KBC 12: कोमल टुकडिया ने 25 लाख के सवाल पर QUIT किया शो, आप जानते हैं सही जवाब!

कोमल टुकडिया और शो के होस्ट अमिताभ बच्चन.
कोमल टुकडिया और शो के होस्ट अमिताभ बच्चन.

Kaun Banega Crorepati 12: कौन बनेगा करोड़पति शो में 25 लाख रुपये के लिए 1990 के कारगिल युद्ध से जुड़ा सवाल पूछा गया था, जिसका सही जवाब कोमल टुकडिया (Komal Tukadiya) को नहीं पता था. वह शो से 12 लाख 50 हजार जीतकर घर वापस लौट गईं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 13, 2020, 9:52 AM IST
  • Share this:
मुंबई. टीवी सबसे चर्चित क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 12 (Kaun Banega Crorepati 12)’ के सोमवार के नए एपिसोड में जोधपुर राजस्थान से 20 साल की स्टूडेंट कोमल टुकडिया (Komal Tukadiya) हॉटसीट तक बैठीं. वह लड़कियों की छोटी उम्र में सगाई और फिर ठीक 18 साल की होते ही शादी करा दिए जाने के खिलाफ आवाज उठाती हैं. शो के होस्ट अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) भी उनकी बातों से प्रभावित नजर आए. शो में अपने ज्ञान से वह 12 लाख 50 हजार जीतकर घर वापस लौटी हैं. सभी लाइफ लाइन खत्म होने और 25 लाख का सही उत्तर नहीं पता होने की वजह से उन्होंने शो को क्विट करने का फैसला लिया.



‘कौन बनेगा करोड़पति 12 (Kaun Banega Crorepati 12)’ में सोमवार को 25 लाख के लिए अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने सवाल पूछा- 1990 के कारगिल युद्ध के दौरान, भारतीय नौसेना द्वारा चलाए गए ऑपरेशन का कोडनेम क्या था?



A- ऑपरेशन तलवार
B- ऑपरेशन कटार
C- ऑपरेशन कृपाण
D- ऑपरेशन ढाल

इस सवाल पर आकर कोमल अटक गईं. उन्होंने बिग बी से कहा कि मैं क्लियर हूं और इस स्टेज पर आकर मैं खेल को क्विट करना चाहूंगी, रिस्क नहीं लूंगी. लेकिन जाते-जाते उन्हें और केबीसी के दर्शकों को ये जानकारी हुई कि इस सवाल का सही जवाब क्या है, इस सवाल का सही जवाब 'ऑपरेशन तलवार' था.



शो की शुरुआत में कोमल ने बताया कि 13 साल की उम्र में उनकी सगाई हो गई थी. 18 के बाद शादी होनी तय हुई थी, लेकिन नहीं हुई. आज वह 20 साल की हैं. कोमल कहती हैं कि 13 साल की उम्र की जब लड़की होती है तो सोसाइटी के प्रेशर में पैरेंट्स जुबानी शादी तय कर देते हैं. यह इसलिए, क्योंकि वह सोचते हैं कि 25 साल की उम्र में हम लड़कियों को कोई लड़का नहीं मिलेगा. इसलिए 18 की उम्र में शादी हो जाती है, जिस उम्र में लड़कियां सारी चीजें संभाल नहीं पाती हैं.

कोमल ने कहा कि लड़कियां नए परिवार से नहीं जुड़ पाती हैं. एकदम से इतनी जिम्मेदारियां आ जाती हैं, नहीं फेस कर पाती लड़कियां. न चाहते हुए वे ऐसे कदम उठाने पर मजबूर हो जाती हैं जो कोई नहीं उठाता. कई लड़कियां सुसाइड तक कर लेती हैं.

आपको बता दें कि कोमल पिछले काफी सालों से अपनी परिवार के साथ गुजरात में रह रही हैं. उन्हें गरबा करना बेहद पसंद है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज