' (Kasautii Zindagii Kay) में अनुराग बासू की मां मोहिनी बासू (Mohini Basu) का क‍िरदार न‍िभाने वाली एक्‍ट्रेस शुभव‍ि चौकसी (Shubhaavi Choksey) ने 6 साल बाद टीवी पर वापसी से लेकर अपनी ही उम्र की एक्‍ट्रेस की सास का रोल करने तक, News18 ड‍िजिटल के साथ कई मुद्दों पर बातें कीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 8, 2020, 4:41 PM IST
  • Share this:
मुंबई. टीवी का सुपरहिट सरियल 'कसौटी जिंदगी के' (Kasautii Zindagii Kay) का आख‍िरी एप‍िसोड 4 अक्‍टूबर को टेलीकास्‍ट हुआ. ये सीरियल भले ही अब बंद हो गया हो, लेकिन इस सीरियल के एक्‍टर्स और उनके किरदार लोगों के द‍िलों में बसे हैं. एकता कपूर (Ekta Kapoor) के इस सीरियल में अनुराग बासू की मां मोहिनी बासू (Mohini Basu) का क‍िरदार न‍िभाने वाली एक्‍ट्रेस शुभव‍ि चौकसी (Shubhaavi Choksey) भी उन्‍हीं एक्‍टर्स में से हैं, जिन्‍हें इस सीरियल में उनके किरदार के लिए काफी पसंद क‍िया गया. शुभव‍ि ने पूरे 6 साल बाद टीवी से दूरी बनाए रखने के बाद इस सीरियल के जरिए अपनी वापसी की थी. 6 साल बाद टीवी की दुन‍िया में लौटने से लेकर अपनी ही उम्र की एक्‍ट्रेस की सास का रोल करने तक, शुभव‍ि ने News18 ड‍िजिटल के साथ कई मुद्दों पर बातें कीं.

अपनी 6 साल बाद वापसी पर शुभव‍ि ने कहा, 'मेरे ल‍िए ये सब काफी मुश्किल रहा, क्‍योंकि आप ही सोचिए मैं 6 साल से मम्‍मी-मम्‍मी खेल रही थी और अचानक सेट पर पहुंच गई थी. तो आप सोच सकते हैं.' बता दें कि शुभव‍ि ने अपनी प्रेग्‍नेंसी और बेटे की परवरिश के लिए टीवी से दूरी बनाई थी. उन्‍होंने कहा, 'घर में कुछ भी होता था तो मेरे पास कॉल आता था. तो मैं समझ ही नहीं पाती थी क‍ि ये सब सुनूं या अपने डायलॉग्‍स र‍िहर्स करूं (हंसते हुए... ). इसील‍िए मैं BTS (ब‍िहाइंड द सीन) नहीं डालती.' इसी लाइव इंटरव्‍यू के बीच में शुभव‍ि का बेटा अरहान भी मस्‍ती करते हुए नजर आया है.





वहीं एर‍िका के साथ अपनी केमिस्‍ट्री पर भी शुभव‍ि ने बात की. उन्‍होंने कहा, 'हमारी ऑनस्‍क्रीन केमिस्‍ट्री और कैमरा बंद होने के बाद की केमिस्‍ट्री ब‍िलकुल अलग थी. मोहिनी बासू जहां प्रेरणा से नफरत करती है, वहीं मेरी और एरिका की बहुत जबरदस्‍त दोस्‍ती है. अभी कोरोना है तो थोड़ा सोचना पड़ रहा है लेकिन मैं अपनी टीम के सभी लोगों से जल्‍द ही मिलने वाली हूं.
कसौटी जिंदगी की में शुभव‍ि की बहू यानी कमोलिका का किरदार न‍िभाने वाली एक्‍ट्रेस आमना शरीफ लगभग उनकी ही उम्र की हैं. अपनी उम्र से कहीं ज्‍यादा बड़े क‍िरदार न‍िभाने पर शुभव‍ि ने कहा, 'एक तो मुझे डर नहीं लगता, दूसरा मुझे एक्‍सपेरिमेंट करना बहुत पसंद है और तीसरा मुझे जो मुश्किल लगता है वो मैं जरूर करती हूं. अगर मुझे लगता है क‍ि कुछ ऐसा है क‍ि जो मैं नहीं कर सकती, या कोई मुझे कहे क‍ि ये तो तुम से नहीं होगा तो वो मैं जरूर करती हूं. उम्र की बात करूं तो सही कहूं तो अगर आप 10 साल पहले मुझसे ये सवाल पूछते तो मेरा जवाब अलग होता. पहले हम ये भी सुनते थे क‍ि अगर शादी हो गई तो एक्‍ट्रेस का करियर खत्‍म हो जाता है लेकि अब अलग हो गया है सब इससे. अब मुझे नहीं लगता क‍ि ऐसी चीजें आपको रोकती हैं.

बता दें क‍ि शुभव‍ि चौकसी 'क्‍योंकि सास भी कभी बहू थी', 'कहानी घर घर की', 'बड़े अच्‍छे लगते हैं' जैसे सीरियल्‍स में नजर आ चुकी हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज