होम /न्यूज /मनोरंजन /KBC 14: डा. अनु वर्गीस नहीं दे पाईं 26 जनवरी से जुड़े 1 करोड़ के सवाल का जवाब, क्या आप जानते हैं इसका उत्तर

KBC 14: डा. अनु वर्गीस नहीं दे पाईं 26 जनवरी से जुड़े 1 करोड़ के सवाल का जवाब, क्या आप जानते हैं इसका उत्तर

डा. अनु वर्गीस ने 75 लाख रुपए जीते. (फोटो साभारः Instagram Videograb @sonytvofficial)

डा. अनु वर्गीस ने 75 लाख रुपए जीते. (फोटो साभारः Instagram Videograb @sonytvofficial)

KBC 14 Latest Episode: कौन बनेगा करोड़पति 14 के लेटेस्ट एपिसोड में केरल की रहने वाली डा. अनु वर्गीस हॉट सीट पर बैठीं. उ ...अधिक पढ़ें

Kaun Banega Crorepati 14 Latest Episode: ‘कौन बनेगा करोड़पति 14’ का लेटेस्ट एपिसोड बेहद ही शानदार रहा. इस एपिसोड में हॉटसीट पर केरल की रहने वाली डा. अनु वर्गीस ने अपनी जगह बनाई. उन्होंने बेहतरीन गेम दिखाते हुए 1 करोड़ रुपए के सवाल की रेखा को भी छू लिया लेकिन वह इसका जवाब नहीं दे पाईं. शो में अबतक कई कंटेस्टेंट आ पार्टिसिपेट कर चुके हैं और लाखों रुपए जीतकर घर जा चुके हैं. कई लोग 1 करोड़ रुपए के सवाल तक भी पहुंचे लेकिन इसका जवाब नहीं दे पाए. इसी तरह डा. अनु ने भी बेहतरीन खेल दिखाया और एक करोड़ रुपए के सवाल तक पहुंची.

केरल के थ्रिसुर की रहने वाली डा. अनु वर्गीस ने अपनी सभी लाइफ लाइन का इस्तेमाल करते हुए 75 लाख रुपए लिए जीत लिए. लेकिन 1 करोड़ रुपए के सवाल का जवाब नहीं दे पाईं. शो के दौरान उन्होंने बिग बी के साथ अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को लेकर भी बात की, जिससे अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)  काफी इम्प्रेस हुए.

डा. अनु वर्गीस पेशे से डर्माटॉलॉजिस्ट हैं. उन्हें किताबें पढ़ना पसंद हैं. उन्होंने बिग बी को बताया कि वह जीते हुए पैसों से अपनी बेटी का फ्यूचर सिक्योर करना चाहती हैं और पूरी दुनिया घूमना चाहती हैं. बिग बी ने अनु से 75 लाख रुपए के लिए ये सवाल पूछा था- इनमें से किस रासायनिक तत्व का नाम एक देवी के नाम पर रखा गया है?

एक करोड़ का सवाल

डा. अनु वर्गीस ने काफी समझदारी और सूझबूझ के साथ इस सवाल का सही जवाब- वैनेडियम दिया. इससे बिग बी उनसे और भी ज्यादा इम्प्रेस हो गए. इसके बाद बिग बी ने उनसे एक करोड़ रुपए का सवाल पूछा, जो कि ये था-
26 जनवरी 1950 को, भारत के पहले गणतंत्र दिवस के अवसर को चिह्नित करने के लिए जारी एक डाक टिकट में, इनमें से किस कृति की पंक्तियों को उकेरा गया था?

A.सारे जहां से अच्छा, B.रघुपति राघव राजा राम, C.जन गण मन, D.वन्दे मातरम

KBC 14: अमिताभ बच्चन ने कंटेस्टेंट से पूछा- ‘शादी में देरी क्यों कर रही हैं?’

ये था 1 करोड़ के सवाल का सही जवाब

डा. अनु वर्गीस ने काफी मंथन करने के बाद इसका जवाब D.वन्दे मातरम दिया, जोकि गलत था. इसका सही जवाब- B.रघुपति राघव राजा राम था. इस गलत जवाब की वजह से अनु एक करोड़ जीतने से चूक गईं. हालांकि धन अमृत पड़ाव पर पहुंचने की वजह से वह अपने साथ 75 लाख रुपए लेकर चली गईं.

Tags: Amitabh bachchan, KBC

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें