होम /न्यूज /मनोरंजन /

KBC 14: आयुष गर्ग ने जीते 75 लाख रुपए, नहीं दे पाए 1 करोड़ के सवाल का जवाब, क्या आप जानते हैं इसका उत्तर

KBC 14: आयुष गर्ग ने जीते 75 लाख रुपए, नहीं दे पाए 1 करोड़ के सवाल का जवाब, क्या आप जानते हैं इसका उत्तर

आयुष गर्ग ने 75 लाख रुपए जीते.  (फोटो साभारः Instagram @ sonytvofficial)

आयुष गर्ग ने 75 लाख रुपए जीते. (फोटो साभारः Instagram @ sonytvofficial)

Kaun Banega Crorepati 14: केबीसी 14 के लेटेस्ट एपिसोड में कंटेस्टेंट आयुष गर्ग ने शानदार खेल खेलते हुए 1 करोड़ रुपए के सवाल तक पहुंचे. अमिताभ बच्चन ने भी उनकी खूब तारीफें की. लेकिन वह इसका जवाब नहीं दे पाए. क्या आप जानते है इस सवाल का जवाब.

अधिक पढ़ें ...

Kaun Banega Crorepati 14: ‘कौन बनेगा करोड़पति 14’ के लेटेस्ट एपिसोड की शुरुआत रोल-ओवर कंटेस्टेंट आयुष गर्ग से हुई. 27 साल के आयुष एक ई-कॉमर्स कंपनी में स्ट्रेटजी और ऑपरेशन मैनेजर हैं. उन्होंने शो में शानदार गेम खेला और अपने साथ 75 लाख रुपए लेकर गए. वह 1 करोड़ रुपए का सवाल का जवाब नहीं दे पाए. लेटेस्ट एपिसोड की शुरुआत होस्ट अमिताभ बच्चन ने आयुष को गर्लफ्रेंड को अपने साथी के रूप में लाने के लिए उनकी तारीफें की.

इसके बाद बिग बी ने मजाक में कहा कि कैसे वह पूरी रात ऑनलाइन डेटिंग का अनुभव करने के लिए बैठे रहे, लेकिन उन्हें कोई वेबसाइट नहीं मिली. फिर आयुष ने अमिताभ बच्चन को समझाया कि ऐसे ऐप्स हैं जो एक मैच खोजने में मदद करते हैं. आयुष से उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में बात करने के बाद बिग बी ने उनके साथ गेम की शुरुआत की.

KBC14: अम‍िताभ बच्चन ने खींची आमिर खान की टांग, ‘मिस्टर नटवरलाल’ का डायलॉग बोल सुनील छेत्री ने जीत लिया दिल

पिछले एपिसोड में आयुष ने 1,60,000 रुपये जीते थे और 9 सवालों के जवाब दिए थे. लेटेस्ट एपिसोड में बिग बी ने 10वें प्रश्न से 3,20,000 रुपये में शुरुआत की. आयुष ने इस सवाल का जवाब देने के लिए लाइफ लाइन- ऑडियंस पोल का सहारा लिया. इसके बाद बिग बी ने कहा आयुष की गर्लफ्रेंड से बात की और पूछा की वह इतने रुपए का क्या करेंगे? इस पर उन्होंने कहा कि आयुष एक स्टार्टअप में निवेश करना चाहते हैं और वह यही करेंगे.

75 लाख रुपए के लिए पूछा गया ये सवाल

आयुष खेल के अंतिम चरण में पहुंचे और उनसे 75 लाख रुपये का सवाल पूछा गया. ये सवाल था- 1974 में, भारत द्वारा उस देश को खेलने से इनकार करने के बाद, डिफ़ॉल्ट रूप से किस देश ने डेविस कप फाइनल जीता था? बहुत सोचने के बाद आयुष ने सही उत्तर दिया (डी). दक्षिण अफ्रीका. इसके साथ ही वह 75 लाख रुपए जीतने वाले इस सीजन के पहले कंटेस्टेंट बने.

बिग बी ने आयुष को पैरेंट को मिलाया कॉल

इसके बाद आयुष ने अमिताभ बच्चन को बताया कि उन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड के बारे में बहुत कुछ कहा है जिससे उनके माता-पिता को लगेगा कि वह उनसे प्यार नहीं करता. उन्होंने खुलासा किया कि उनके माता-पिता शो में नहीं आ सके क्योंकि उनकी बहन का ग्रेजुएशन सेरेमनी थी. बिग बी उन्हें वीडियो कॉल करते हैं और वे अपने बेटे को यह जानने के बाद बधाई देते हैं कि वह पहला धन अमृत विजेता है.

यहा था एक करोड़ रुपए का सवाल-जवाब

अमिताभ बच्चन उन्हें कॉल पर बने रहने के लिए कहते हैं क्योंकि आयुष के सामने 1 करोड़ रुपये के सवाल का आता है. प्रश्न थाः 8,000 मीटर से अधिक ऊंचाई वाली पहली पर्वत चोटी कौन-सी थी, जिसे मनुष्य ने प्रस्तुत किया था? आयुष बहुत सोचता है और ऑप्शन (बी) ल्होत्से, के साथ आगे बढ़ता है, लेकिन सही उत्तर था ऑप्शन (ए) अन्नपूर्णा, था. आयुष इस तरह अपने 75 लाख रुपए जीत जाते हैं.

Tags: Amitabh bachchan, KBC

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर