Home /News /entertainment /

KBC 10 : सात करोड़ के सवाल का 'सही जवाब देकर' भी हार गईं बिनिता जैन!

KBC 10 : सात करोड़ के सवाल का 'सही जवाब देकर' भी हार गईं बिनिता जैन!

बिनिता जैन

बिनिता जैन

असम के गुवाहटी से हैं बिनिता जैन. वह बच्चों को ट्यूशन पढ़ाती हैं. उनके दो बच्चे हैं और बिनिता सिंगल मदर हैं.

    कौन बनेगा करोड़पति के सीजन-10 का 2 अक्टूबर का एपिसोड काफी अहम रहा. इसी एपिसोड में केबीसी को मिला इस सीजन का पहला करोड़पति. असम की बिनिता जैन एक करोड़ रुपये के सवाल का सही जवाब देकर करोड़पति बन गईं. इसके बाद उनके सामने आया सात करोड़ का सवाल.
    सवाल था- किसने 1867 में पहले स्टॉक टिकर का अविष्कार किया? विकल्प थे- एडवर्ड कैलहन, थॉमस एडिसन, डेविड गेस्टेटनर, रॉबर्ट बारक्ले. इस सवाल का जवाब मालूम होने के बाद भी बिनिता ने खेल क्विट कर लिया.

    जब अमिताभ ने उनसे पूछा कि आप एक जवाब चुनिए. तब बिनिता ने चुना एडवर्ड कैलहन. ये जवाब सही था. अगर वह खेल क्विट ना करतीं, तो वो सात करोड़ रुपये जीत जातीं. फिर भी उनका यहां तक का सफर काफी दिलचस्प और प्रेरणादायक रहा.

    ये है 'कौन बनेगा करोड़पति' का सच, नहीं मिलती जीत की पूरी रकम!

    पहले तो बिनिता 50 लाख के सवाल पर ही क्विट करना चाहती थीं , मगर जोड़ीदार के रूप में आए उनके बेटे ने उन्हें सही जवाब बताने में मदद की और रिस्क लेकर आगे बढ़ने के लिए कहा और बिनिता 50 लाख रुपये जीत गईं.
    सवाल था कि मार्क ट्वेन ने इनमें से किस शहर को सभ्यता से भी प्राचीन कहा है. ऑप्शन थे -दिल्ली, प्रयाग, ढाका और वाराणसी. सवाल का जवाब था - वाराणसी.

    KBC 10 : नर्मदा जी की आरती लेकर पहुंचा ये कंटेस्टेंट, सही जवाब देकर भी नहीं जीत पाया 25 लाख

    इसके बाद बिनिता के सामने आया एक करोड़ का सवाल.
    सवाल था- भारत में किस मामले को सर्वोच्च न्यायालय के 13 न्यायधीशों की सबसे बड़ी संविधान बेंच द्वारा सुना गया था? विकल्प थे- गोलकनाथ केस, अशोक कुमार ठाकुर केस, शाह बानो केस, केशवानंद भारती केस.

    इस सवाल को पढ़ते ही बिनिता ने सही जवाब सोचकर अमिताभ बच्चन के साथ शेयर भी किया, मगर एक करोड़ की धनराशि के चलते उन्हें इसका जवाब लॉक करने में संकोच होता रहा. काफी देर तक सोचने के बाद उन्होंने जवाब लॉक किया. और उनका जवाब सही था. सही जवाब था- केशवानंद भारती केस

    इस सवाल का सही जवाब देते हुए अमिताभ ने बिनिता को सीट से उठकर गले लगाया और तालियों की गड़गड़ाहट से बिनिता को बधाइयां दी गईं. एक करोड़ रुपये की धनराशि के साथ बिनिता को एक महेंद्रा मराजो कार भी ईनाम में सौंपी गई.

    KBC 10 : मुंबई के सफाई कर्मचारी ने जीते लाखों, अमिताभ ने कहा- कीर्तीमान है ये

    एक करोड़ की ईनामी धनराशि के बाद बिनिता जैन ने न सिर्फ अमिताभ को असम का पारंपरिक परिधान उपहार में दिया और उन्होंने कहा कि अमिताभ जितना हैंडसम व्यक्ति उन्होंने अपने जीवन में नहीं देखा है.

    इसी एपिसोड के दौरान पता चला कि बिनिता के बेटे रोहित डॉक्टरी की पढ़ाई कर रहे हैं और बेटी काव्या दिल्ली यूनिवर्सिटी से ही अंग्रेजी में ऑनर्स कर चुकी है.

    Tags: Amitabh bachchan, Kaun banega crorepati, KBC

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर