• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • 'दुखभरी कहानियों के दम पर चलाया जा रहा KBC', आरोपों पर प्रोड्यूसर बोले- 'हम शो नहीं बेच रहे, बल्कि...'

'दुखभरी कहानियों के दम पर चलाया जा रहा KBC', आरोपों पर प्रोड्यूसर बोले- 'हम शो नहीं बेच रहे, बल्कि...'

केबीसी-13 के लिए रजिस्ट्रेशन मई में ही हो चुके हैं.

केबीसी-13 के लिए रजिस्ट्रेशन मई में ही हो चुके हैं.

कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) ने जहां लोगों को लखपति, करोड़पति बनाया तो वहीं कई लोगों की दुखभरी दास्तान भी दर्शकों के सामने रखी. ऐसे में कई बार शो पर ये आरोप भी लगे कि लोगों की दुखभरी कहानियों के जरिए मेकर्स शो की टीआरपी बढ़ा रहे हैं.

  • Share this:
    मुंबईः टीवी जगत का सबसे लोकप्रिय क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) ने शनिवार, यानी 3 जुलाई को 21 साल पूरे कर लिए. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) द्वारा होस्ट किए जा रहे इस गेम शो ने अब तक कई लोगों को मालामाल बनाया है. शो में भाग लेने वाले प्रतियोगियों को सवालों की एक सीरीज के जवाब देने पड़ते हैं, जिसके साथ जीती हुई राशि भी बढ़ती जाती है और इसकी अंतिम विनिंग राशि 7 करोड़ रुपये है. शो ने जहां लोगों को लखपति, करोड़पति बनाया तो वहीं कई लोगों की दुखभरी दास्तान भी दर्शकों के सामने रखी. ऐसे में कई बार शो पर ये आरोप भी लगे कि लोगों की दुखभरी कहानियों के जरिए मेकर्स शो को बेंच रहे हैं.

    इन 21 सालों में कौन बनेगा करोड़पति को कई तरह की आलोचनाओं का सामना करना पड़ा. अब इन मुद्दों पर शो के मेकर्स ने प्रतिक्रिया दी है. शो के प्रोड्यूसर सिद्धार्थ बसु ने 'दुखभरी कहानियों के जरिए शो को बेचे जाने और टीआरपी चार्ट में आगे आने की कोशिश' जैसे आरोपों पर अपनी बात रखी है. इंडियन एक्स्प्रेस संग बातचीत में उन्होंने कहा- 'केबीसी कभी भी सिर्फ एक और क्विज शो नहीं रहा है. मानवीय कहानी हमेशा मायने रखती है, और इसने भारत में पहले सीज़न की सनसनी पैदा की, जिसके आधार पर विकास ने अपनी पुस्तक Q & A लिखी.'

    सिद्धार्थ आगे कहते हैं- 'हालांकि केबीसी पर कभी भी सिर्फ इमोशनल कहानियां ही नहीं गईं. अगर लोग भावुक हो जाते हैं, तो वह हमने नहीं किया. यह एक लाइफ चेंजिंग शो है, जिसमें बड़ी तादात में दर्शक और लार्जर देन लाइफ होस्ट मौजूद हैं. शो में लोगों का भावुक होना स्वाभाविक है. केबीसी में देश के अलग-अलग कोनों से लोग शामिल होते हैं, जो अपनी आम भारतीय की कहानी सुनाते हैं. यह एक ऐसा शो है, जो दिमाग ही नहीं दिल को भी छूता है.'

    बता दें, कौन बनेगा करोड़पति जल्दी ही 13वें सीजन के साथ टीवी पर दस्तक देने के लिए तैयार है. मई माह में ही पार्टिसिपेंट्स शो के लिए रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं. ऑनलाइन प्रक्रिया के तहत प्रतियोगियों का रजिस्ट्रेशन किया गया है. जिसमें देश के अलग-अलग कोने से लोगों ने हिस्सा लिया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज