19 साल पहले KBC में इस 14 साल के बच्चे ने जीते थे 1 करोड़ रुपए, अब बना पुल‍िस का इतना बड़ा ऑफिसर

19 साल पहले KBC में इस 14 साल के बच्चे ने जीते थे 1 करोड़ रुपए, अब बना पुल‍िस का इतना बड़ा ऑफिसर
केबीसी में दिखे थे रवि मोहन सैनी (फोटो ग्रैब: सोनी टीवी)

2001 में 14 साल के एक बच्चे रवि मोहन (Ravi Mohan Saini) ने केबीसी (KBC) में 1 करोड़ रुपए जीते थे, अब उसे देखकर आप भी चौंक जाएंगे.

  • Share this:
मुंबई. कहते हैं कि लगन हो तो किस्मत साथ दे ही देती है. इसके कई उदाहरण टीवी के जाने-माने क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति' (Kaun Banega Crorepati) में देखने को मिलते रहे हैं. हाल ही में 19 साल पहले केबीसी (KBC) से 1 करोड़ जीत कर गया 14 साल के बच्चे की कहानी सोशल मीडिया पर जबरदस्त वायरल हो रही है. इस बच्चे का नाम है रवि मोहन (Ravi Mohan), जो आज देश भर में सुर्खियां बटोर रहा है. 14 साल की उम्र में अपने तेज दिमाग से 1 करोड़ जीतने वाले रवि मोहन अब एसपी बन चुके हैं. उनकी कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर सामने आई हैं.

दरअसल, 19 साल पहले 2001 में जूनियर केबीसी आया था. इसी शो में 14 साल के बच्चे रवि मोहन सैनी ने सभी 15 सवालों के सही जवाब देकर एक करोड़ की ईनामी राशि जीती थी. इस होनहार बच्चे का टैलेंट देखकर अमिताभ बच्चन भी हैरान रह गए थे. यही बच्चा अब एक बार फिर से सुर्खियों में हैं. अब रवि की उम्र 33 साल है और वो गुजरात के पोरबंदर बतौर एसपी तैनात किए गए हैं. उन्होंने हाल ही में पद संभाला है. जिसके कारण उनकी केबीसी वाली कहानी फिर दोहराई जा रही है.

इससे पहले वो 2014 में आईपीएस अधिकारी बने थे. अब पोरबंदर के एसपी के तौर पर पद संभालने के बार रवि इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में कहा कि उन्होंने महात्मा गांधी मेडिकल कॉलेज जयपुर से एमबीबीएस किया, इस दौरान ही उनका चयन सिविल सर्विसेज़ में हो गया था. रवि के पिता पिता नेवी में थे, जिन्हें वो अपना आदर्श मानते हैं.



बात करें केबीसी की तो इस शो पर ऐसी कई प्रेरणा दायक कहानियां सुनने को मिली हैं. वहीं इस बार लॉकडाउन के बाद भी केबीसी के 12वें सीजन के लिए रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं. वहीं अब इस सीजन की शुरुआत को लेकर एनाउंसमेंट भी जल्द हो सकती है. 2000 में शुरु हुए इस सुपरहिट शो ने अपने दो दशक पूरे कर लिए हैं.



ये भी पढ़ें- 44 सालों में अमिताभ बच्चन की हो गई ऐसी हालत! बोले- क्या थे, क्या बना दिया
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading