Home /News /entertainment /

Kashmera Shah B’day Spl: छोटे पर्दे से किया करियर शुरू, बड़े पर्दे पर अपनी अदाओं से लगाई आग

Kashmera Shah B’day Spl: छोटे पर्दे से किया करियर शुरू, बड़े पर्दे पर अपनी अदाओं से लगाई आग

कश्मीरा शाह ने साल 1994 में एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था ( फोटो आभार Instagram/@kashmerashah)

कश्मीरा शाह ने साल 1994 में एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था ( फोटो आभार Instagram/@kashmerashah)

एक्ट्रेस कश्मीरा शाह आज (2 दिसंबर) 50 साल (Kashmera Shah Birthday) की हो गई हैं, मगर उनकी तस्वीरों को देखकर ऐसा लगता है कि उनके लिए उम्र महज एक आंकड़ा है. उनके जन्मदिन के मौके पर फैंस उन्हें बधाई दे रहे हैं (Happy Birthday Kashmera Shah). कश्मीरा जब शादीशुदा थीं, उसी वक्त उन्होंने कृष्णा अभिषेक (Krushna Abhishek) को डेट किया था. एक्ट्रेस ने हिन्दी फिल्मों के अलावा तेलुगू, तमिल, मराठी और भोजपुरी फिल्मों में भी काम किया है. कश्मीरा शाह ने कृष्णा अभिषेक के साथ कई रियलिटी शोज में भी भाग लिया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. एक्ट्रेस कश्मीरा शाह आज अपना 50 वां बर्थडे (Kashmera Shah Birthday) सेलिब्रेट कर रही हैं. कश्मीरा का जन्म 2 दिसंबर 1971 को मुंबई में हुआ था. कश्मीरा शाह ने अपनी स्कूल और कॉलेज की पूरी पढ़ाई मुंबई से ही पूरी की है. शायद आप में से बहुत कम लोगों को पता होगा कि कश्मीरा शाह, पॉपुलर क्लासिकल सिंगर अंजनीबाई लल्लेकर (Anjanibai Lolekar) की पोती हैं.  शास्त्रीय संगीत की दुनिया में कश्मीरा शाह की दादी का नाम बहुत बड़ा है. कश्मीरा शाह ने अपने करियर की शुरुआत साल 1994 में टीवी शो ‘हेलो बॉलीवुड’ (Hello Bollywood) से की थी. इसमें उन्होंने मोना डार्लिंग का किरदार निभाया था.

    कई रियलिटी शोज की रह चुकी हैं हिस्सा
    कश्मीरा शाह (Kashmera Shah) ने अपना अपना बॉलीवुड डेब्यू साल 1997 में फिल्म ‘यस बॉस’ से किया था.  उन्होंने हिन्दी फिल्म के अलावा, तमिल, तेलुगू, मराठी और भोजपुरी फिल्मों में भी काम किया है. ‘साजिश’, ‘प्यार तो होना ही था’, ‘हिन्दुस्तान की कसम’, ‘वास्तव’, ‘हेरा फेरी’, ‘जंगल’, ‘आंखे,’ ‘मर्डर’, ‘जहरीला’ जैसी फिल्मों में कश्मीरा नजर आ चुकी हैं. कश्मीरा ने अधिकतर फिल्मों में आइटम डांस किया है. अपने डांस स्टेप्स ने उन्होंने लोगों के दिलों में खास जगह बनाई है. साथ ही कश्मीरा कई रियलिटी शोज में भी भाग ले चुकी हैं. ‘बिग बॉस’  के पहले सीजन में उन्होंने कंटेस्टेंट के तौर पर भाग लिया था. साल 2007 में कश्मीरा ने कृष्णा अभिषेक के साथ डांस रियलिटी शो ‘नच बलिए’ 3 में हिस्सा लिया था. इसके अलावा दोनों ने साल 2008 में ‘कभी कभी प्यार, कभी कभी यार’ शो में पार्टिसिपेट किया और कश्मीरा इसकी विनर भी बनी.

    कश्मीरा-कृष्णा अभिषेक की लव स्टोरी
    कश्मीरा शाह की अभिषेक से पहली मुलाकात साल 2005 में हुई थी. उस वक्त वो फिल्म ‘और पप्पू पास हो गया’ की शूटिंग कर रही थीं.  फिल्म की शूटिंग के दौरान ही जयपुर में कृष्णा से उनकी मुलाकात हुई थी. उस वक्त कश्मीरा की शादी फिल्म प्रोड्यूसर ब्रैड लिस्टरमैन से हो चुकी थी. ब्रैड कैलिफोर्निया के रहने वाले थे. साल 2002 में कश्मीरा शाह ने ब्रैड से शादी की थी.

    शादीशुदा होते हुए भी कश्मीरा, कृष्णा के प्यार में पड़ गईं. साल 2007 में कश्मीरा ने ब्रैड लिस्टरमैन से तलाक ले लिया. सभी को लगा कि कृष्णा की वजह से ही कश्मीरा ने  तलाक लिया है, मगर कश्मीरा ऐसा नहीं मानती हैं. इसके बाद कृष्णा के साथ वो लिव इन रिलेशन में रहने लगीं. फिर साल 2013 में दोनों ने  शादी कर ली.

    सरोगेसी से बनी मां
    साल 2017 में कश्मीरा और कृष्णा सरोगेसी के जरिए जुड़वां बेटों के पेरेंट्स बने. कश्मीरा ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि जब वो नैचुरली प्रेग्नेंट नहीं हुई तो फिर उन्होंने IVF का भी सहारा लिया. कश्मीरा ने अपने इंटरव्यू में बताया था कि वो 14 बार प्रेग्नेंट होने में नाकाम रही थीं. फिर आखिर में कश्मीरा ने सेरोगेसी के जरिए मां बनने का फैसला किया था.

    Tags: Birthday special, Kashmera shah, Krushna Abhishek

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर