Home /News /entertainment /

KBC 10 : HOT SEAT पर पहुंचा ये गरीब किसान, कहानी सुनकर अमिताभ हुए भावुक

KBC 10 : HOT SEAT पर पहुंचा ये गरीब किसान, कहानी सुनकर अमिताभ हुए भावुक

अनंत कुमार खंके

अनंत कुमार खंके

अमिताभ ने कहा, “जब मैं एक दशक पहले विशाखापत्तनम में शूटिंग कर रहा था, तब मैंने न्यूज़ पेपर में पढ़ा कि किसान 10,000 से 20,000 रुपए की वजह से आत्महत्या कर रहे हैं. मुझे यह पढ़कर बहुत बुरा लगा.

    किसान हमारी जीवन रेखा हैं. उनके और उनकी कड़ी मेहनत के कारण ही, हम अपने घर में पर्याप्त भोजन भर सकते हैं. लेकिन क्या होता है जब वे किसान ही गरीबी का शिकार हो जाते हैं? और इतने पीड़ित होते हैं कि वे आत्महत्या करने के बारे में सोचते हैं? यह कोई रहस्य नहीं है कि बड़ी संख्या में किसान वित्तीय मुद्दों के कारण लगभग हर दिन आत्महत्या करते हैं.

    सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न के कौन बनेगा करोड़पति 10 के आने वाले एपिसोड में ऐसे ही एक किसान, अनंत कुमार खंके दिखे, जो हॉट सीट तक पहुंचे और जीवित रहने के अपने संघर्ष के बारे में बात की. जिसने बॉलीवुड के सबसे मेगास्टार अमिताभ बच्चन को परेशान कर दिया. उन्होंने लोगों से सामने आने और किसानों की किसी भी तरह से मदद करने का आग्रह किया.

    प्रतियोगी अनंत कुमार खंके ने अपनी वार्षिक आय पर कुछ प्रकाश डाला जो लगभग रु. 60,000 है, केवल तभी अगर उन्हें बरसात का एक अच्छा मौसम मिले. जब पानी की कमी होती है, तो वह खेती के लिए प्रति गैलन 100 रुपये का भुगतान करते हैं.

    इसके अलावा, अनंत कुमार ने कई बातें साझा की और उनकी कहानी सुनकर, शो के मेजबान अमिताभ बच्चन चकित रह गए. अमिताभ ख़ुद किसानों के लिए अपने तरीके से बहुत कुछ करते हैं और उन्होंने घटना के बारे में बताया जिसकी वजह से उन्होंने किसानों के कल्याण में योगदान दिया.

    अमिताभ ने कहा, “जब मैं एक दशक पहले विशाखापत्तनम में शूटिंग कर रहा था, तब मैंने न्यूज़ पेपर में पढ़ा कि किसान 10,000 से 20,000 रुपए की वजह से आत्महत्या कर रहे हैं. मुझे यह पढ़कर बहुत बुरा लगा. जब मैं वापस आया, मैंने यहां एक गैर सरकारी संगठन से संपर्क किया और उनसे पूछा कि क्या मैं किसानों के जीवन को बचाने में मदद कर सकता हूं और इस तरह मुझे 30-40 लोगों की लिस्ट मिली जिनके ऋण का मैं भुगतान कर सकता था.

    पवन सिंह ने बताई छठी मईया की महिमा, छठ के मौके पर 89 लाख बार देखा गया ये VIDEO

    कुछ साल पहले, बारिश की कमी के कारण विदर्भ में परेशानी थी और मैंने हाल ही में महाराष्ट्र में लगभग 100 किसानों के ऋणों को चुकाया है, मैंने यह सुनिश्चित किया है कि लगभग 360 किसानों के ऋण बैंकों को चुकाए गए हैं. मेरा अगला कदम उत्तर प्रदेश में लगभग 850 किसानों के ऋण को चुकाने में मदद करना है.

    इसका जिक्र करते हुए, मैं उम्मीद कर रहा हूं कि 10-12 लोग, जो इसे अपनी क्षमता और योग्यता में पाते हैं, आगे बढ़ें और किसानों के जीवन को बचाने में मदद करें, हम कई लोगों के लिए एक उदाहरण स्थापित करेंगे और बदले में कई किसानों का जीवन बचाया जाएगा.”

    उन्होंने आगे कहा, "मैं लोगों से आग्रह करता हूं कि वे हमारे अन्नदाता (किसानों) और उनके द्वारा सामना की जा रही कठिनाइयों की दुर्दशा को समझें. मैं अपने बारे में घमंड नहीं करना चाहता हूं, लेकिन मैं चाहता हूं कि हर कोई हमारे किसानों की मदद करे जो मूलभूत आवश्यकताओं की कमी का सामना करते हैं. यदि आप में से कोई भी व्यक्तिगत रूप से या सामूहिक रूप से उनके ऋण का भुगतान कर सकता है, तो मैं हाथ जोड़कर आपसे मदद करने के लिए अनुरोध करता हूं. यह हमारे देश के किसानों को सबसे बड़ा योगदान देगा.”

    राखी सावंत ने तनुश्री दत्ता पर किया 25 पैसे का मानहानि का केस

    Tags: Amitabh bachchan, Entertainment, Kaun banega crorepati, KBC

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर